BREAKING NEWS

दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के परिजनों ने शहीद का दर्जा देने की मांग◾CAA को लेकर अमित शाह का ममता और कांग्रेस पर करारा वार - 'अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो'◾निर्भया मामला : फांसी के सजा को उम्रकैद में बदलने के लिए दोषी पवन ने दी याचिका ◾कांग्रेस के अलावा 6 अन्य विपक्षी ने भी राष्ट्रपति कोविंद को लिखा पत्र, दिल्ली हिंसा के आरोपियों पर दर्ज हो FIR◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 41, पीड़ितों से मिलने पहुंचे LG अनिल बैजल ◾रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर वार, बोले- राजधर्म का उपदेश न दें सोनिया◾प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾

तीन और विधायक हुए भगवाधारी

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र समाप्त होने से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए इनेलो के दो तथा एक निर्दलीय विधायक को भाजपा में शामिल कर लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में सोमवार को मेवात जिला से संबंधित नसीम अहमद, सफीदों से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले जसबीर देसवाल तथा इनेलो से इस्तीफा देने वाले रामचंद्र कांबोज भाजपा में शामिल हो गए। 

विधायकों द्वारा भाजपा में शामिल होने का सिलसिला पिछले कई माह से चल रहा है। आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मेवात जिला के विधायक नसीम अहमद ने भाजपा का दामन थाम लिया। नसीम अहमद लोकसभा चुनाव के दौरान इनेलो को छोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा पार्टी प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन नसीम को कांग्रेस रास नहीं आई और वहां पहले से ही नेताओं के बीच चल रही आपसी फूट के चलते नसीम अहमद ने भी अपना राजनीतिक भविष्य भाजपा में सुरक्षित मानते हुए आज भाजपा का दामन थाम लिया। 

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सफीदों विधानसभा क्षेत्र से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुष्मा स्वराज की बहन वंदना शर्मा को हराने वाले निर्दलीय विधायक जसबीर देसवाल भी आज मुख्यमंत्री व बराला की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। चुनाव हारने के बाद सरकार ने वंदना शर्मा को एचपीएससी की सदस्य लगा दिया था और देसवाल पिछले पांच साल से भाजपा को बाहरी समर्थन दे रहे थे लेकिन आगामी भविष्य को सुरक्षित मानते हुए उन्होंने भी सोमवार को औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

सिरसा जिला से संबंधित इनेलो के निवर्तमान विधायक रामचंद्र कांबोज ने इनेलो नेताओं पर आपसी कलह को समाप्त न करने और परिवार की लड़ाई के कारण पार्टी का नुकसान होने का आरोप लगाकर विधायक पद से इस्तीफा देते हुए इनेलो को अलविदा कर दिया था। कांबोज पहले ही भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात कर चुके हैं। आज उन्होंने भी भाजपा का दामन थाम लिया। हालांकि यह पूरा घटनाक्रम आगामी चुनाव के मद्देनजर हो रहा है लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मुक्त कंठ प्रशंसा करने वाले तीनों विधायकों ने कहा कि वह किसी भी सौदेबाजी के तहत भाजपा में नहीं आए हैं उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे निभाने का प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा लगातार मजबूत होती जा रही है। हरियाणा के इतिहास में यह पहला मौका है जब सत्तारूढ़ दल के साथ इनती बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि जुड़ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी देश का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका है। वैसे ही हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों के बल पर आज भाजपा सबसे बड़ा दल बन चुका है। आज हरियाणा में भाजपा का कोई राजनीतिक विकल्प नहीं है।