BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई बड़ी गिरावट, सरकार ने राज्यसभा में बताया पिछले एक साल में इतने जवान हुए शहीद ◾UP चुनाव : BJP ने खेला धार्मिक कार्ड, केशव मौर्य का नारा 'अयोध्या-काशी.... जारी, अब मथुरा की तैयारी' ◾अखिलेश का BJP पर कटाक्ष, बोले- जिनके पास परिवार नहीं है, वे जनता का दर्द नहीं समझ सकते ◾दिल्ली में 8 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने VAT में कटौती का किया ऐलान◾SKM का दावा '700 से ज्यादा किसानों ने गंवाई जान', तोमर बोले- सरकार के पास मौतों का कोई रिकॉर्ड नहीं...◾4 दिसंबर को होगी SKM की अहम बैठक, रणनीति को लेकर होगी बड़ी घोषणा, टिकैत बोले- आंदोलन रहेगा जारी ◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के नेताओं के विवादित बयान ◾निलंबन के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल समेत कई नेता हुए शामिल ◾EWS वर्ग की आय सीमा मापदंड पर केंद्र करेगी पुनर्विचार, SC की फटकार के बाद किया समिति का गठन ◾Today's Corona Update : एक दिन में 8 हजार से ज्यादा नए मामले, 1 लाख से कम हुए एक्टिव केस◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर◾Winter Session: लोकसभा में आज 'ओमिक्रॉन' पर हो सकती है चर्चा, सदन में कई बिल पेश होने की संभावना ◾महंगाई : महीने की शुरुआत में कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, रेस्टोरेंट का खाना हो सकता है मंहगा◾UPTET 2021 पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार◾कोरोना के नए वेरिएंट के बीच भारतीय एयरलाइन कंपनियों ने दोगुनी की कीमतें, जानिए कितना देना होगा किराया ◾IPL नीलामी से पहले कोहली, रोहित, धोनी रिटेन ; दिल्ली की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत, पढ़ें रिटेंशन की पूरी लिस्ट ◾गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के राजस्थान दौरे पर जाएंगे, BSF जवानों की करेंगे हौसला अफजाई◾पंजाबः AAP नेता चड्ढा ने सभी राजनीतिक दलों पर लगाया आरोप, कहा- विधानसभा चुनाव में केजरीवाल बनाम सभी पार्टी होगा◾'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾

प्रदेश में दम तोड़ रही कानून व्यवस्था: चौटाला

गुरुग्राम: इंडियन नेशनल लोकदल की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता इंडियन नेशनल लोकदल के महासचिव एवं हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला ने की। इस बैठक में भाजपा सरकार के तानाशाही राज, गरीब, किसान, व्यापारी, युवा विरोधी नीतियों व प्रदेश में दम तोड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की गई। बैठक के दौरान इस बात पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया कि चौ. देवीलाल के सपने खुशहाल हरियाणा-खुशहाल किसान को कैसे साकार किया जाए। बैठक में चौ. अभय सिंह चौटाला व इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेताओं ने पदाधिकारियों से चौ. देवीलाल के जन्मदिवस के मौके पर आयोजित किये जाने वाले सम्मान दिवस कार्यक्रम को लेकर भी सुझाव मांगे। मंच से पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए चौ. अभय चौटाला ने कहा कि आज इनेलो चौ. देवीलाल के पद चिह्नों पर चलते हुए गरीब , किसान और कमेरे वर्ग की आवाज उठाने का व प्रदेशभर में भाजपा के झूठे वादों की पोल पट्टी खोलने का काम कर रही है।

चौ. अभय चौटाला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने हमेशा से बैठकों में रखे जाने वाले प्रस्तावों को सरकार के सामने उठाने का काम किया है। इतना ही नहीं जब चंडीगढ़ की सड़कों पर भाजपा नेता के बिगड़ैल पुत्र द्वारा एक बेटी के साथ छेड़छाड़ की गई तो उस समय जहां भाजपा अपने नेता के बेटे को बचाने में जुटी हुई थी वहीं कांग्रेस इस मामले पर चुप्पी साध गई थी। ऐसे में एकमात्र इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने और पार्टी की महिला इकाई ने जोर शोर से उस बेटी को इंसाफ दिलवाने की आवाज चंडीगढ़ में उठाई। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी चौ0 देवीलाल के जन्मदिन को हर वर्ष बड़े धूमधाम से मनाती है, इसी कड़ी को जारी रखने के लिए कार्यकर्ता चौ0 देवीलाल के सम्मान दिवस को सफल एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए जो भी सुझाव देना चाहें वो दें और बताएं कि किस प्रकार से चौ0 देवीलाल के सपनों और सोच को साकार किया जाए।

मंच से बोलते हुए चौ. अभय सिंह चौटाला ने जिला अध्यक्षों की मुख्य रूप से ये जिम्मेदारी तय की कि जिलाध्यक्ष अपने जिले के एक एक कार्यकर्ता को पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी दे। बैठक में युवा सांसद दुष्यंत चौटाला भी मुख्य रूप से पहुंचे । सांसद दुष्यंत चौटाला ने बैठक में अपने संबोधन में कहा कि आज की बैठक का मकसद यही जानना है कि चौ. देवीलाल के सम्मान दिवस को किस जिले में मनाया जाए। इस मौके पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने पार्टी आलाकमान से अपील की और कहा कि चौ. देवीलाल के सम्मान दिवस को चौ. अजय चौटाला की कर्म भूमी भिवानी में आयोजित करने का सौभाग्य उन्हें ही दिया जाए। बैठक में पहुंचे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने भी चौ. देवीलाल सम्मान दिवस समारोह को सफल बनाने और इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से की। इस दौरान अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों से आये पार्टी पदाधिकारियों ने अपने अहम सुझाव चौ. अभय सिंह चौटाला के सामने रखे और विशवास दिलवाया कि इंडियन नेशनल लोकदल का एक एक कार्यकर्ता पार्टी के लिए, प्रदेश की सेवा के किये हर तरह की लड़ाई लडऩे के लिए, संघर्ष करने के लिए हर पल तैयार हैं।

आज की इस बैठक में बिजली, कानून, पानी को लेकर प्रस्ताव और मुख्यमंत्री की दुराचार और बलात्कार के ज्यादातर मामलों को झूठा बताने की टिप्पणी पर निंदा प्रस्ताव भी रखा गया। इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत, डॉ0 के0सी0 बांगड़, अनन्तराम तंवर, सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, सांसद रामकुमार कश्यप, तेलूराम जोगी, शीला भयान, रणबीर सिंह गंगवा, अनूप धानक, वेदप्रकाश नारंग, परमिन्द्र सिंह ढुल, केहर सिंह रावत, जाकिर हुसैन, नसीम अहमद, राजदीप फोगाट, मक्खनलाल सिंगला, बलवान सिंह दौलतपुरिया, अशोक शेरवाल सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

- एमके अरोड़ा, शशि सैनी