BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾

हरियाणा

खट्टर ने साधा निशाना हुड्डा मौसमी देशभक्त

पलवल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसान प्रदेश के विकास की धुरी है। प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर है, यदि प्रदेश का किसान खुशहाल होगा तो हरियाणा प्रदेश भी विकास में आगे बढेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है और केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए अनेक योजनाऐं बनाई है। 

भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के हित में बनाई गई फसली ऋण योजनाओं को शामिल किया है। सत्ता में आने के बाद दोनों योजनाओं को लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को पलवल जिले के गांव बहीन स्थित दादा कान्हा गौशाला में जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में किसानों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमर शहीद दादा कान्हा और शहीदे आजम भगत सिहं को श्रद्घासुमन अर्पित करते हुए कहा कि शहीदों से हमें जीवन भर प्रेरणा मिलती रहती है। 

अमर शहीद दादा कान्हा और शहीदे आजम भगत सिहं ने देश व समाज के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के ऊपर कई खतरे मंडराऐं हुए थे लेकिन भाजपा की सरकार ने एक एक खतरे का सफाया कर दिया। जम्मू एंड कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटने के बाद देश में एक भी आतंकवादी घटनाऐं नहीं हुई है। पुलवामा की घटना इतिहास बनकर रह गई है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने धारा 370 पर रंग बदल बदलकर देश को कोसने का काम किया हैै। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस में भी व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा धारा 370 पर अपनी राय स्पष्ट करें। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी के शीर्ष नेताओं से पूछकर बताऐं कि उन्होंने धारा 370 को क्यों नहीं हटाया। हुड्डा मौसमी देशभक्त है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में भाजपा द्वारा करवाऐं गए विकास को लोगों ने मान्यता दी है। वर्ष 2015 में प्राकृतिक आपदा के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी। भाजपा की सरकार ने 1100 करोड़ रूपए किसानों को फसल का मुआवजा देने के लिए प्रदान किए। अकेले पलवल जिले में 200 करोड़ रूपए का मुआवजा प्रदान किया गया।