BREAKING NEWS

असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾नेताजी जयंती : PM मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण, सम्मान में कही ये बात ◾दिल्ली : बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 9 हजार से अधिक मामलें, इतने मरीजों की हुई मौत ◾पीएम की सुरक्षा चूक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर ◾ 10 मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे- ईवीएम बेवफा है: अनुराग ठाकुर◾SC एवं ST की बदौलत हम न सिर्फ चुनाव जीतेंगे बल्कि यूपी में सरकार भी बनायेंगेः चंद्रशेखर ◾ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हुए दूसरी बार कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट◾UP: एक और विधायक ने छोड़ा BJP का साथ, बताई यह वजह..., जानें अब तक किन नेताओं ने दिया इस्तीफा ◾नकवी ने मोदी और योगी को बताया 'एम-वाई' फैक्टर, कहा- 3B 'बलवाई, बाहुबली, बेईमानी’ का 'ब्रदरहुड' बेचैन ◾ भाजपा के सहयोगी अपना दल सोनेलाल ने किया मुस्लिम उम्मीदवार का एलान,आजम खान के बेटे के खिलाफ ठोकेंगे ताल◾दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में तैनात हुए 27 हजार से अधिक जवान, कमिश्नर ने दी जानकारी ◾हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो..विवादित बोल पर बवाल, सिद्धू के सलाहकार मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर ◾बेरोजगारी पर राहुल ने किया केंद्र का घेराव, कहा- सरकार कर रही पूंजीपतियों का विकास, सिर्फ ‘हमारे दो’... ◾PLC ने 22 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, इस शहर से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह◾अपर्णा यादव ने बांधे BJP की तारीफों के पुल, कहा- राष्ट्र को बचाने के लिए पार्टी की सत्ता में वापसी बहुत जरूरी ◾BJP में शामिल हुई अदिति सिंह ने प्रियंका को दी चुनाव लड़ने की चुनौती, कहा- रायबरेली अब कांग्रेस का गढ़ नहीं ◾SP ने जारी की पहली स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम और अखिलेश समेत मौर्य का भी नाम, जानें पूरी सूची ◾अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर बड़ा आरोप, बोले- सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ED◾

सत्याग्रह आंदोलन को इनेलो ने किया समर्थन

फरीदाबाद: फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार को रोकने और पूर्व में हुए घोटालों की जांच की मांग को लेकर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के बैनर तले चल रहे सत्याग्रह को आज उस समय काफी बल मिला जब इंडियन नेशनल लोकदल जिला कमेटी ने सत्याग्रह स्थल पर आकर सत्याग्रह का समर्थन करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि सरकार इस आंदोलन को गंभीरता से लें अन्यथा इनेला सड़कों पर उतरकर इस मसले को जनता के बीच ले जायेगी। इनैलो के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान व जिला के प्रधान महासचिव पवन रावत ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि भ्रष्टाचार के विरोध की इस जंग की आवाज अब हरियाणा विधानसभा में भी गूजेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम में अपने चहेतों को बेक डोर से उच्च वेतन पर सलाहकार की नियुक्ति दी जा रही और अपने चहेते ठेकेदारों को ठेके दिये जा रहे हैं।

उन्होंने मंच को अपना संघर्ष मजबूती से जारी रखने की सलाह देते हुए विश्वास दिलाया कि इंडियन नैशनल लोकदल शहरवासियों के हित के लिए किये जा रहे संघर्ष में मंच के साथ कंधे से कंधा मिलाकर के साथ देगा। इन नेताओं ने भ्रष्टाचार के विरोध में जागरूकता अभियान के लिए मंच के द्वारा छपवाये गये पर्चों के खर्चें के लिए अपनी पार्टी की ओर से 11000 रूपये मंच को सहायता स्वरूप दिये। उक्त नेताओं के इलावा इनैलो की ओर से विष्णु सूद, प्रेम सिंह धनखड़, घासी राम भड़ाना, तेजपाल डागर, अरविन्द सरदाना, सुरेश मोर, दुर्गपाल रावत, रोहताश जाखड़, श्रीमती चित्रा नैन, पदमा नेगी, हनुमान सिंह खिंची, मनोज जाखड़, बालकिशन चौहान आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. ब्रहमदत्त पदमश्री ने भारतीय जनता पार्टी सहित कांग्रेस, बसपा, आम आदमी पार्टी, सी.पी.एम. व सी.पी.आई और अन्य सभी राजनैतिक दलों, सामाजिक, धार्मिक, छात्र, नौजवान, महिला, मजदूर, व्यापारी व कर्मचारी संगठनों से अपील की है कि शहर के हित में किये जा रहे इस सामाजिक संघर्ष में बढ़-चढ़ कर भाग लें। इधर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल, रतन लाल रोहिल्ला, वरूण श्योकंद, शाहाबीर खान व आकाश हंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी से भी मुलाकात की और मंच के द्वारा किये गये खुलासों से बारीकि से अवगत करवाया।

वरिष्ठ उपमहापौर सहित उनके साथ उपस्थित पार्षद जितेन्द्र यादव, महेन्द्र सरपंच व भाजपा नेता औमप्रकाश रक्षवाल ने प्रतिनिधिमंडल को कहा कि इस मामले पर काफी गंभीर है और विश्वास दिलाया कि बहुत जल्दी ही मंच के प्रतिनिधिमंडल की केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर के साथ बैठक करवा करके इस मामले का समाधान करवाया जायेगा। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने भी आज सत्याग्रह स्थल पर आकर संघ की ओर से भ्रष्टाचार विरोधी सत्याग्रह का समर्थन किया और सरकार से मांग की कि स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता के नाम पर किये जा रहे ढोंग को बंद कर इस उपलक्ष्य में किये गये अनाप-शनाप खर्चों की उच्च स्तरीय जांच की जाए। सत्याग्रह के 27वें दिन आज उक्त के इलावा यू.एम. खान, मनोज जायसवाल, आदिल खान, दिलबाग सिंह, हिम्मत भाटिया, विनोद चावला, राजेश शमा्र, रामनारायण भाटिया, औमप्रकाश धवन, रवि कांत, बनारसी राठी, रण सिंह भड़ाना, धीर सिंह, हरी दत्त, मदन लाल अरोड़ा आदि ने भी सत्याग्रह में हिस्सा लिया।

- राकेश देव