BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

हरियाणा

शाह के सामने खट्टर ने एसवाईएल तो अमरिंद्र ने ड्रग्स का उठाया मुद्दा

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिर से कहा है कि एसवाईएल के पानी पर हरियाणा का अधिकार है और हरियाणा को उसके हिस्से का पानी दिलवाने के लिए वचनबद्ध है। इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को चंडीगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित नार्थ जोन कौंसिल की 29वीं बैठक में रिपोर्ट पेश कर रहे थे। 

मनोहर लाल ने एसवाईएल के मुद्दे पर अब तक हुई कार्यवाही के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हरियाणा के हक में आने के बावजूद हरियाणा को अभी तक अपना हक नहीं मिल सका है। केंद्र को यह फैसला जल्द से जल्द लागू करवाना चाहिए। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा की हिस्सेदारी की मांग को उठाते हुए वर्ष 1996 तक पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा का हिस्सा था। जिसे बाद में खत्म कर दिया गया लेकिन अब हरियाणा को उसका हिस्सा दिया जाना जरूरी है। हरियाणा अपने हिस्से का अनुदान देने के लिए तैयार है। गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जीएसटी के बाद राज्यों को हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई करने की मांग उठाते हुए कहा कि केंद्र को जीएसटी की भरपाई की तरफ ध्यान देने की जरूरत है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय औषधि नीति बनाने पर भी अपनी रिपोर्ट पेश की। ड्रग्स का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस समस्या से पंजाब ही नहीं बल्कि हरियाणा, राजस्थान व हिमाचल भी इस समस्या से जूझ रहे हैं। 

अमरिंदर सिंह का समर्थन करते हुए हिमाचल के राज्यपाल जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब के बाद हिमाचल में भी ड्रग्स माफिया पांव पसार रहा है। इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर रिपोर्ट पेश करते हुए ठाकुर ने केंद्र द्वारा हालही में लागू किए गए नए मोटर व्हीकल एक्ट पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि नए एक्ट में कई खूबियां तो हैं लेकिन जुर्माना राशि को लेकर जनता में विरोधाभास है। 

जिसके चलते हिमाचल सरकार द्वारा इसका अध्ययन करवाया जा रहा है। बैठक में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त किए जाने के बाद की स्थितियों के अलावा वहां की कानून-व्यवस्था पर विस्तार से रिपोर्ट पेश की।