BREAKING NEWS

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾उत्तर प्रदेश : उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, सभी आरोपी फरार ◾अमेरिका : पर्ल हार्बर शिपयार्ड में हुई गोलीबारी, बाल-बाल बचे भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया◾मध्य प्रदेश : रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 की मौत, 10 लोग घायल◾

हरियाणा

मंत्री के दखल पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज

 anil vij

सोनीपत : जिले में ठेकेदारों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। ठेकेदार जमकर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों पर ना केवल मनमानी चला रहे है। बल्कि सरकार की जीरो टॉलरेंस और भ्रष्टाचार मुक्त नौकरियों की भी पोल खोल रहे है। ऐसा ही मामला सोनीपत में उस समय उजागर हुआ जब सोनीपत के सामान्य अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर लगे कर्मचारी ठेकेदार से परेशान होकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के पास पहुंचे और गुहार लगाई कि ठेकेदार नौकरी लगवाने के नाम पर 1 महीने की सैलेरी मांग रहा है। इतना ही नहीं जो ऐसा नहीं करता उसे नौकरी से हटा दिया जाता है। 

स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान में मामला आते ही स्वास्थ्य मंत्री ने इस ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे डाले सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।  भले ही सूबे की मनोहर सरकार नौकरियों में पक्षपात और भ्रष्टाचार मुक्त माहौल बनाने की कवायद में जुटी हो और निष्पक्ष होकर नौकरियां दे रही हो लेकिन शायद सरकारी महकमों में तैनात ठेकेदारों पर यह फार्मूला फिट नहीं बैठ रहा और सरकार कि भ्रष्टाचार मुक्त नौकरियों के दावे की खुद सरकारी महकमों में तैनात ठेकेदार ही पोल खोलते नजर आ रही हैं। 

ताजा मामला सोनीपत के सामान्य अस्पताल का है जहां पर एक ठेकेदार ने नौकरी लगवाने के नाम पर कर्मचारियों से पैसे मांगे। पीड़ित कर्मचारियों ने सीधा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से गुहार लगाई और अपनी आपबीती बताते हुए ठेकेदार की मनमानी की सारी पोल खोल दी। कर्मचारियों द्वारा मामला संज्ञान में आते ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी एक्शन में आ गए और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर ने के आदेश दे दिए।