BREAKING NEWS

चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾दुनियाभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 7 लाख के पार, 7 लाख 52 हजार लोगों की मौत ◾LAC विवाद पर US ने दिया भारत का साथ, चीनी आक्रामकता की आलोचना करने वाला प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में पेश◾राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से, BJP के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विश्वास प्रस्ताव◾स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था ◾राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इनेलो-बसपा की सरकार बनी तो प्रदेश के किसान होंगे मालामाल : अभय

तोशाम : इनेलो के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व मेंं चल रही जन अधिकार यात्रा तोशाम पंहुची। इनेलो बसपा के कार्यकर्ताओं ने यात्रा का गांव खरकड़ी माखवान में जोरदार स्वागत किया तथा मोटरसाईकिलों के काफिले के साथ स्वागत समारोह तक पंहुची। तोशाम में स्थित गांव पिटौदी में आयोजित जनअधिकार यात्रा के स्वागत समारोह में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यदि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनी तो प्रदेश के किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा।

किसानों का ट्यूबवैल का बिल पूर्णता माफ किया जाएगा। घरों के बिलों को आधा किया जाएगा और प्रदेश में हर जगह 24 घंटे बिजली की आपूर्ति निर्बाध रूप से की जाएगी, प्रदेश के हर घर से एक युवा को नौकरी दी जाएगी, बेरोजगारी भत्ता 15 हजार रूपए प्रति माह किया जाएगा, उसके अलावा बुजुर्गों को सौ रूपए प्रतिदिन के हिसाब से बुढ़ापा पेंशन, गरीब की बेटियों की शादी में 5 लाख रूपए कन्यादान तथा प्रदेश की बेटी को सुरक्षा की गारंटी व मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश से जनता से झूठ बोलकर सत्ता हथिया ली और अब तक के शासनकाल में हर वर्ग से छलावा किया है। आने वाले चुनावों में प्रदेश की जनता इस विश्वासघात का बदला लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन को सत्ता सौंपेगी। अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने इनेलो को कमजोर करने के प्रयास किया है। 2014 में जनता कांग्रेस के दस साल के कुशासन से त्रस्त थी।

लोग मोदी के झूठे वादों के झांसे में आ गए। उन्होंने कहा कि जब 18 अप्रैल को इनेलो-बसपा का गठबंधन हुआ तो कांग्रेस एवं भाजपा के नेताओं ने इसे दो कमजोर दलों का गठबंधन की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 1987 का इतिहास दोहराएगा। इस दौरान उन्होंने जनता से कई वायदे करते हुए कहा कि उन्हें सत्ता में आने का मौका मिल तो आमजन की हर पीड़ा को समझते हुए उनके समाधान के अनुसार समाजहित में फैसले लिए जाएंगे। इस अवसर पर विधायक रणबीर गंगवा, धर्मपाल ओबरा, कमला रानी, मनोज यादव, बलदेव घणघस,पप्पू धानक, रणधीर सिंह धीरा पिटोदी, रविकांत सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

- नरेंद्र