BREAKING NEWS

कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾आवश्यक सामानों की आपूर्ति में लगे वायुसेना के विमान के इंजन में लगी आग, पायलटों ने सुरक्षित उतारा◾राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने दी देशवासियों को रामनवमी की बधाई◾Covid 19 के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वालों पर भाजपा अध्यक्ष ने साधा निशाना◾खुफिया रिपोर्ट : मरकज से गायब 7 देशों की 5 महिलाओं सहित 160 विदेशी राजधानी दिल्ली में मिले◾तब्लीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना न देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो - CM योगी◾PM मोदी ने कोविड-19 से बचने के लिए आयुष मंत्रालय के नुस्खों को किया साझा, बोले- मैं सिर्फ गर्म पानी पीता हूं ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 32 नये मामले आने से संक्रमितों की संख्या 152 पहुँची◾स्पेन : कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में हुई 864 लोगों की मौत, मरने वाले लोगों की संख्या 9,000 के पार पहुंची ◾भारत-चीन मिलकर करेंगे वैश्विक चुनौतियों का सामना ◾कोविड-19 : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय के उपायों की समीक्षा की◾मेरठ में कोरोना से संक्रमित 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, अब तक 2 लोगों की गई जान◾पिछले 24 घंटे में कोरोना के 386 नये मामले आये सामने, निजामुद्दीन मरकज है प्रमुख वजह : स्वास्थ्य मंत्रालय◾Coronavirus : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना का इलाज करते किसी स्वास्थ्यकर्मी की जान गई तो देंगे 1 करोड़ रुपये◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 43 नये मामलें आये सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87 हुई◾निजामुद्दीन : मरकज से निकाले गए कुल 2361 लोग, पिछले 36 घंटे चला ऑपरेशन ◾

22 को सुबह सात से नौ बजे तक जिले में रहेगा जनता कर्फ्यू

महेन्द्रगढ़, (महेश गुप्ता) : देश में कोरोना वायरस के बढते मामलों व गंभीर होते हालात के मद्देनजर प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी निर्देशानुसार रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू  जारी रहेगा। जनता की सुविधाओं के लिए यह निर्देश जनता के लिए जनता द्वारा खुद पर लगाया हुआ कर्फ्यू होगा। 

इसी के मद्देनजर आज महेंद्रगढ के एसडीएम विश्राम कुमार मीणा आईएएस ने उपमंडल की जनता को निर्देशो के अंतर्गत आग्राह करते हुए कहा कि विशेषकर 31 मार्च तक सभी कार्यक्रम रद्द किए जाते है, ताकि इन कार्यक्रमों में लोग ज्यादा संख्या में एकत्रित न हो।

 उन्होंने इस क्षेत्र में 31 मार्च तक होने वाले मेलो व सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए ग्राम सरंपचों से भी फोन के माध्यम से संपर्क करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बचाव के लिए नियमों का दृढ़ता से पालन करें। एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि महेंदगढ के सामान्य अस्पताल का भी दौरा किया गया है जिसमें  आईसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है जिसमें प्रतिदिन चौबीसों घंटे मरीजों की जांच के लिए चिकित्सक एवं उनकी टीम उपलब्ध रहेगी।

 उन्होंने कहा कि उपायुक्त जगदीश शर्मा निर्देशानुशार पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है जिसमेेें ज्यादा संख्या में लोगों की उपस्थिति पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने कहा कि हालांकि इस जिले में अब तक कोरोना वायरस से कोई भी संक्रमित व्यक्ति नहीं है फिर भी इस बीमारी से बचाव के लिए सावधानी एवं एहतियात बहुत जरूरी है। 

एसडीएम विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि इस बदलते मौसम में परिवार के किसी भी सदस्य में खांसी, जुकाम एवं बुखार आता है तो तुरंत सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क तौर पर जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि खांसी, जुकाम के अंर्तगत मरीज टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें, ताकि परिवार के अन्य सदस्यों में यह रोग न फैले। 

परिवार के सभी सदस्य मास्क का प्रयोग करें तथा हर आधे घंटे के बाद दो मिनट तक अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह साफ  करें। इस मौके पर एसडीएम विश्राम कुमार मीणा के सहायक अधीक्षक सुदेश कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।