BREAKING NEWS

किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾आज का राशिफल (27 जनवरी 2021)◾ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद◾दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा, लालकिले में भी प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात ◾प्रदर्शनकारी किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए◾ट्रैक्टर परेड के बाद किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर अपने प्रदर्शन शिविरों में लौटना शुरू किया◾बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खट्टर ने की करनाल पर धन वर्षा

करनाल : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान करनाल जिले को आज करीब 109 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। खट्टर ने जिले की 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और इतनी ही परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें असंध विधानसभा क्षेत्र में 6.97 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सब डिपो बस स्टैंड, असंध न्यायिक परिसर में 1.30 करोड़ रूपये से निर्मित वकीलों के चैम्बर तथा असंध शहर के वार्ड संख्या एक में 2.33 करोड़ लाख रुपये की लागत से फाइव पौंड सिस्टम का उद्घाटन शामिल है। उन्होंने घरौंडा विधानसभा क्षेत्र की चार परियोजनाओं का उद्घाटन और एक का शिलान्यास किया। 

इनमें 9.13 करोड़ रूपये की लागत से बसताड़ में आईटीआई, राजकीय महाविद्यालय ज्ञानपुरा (घरौंडा) में 4.03 करोड़ रुपये की लागत के विज्ञान खंड, कम्बोपुरा गांव में 2.05 करोड़ रुपये की लागत से नगर निगम द्वारा निर्मित सामुदायिक केंद, और ऊंचा समाना गांव में करीब 40 लाख रुपये की लागत से स्वागत गेट का उद्घाटन तथा 11.32 करोड़ रुपये की लागत के रेलवे अंडर ब्रिज और रेलवे रोड-घरौंडा सम्पर्क मार्ग कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने इंद्री विधानसभा क्षेत्र में 3.92 करोड़ रुपये की लागत से सिंचाई विभाग द्वारा तैयार किए गए कैनाल रैस्ट हाऊस का उद्घाटन भी किया। 

इसके अलावा उन्होंने करनाल विधानसभा क्षेत्र की दो परियोजनाओं का उद्घाटन और दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। उन्होंने जिला अदालत में वकीलों के लिए नए चैंबरों के निर्माण का शिलान्यास किया।   खट्टर ने नीलोखेड़ विधानसभा क्षेत्र में 54 करोड़ 77 लाख रुपये की लागत की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें 4.65 करोड़ रुपये की लागत से तरावड़ का नया विश्राम गृह, लगभग छह करोड़ रूपये की लागत से निसिंग में विश्राम गृह, 17.83 करोड़ रुपये की लागत से नीलोखेड़ सीएचसी में बिस्तरों की संख्या में विस्तार, 18.68 करोड़ रुपये की लागत के राजकीय कन्या महाविद्यालय बस्तली, लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से माजरा रोड़न में स्टेडियम, 2.44 करोड़ रु. की लागत से सीकरी गांव में स्टेडियम का निर्माण कार्य और 2.68 लाख रु.की लागत से समानाबाहू में स्टेडियम का शिलान्यास शामिल है। 

इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री कर्णदेव काम्बोज, घरौंडा के विधायक हरविन्द, कल्याण, नीलोखेड़ के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, करनाल की महापौर रेनू बाला गुप्ता, राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप और अन्य गणमान्य उपस्थित थे। इंद्री में उधम सिंह चौक पर लोगों को सम्बोधित करते हुये श्री खट्टर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में इंद्री में लगभग 1300 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए हैं। 

इनमें इंद्री में हर्बल पार्क, पश्चिमी यमुना नहर पर पुलों का निर्माण, सीएचसी को 50 बैड का अस्पताल बनाना, अंतरराष्ट्रीय तरणताल का निर्माण, इंद्रगढ़ में खेल स्टेडियम, कुजंपुरा को ब्लॉक का दर्जा देना, चौरपुरा में आईटीआई का निर्माण, इंद्री में विश्राम गृह का निर्माण, इंद्री-लाडवा रोड फोरलेनिंग जैसे अनेकों कार्य शामिल हैं।