BREAKING NEWS

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में देश के लिए तैयार किए जाएंगे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी : खेल मंत्री

कुरुक्षेत्र : हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करेगा। इसके लिए प्रदेश में 8 से 10 खेलों को लेकर एक सेंटर ऑफ एक्सीलैंस बनाया जाएगा। इस सेंटर से देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे। 

इस सेंटर में हॉस्टल, ट्रेनिंग के साथ-साथ तमाम प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और उच्चस्तरीय प्रशिक्षण देने के लिए अच्छे प्रशिक्षकों की भी नियुक्ति की जाएगी। इस सेंटर को एनआईएस पटियाला की तर्ज पर तैयार करने की योजना है। इस सेंटर में कम खर्चे पर अच्छे परिणाम मिल पाएंगे और प्रदेश के खिलाडिय़ों को भी फायदा मिलेगा।

खेल मंत्री संदीप सिंह सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में हरियाणा प्रदेश के सभी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले खेलमंत्री संदीप सिंह ने सभी जिलों के अधिकारियों से फीडबैक रिपोर्ट हासिल की और खेल विभाग के निदेशक भूपेन्द्र सिंह ने खेल विभाग की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की और तमाम गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। 

खेलमंत्री ने कहा कि जिस जिले का खिलाड़ी ओलम्पिक, एशिया और राष्ट्रीय खेलों में मैडल हासिल करेगा, उस जिले के जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी को भी सम्मानित किया जाएगा। प्रशिक्षकों और जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी को अब छुट्टी लेने के लिए निदेशालय से मेल के माध्यम से सूचना देनी होगी। इसके अलावा वाटसएप या मैसेज से किसी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। 

इतना ही नहीं प्रदेश में आगामी एक माह में प्रशिक्षकों, खिलाडिय़ों की हाजिरी को लेकर एक नई प्रणाली को अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा। इस प्रणाली के अनुसार वे स्वयं अपने मोबाईल से किसी भी जिले और किसी भी सेंटर की हाजिरी और प्रगति को देख पाएंगे। 

प्रदेश में पिछले सालों में निर्मित स्टेडियमों की गुणवता को चैक किया जाएगा और इसके लिए बकायदा एक टीम का भी गठन किया जाएगा अगर किसी भी स्तर पर कुछ गड़बड़ी मिली तो नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा भविष्य में खेल प्रांगणों में होने वाले निर्माण कार्य में जिला खेल अधिकारियों की भूमिका अहम रहेगी।