BREAKING NEWS

Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾

हरियाणा

तीन और विधायक हुए भगवाधारी

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र समाप्त होने से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए इनेलो के दो तथा एक निर्दलीय विधायक को भाजपा में शामिल कर लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में सोमवार को मेवात जिला से संबंधित नसीम अहमद, सफीदों से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले जसबीर देसवाल तथा इनेलो से इस्तीफा देने वाले रामचंद्र कांबोज भाजपा में शामिल हो गए। 

विधायकों द्वारा भाजपा में शामिल होने का सिलसिला पिछले कई माह से चल रहा है। आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मेवात जिला के विधायक नसीम अहमद ने भाजपा का दामन थाम लिया। नसीम अहमद लोकसभा चुनाव के दौरान इनेलो को छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा पार्टी प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन नसीम को कांग्रेस रास नहीं आई और वहां पहले से ही नेताओं के बीच चल रही आपसी फूट के चलते नसीम अहमद ने भी अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में सुरक्षित मानते हुए आज भाजपा का दामन थाम लिया। 

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सफीदों विधानसभा क्षेत्र से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुष्मा स्वराज की बहन वंदना शर्मा को हराने वाले निर्दलीय विधायक जसबीर देसवाल भी आज मुख्यमंत्री व बराला की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। चुनाव हारने के बाद सरकार ने वंदना शर्मा को एचपीएससी की सदस्य लगा दिया था और देसवाल पिछले पांच साल से भाजपा को बाहरी समर्थन दे रहे थे लेकिन आगामी भविष्य को सुरक्षित मानते हुए उन्होंने भी सोमवार को औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

सिरसा जिला से संबंधित इनेलो के निवर्तमान विधायक रामचंद्र कांबोज ने इनेलो नेताओं पर आपसी कलह को समाप्त न करने और परिवार की लड़ाई के कारण पार्टी का नुकसान होने का आरोप लगाकर विधायक पद से इस्तीफा देते हुए इनेलो को अलविदा कर दिया था। कांबोज पहले ही भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात कर चुके हैं। आज उन्होंने भी भाजपा का दामन थाम लिया। हालांकि यह पूरा घटनाक्रम आगामी चुनाव के मद्देनजर हो रहा है लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मुक्त कंठ प्रशंसा करने वाले तीनों विधायकों ने कहा कि वह किसी भी सौदेबाजी के तहत भाजपा में नहीं आए हैं उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे निभाने का प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा लगातार मजबूत होती जा रही है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका है जब सत्तारूढ़ दल के साथ इनती बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि जुड़ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी देश का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका है। वैसे ही हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों के बल पर आज भाजपा सबसे बड़ा दल बन चुका है। आज हरियाणा में भाजपा का कोई राजनीतिक विकल्प नहीं है।