BREAKING NEWS

वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कंवरपाल हुए कांग्रेस में शामिल

चंडीगढ  इनेलो नेताओं का कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा। इसी कड़ी में आज इनेलो के कैथल जिलाध्यक्ष कंवरपाल अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में विश्वास प्रकट करते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर सीडब्ल्यूसी सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा मौजूद थे। विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार इनेलो के नेताओं का कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है।

 ज्ञात रहे कि पिछले ही हफ्ते युवा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष जस्सी पेटवाड़ अपने समर्थकों और अनेकों पार्टी पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस पार्टी का हाथ थामने वाले कंवरपाल ने कहा कि चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा एवं दीपेन्द्र हुड्डा का नेतृत्व ही प्रदेश में भाजपा के कुशासन से छुटकारा दिला सकता है। 

आज दिल्ली स्थित अपने आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी लोगों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया और उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान देने का भरोसा दिया। इस दौरान सीडब्ल्यूसी सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने सभी साथियों का कांग्रेस परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि भाई कंवरपाल संघर्षशील रहे हैं और इनके आने से पूरे कैथल जिले में और आस-पास के जिलों में कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी। भाजपा और जजपा के खिलाफ आने वाले समय में जो लड़ाई लड़ी जायेगी उसमें इनकी भूमिका रहेगी। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के लोगों के गले से ये सरकार उतर नहीं रही है। यह सरकार जनभावनाओं का विरोध कर बनी है। जनादेश को अस्वीकार करके गठबंधन बनाया गया है।

 जिसका आम लोगों से कोई सरोकार नहीं है। ऐसे में सही विचार के लोगों में यह भावना है कि हरियाणा को आगे बढ़ाने की लड़ाई भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ही लड़ सकती है। इसी भावना के साथ कंवरपाल ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया। गृह विभाग से सीआईडी को अलग करने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में मौजूदा सरकार तीन टांगों वाली कुर्सी के समान हो गयी है। पहली टांग भाजपा की, दूसरी जजपा की और तीसरी आजाद विधायकों की है और ये तीनों टांगें हिल रही हैं। 

जहां भाजपा में गृह मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री से सीआईडी पर लड़ाई लड़ रहे हैं, दूसरी ओर जजपा के वरिष्ठ विधायक उप-मुख्यमंत्री के खिलाफ खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं। सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। बिना सीआईडी के गृह विभाग वैसे ही है जैसे बिना गोली के बंदूक जो सिर्फ दिखावेभर की रह गयी है। हरियाणा में अब सबको पता चल गया है कि इस बंदूक से गोली निकाल ली गयी है। 

यही कारण है कि प्रदेश की जनता का कोई काम नहीं हो रहा है। उन्होंने तंज कसा कि तीन टांगों वाली उस कुर्सी से कैसे काम हो सकता है जब तीनों टांगें ही चरमरा गयी हों। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रदेश की जनता एकजुट होकर इस जनविरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का काम करें, क्योंकि आज हरियाणा का हर वर्ग इस सरकार से पीड़ित है।

 भाजपा सरकार ने किसान, मजदूर, युवा, व्यापारी, कर्मचारी सभी का जीना मुहाल कर दिया है। देश और प्रदेश में भयानक बेरोजगारी छायी हुई है। युवा रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। भाजपा सरकार की दिशाहीन नीतियों के चलते अर्थव्यवस्था गर्त में डूब गयी है। आर्थिक संकट इस कदर गहरा चुका है कि नयी नौकरियां मिलनी तो दूर की बात है, जिनके पास पहले से नौकरी थी वो भी बड़ी संख्या में जा रही हैं। ऐसे में युवाओं को अपना भविष्य अंधकार में दिखायी दे रहा है।