BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

हरियाणा

इनेलो-बसपा की सरकार बनी तो प्रदेश के किसान होंगे मालामाल : अभय

तोशाम : इनेलो के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व मेंं चल रही जन अधिकार यात्रा तोशाम पंहुची। इनेलो बसपा के कार्यकर्ताओं ने यात्रा का गांव खरकड़ी माखवान में जोरदार स्वागत किया तथा मोटरसाईकिलों के काफिले के साथ स्वागत समारोह तक पंहुची। तोशाम में स्थित गांव पिटौदी में आयोजित जनअधिकार यात्रा के स्वागत समारोह में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यदि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनी तो प्रदेश के किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा।

किसानों का ट्यूबवैल का बिल पूर्णता माफ किया जाएगा। घरों के बिलों को आधा किया जाएगा और प्रदेश में हर जगह 24 घंटे बिजली की आपूर्ति निर्बाध रूप से की जाएगी, प्रदेश के हर घर से एक युवा को नौकरी दी जाएगी, बेरोजगारी भत्ता 15 हजार रूपए प्रति माह किया जाएगा, उसके अलावा बुजुर्गों को सौ रूपए प्रतिदिन के हिसाब से बुढ़ापा पेंशन, गरीब की बेटियों की शादी में 5 लाख रूपए कन्यादान तथा प्रदेश की बेटी को सुरक्षा की गारंटी व मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश से जनता से झूठ बोलकर सत्ता हथिया ली और अब तक के शासनकाल में हर वर्ग से छलावा किया है। आने वाले चुनावों में प्रदेश की जनता इस विश्वासघात का बदला लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन को सत्ता सौंपेगी। अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने इनेलो को कमजोर करने के प्रयास किया है। 2014 में जनता कांग्रेस के दस साल के कुशासन से त्रस्त थी।

लोग मोदी के झूठे वादों के झांसे में आ गए। उन्होंने कहा कि जब 18 अप्रैल को इनेलो-बसपा का गठबंधन हुआ तो कांग्रेस एवं भाजपा के नेताओं ने इसे दो कमजोर दलों का गठबंधन की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 1987 का इतिहास दोहराएगा। इस दौरान उन्होंने जनता से कई वायदे करते हुए कहा कि उन्हें सत्ता में आने का मौका मिल तो आमजन की हर पीड़ा को समझते हुए उनके समाधान के अनुसार समाजहित में फैसले लिए जाएंगे। इस अवसर पर विधायक रणबीर गंगवा, धर्मपाल ओबरा, कमला रानी, मनोज यादव, बलदेव घणघस,पप्पू धानक, रणधीर सिंह धीरा पिटोदी, रविकांत सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

- नरेंद्र