BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾ राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले मिट्टी के दीपों ने नगरी के संध्याकाल को बनाया 'दिव्य' ◾सालों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन, जानिए PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रदेश की दसों सीटें जीतेगी इनेलो

भिवानी : भिवानी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि इनेलो लोकसभा चुनावों के लिए तैयार है और इस बार 10 की 10 सीटें जीतकर प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। साथ ही कहा कि भाजपा ने हार के डर से लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव नहीं करवाए। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला रविवार को भिवानी के गांव बामला में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। ग्रामीणों ने पगड़ी व फूल-मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने लोकसभा चुनावों के लिए होने वाली घोषणा को लेकर देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर चुनाव का शंखनाद किया। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव की ये पहली जनसभा है। अपने संबोधन में अभय चौटाला ने कहा कि आज चुनाव आयोग लोकसभा चुनावों की घोषणा करने वाला है। उन्होने कहा कि आज देश में आम चर्चा है कि इस बार पूर्ण बहुमत की नहीं, बल्कि गठजोड़ की सरकार बनेगी।

ऐसे में एक-एक सांसद की 10-10 सांसद के बराबर अहमियत होगी। उन्होने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कांग्रेस की तरह हार के डर से लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव साथ ना करवाने का फैसला लिया है। अभय ने कहा कि प्रदेश सरकार जाते-जाते तरह-तरह के वादे कर बरगलाने का काम कर रही है, लेकिन जागरूक मतदाता झांसे में नहीं आएंगे और बड़ा बदलाव करते हुए इनेलो की सरकार बनाएंगें। अभय सिंह चौटाला ने लोकसभा चुनावों की घोषणा पर कहा कि इनेलो चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने दावा किया कि इनेलो को हमेशा 25 फीसदी वोट मिले है, लेकिन इस बार के संघर्ष के बाद ये वोट बैंक 25 से बढकर 30 फीसदी होगा और प्रदेश की 10 की 10 लोकसभा सीट जीतकर इनेलो प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। अभय ने अशोक अरोड़ा की सीएम से मुलाकात को गठबंधन या पार्टी छोडऩे के सवाल पर कहा कि इनेलो के भाजपा से गठबंधन का प्रचार हमारे विरोधी कर रहे हैं। अब कोई इनलो छोडऩे वाला नहीं, बल्कि आने वालों का तांता लगने वाला है।

उन्होने भाजपा के मीशन-10 पर चुटकी ली और कहा कि ये एक सपना है। उन्होंने कहा कि पार्टी का हमेशा 20 प्रतिशत से ऊपर वोट बैंक रहा है और इस बारे चौ. देवीलाल की नीतियों को लेकर उन्होंने प्रदेश में एसवाईएल जैसी लड़ाई को लड़कर प्रदेश की जनता के हकों की बात उठाई है। उन्होंने हांसी में ऐलान किया था कि लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद एसवाईएल मामले सहित अनेक बातों को लेकर जनअधिकार यात्रा प्रदेश में शुरू की जाएगी और जिसके द्वारा प्रदेश के लोगों को वर्तमान सरकार की वायदाखिलाफी की नीतियों के प्रति सतर्क किया जाएगा।

इस अवसर पर ओमप्रकाश गौरा, सुनील लांबा, बलदेव घणघस, कुलवंत कोंटिया, मनोज यादव, रणबीर गंगवा, वेदनारंग, जस्सी पेटवाड़, विजय पंचगांवा, राव बहादुर सिंह, इंदु परमार, किशन लाल, संजय पहलवान, विशाल ग्रेवाल, नरेंद्र गागड़वास, उमेद फौगाट, रामेश्वर, दिलबाग चेयरमैन, लालचंद वर्मा, सुमन कुंगड़, हिंद हसान, मनमोहन चाहर, संजय तिगड़ाना, ओमप्रकाश कडवासरा, जगदीप ढांडा, बिजेंद्र वाल्मिकी, राजेंद्र लोहानी, एडवोकेट बलवान जमालपुर, विकास बड़सी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।