BREAKING NEWS

बाबरी मस्जिद फैसले पर 'जय श्री राम' के नारे के साथ आडवाणी बोले - आज हम सबके लिए है ख़ुशी का दिन◾बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट ने सभी 32 आरोपियों को किया बरी, नियोजित नहीं थी योजना ◾हाथरस गैंगरेप : PM मोदी ने CM योगी से की बात, UP सरकार ने जांच के लिए SIT का किया गठन◾बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में कोर्ट के फैसले से पहले लखनऊ में हाई अलर्ट◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों का आरोप, पुलिस ने जबरन रात में कराया अंतिम संस्कार ◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 80 हजार नए केस की पुष्टि, 1179 लोगों ने गंवाई जान ◾हाथरस गैंगरेप पर बोले राहुल- भारत की एक बेटी का रेप-कत्ल कर तथ्य दबाए जाते हैं ◾हाथरस मामले को लेकर प्रियंका ने CM योगी का मांगा इस्तीफा, कहा- आपके शासन में है अन्याय का बोलबाला◾US : डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-अब हम कोरोना वैक्सीन से केवल कुछ सप्ताह ही दूर हैं◾लम्बे इंतज़ार के बाद आने वाला है सीबीआई का फैसला, 49 अभियुक्तों में से हो चुकी है 17 की मौत ◾आज का राशिफल (30 सितम्बर 2020)◾हाथरसः ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच गैंगरेप पीड़िता का किया गया अंतिम संस्कार◾इजराइल ने भारत-इजराइल मित्रता के प्रमुख सूत्रधार दिवंगत शिमोन पेरेज को श्रद्धांजलि देने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जीवन में दो पौधे लगाकर करें देखभाल : नरबीर

गुरुग्राम : हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम दो पौधे लगाकर उनकी देखभाल करनी चाहिए। अगर हम पौधा लगाकर उसकी तीन वर्ष तक देखभाल एवं पालन-पोषण करेंगे, तो वह पौधा जीवन भर हमें छाया और जीवन दायिनी ऑक्सीजन प्रदान करेगा और हमारा पर्यावरण शुद्ध होगा। उन्होंने यह बात रविवार को सैक्टर-15 पार्ट-1 में झाड़सा बांध पर नगर निगम द्वारा शुरू किए गए पौधारोपण अभियान का शुभारंभ करते हुए कही।

नगर निगम द्वारा सभी 35 वार्डों में बड़े स्तर पर पौधारोपण अभियान की शुरूआत की गई है। इसके तहत सभी वार्डों में निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए एवं एनजीओ प्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों के सहयोग से शहर में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि केवल पौधा लगाकर ही हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हो जाती, उस पौधे की देखभाल एवं पालन-पोषण भी करना आवश्यक है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे पौधे ऐसे स्थानों पर लगाएं, जहां पर वे सुरक्षित रहें तथा उनकी देखभाल आसानी से की जा सके।

राव नरबीर ने दिया PWD का ब्यौरा

उन्होंने कहा कि झाड़सा बांध हमारी प्राकृतिक धरोहर है तथा इसका रख-रखाव एवं अतिक्रमण से मुक्त करवाने के लिए नगर निगम कार्य कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने नागरिकों से पॉलीथीन की बजाए कपड़े या जूट का थैला इस्तेमाल करने का आह्वान किया। साथ ही नगर निगम अधिकारियों से कहा कि वे पॉलीथीन के गोदामों को सील करने की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण पॉलीथीन है तथा हम सभी नागरिकों को इसका उपयोग बन्द करना चाहिए। नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने लोक निर्माण एवं वन मंत्री का स्वागत किया तथा उन्हें अवगत करवाया कि झाड़सा बांध पर चारदीवारी और अन्य कार्यों के लिए नगर निगम द्वारा एक करोड़ रूपए के टैंडर अलॉट किए गए हैं तथा आज से कार्य शुरू हो गया है।

- सतबीर, अरोड़ा