BREAKING NEWS

71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾

खट्टर ने साधा निशाना हुड्डा मौसमी देशभक्त

पलवल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसान प्रदेश के विकास की धुरी है। प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर है, यदि प्रदेश का किसान खुशहाल होगा तो हरियाणा प्रदेश भी विकास में आगे बढेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है और केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने किसानों के हित के लिए अनेक योजनाऐं बनाई है। 

भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के हित में बनाई गई फसली ऋण योजनाओं को शामिल किया है। सत्ता में आने के बाद दोनों योजनाओं को लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को पलवल जिले के गांव बहीन स्थित दादा कान्हा गौशाला में जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में किसानों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमर शहीद दादा कान्हा और शहीदे आजम भगत सिहं को श्रद्घासुमन अर्पित करते हुए कहा कि शहीदों से हमें जीवन भर प्रेरणा मिलती रहती है। 

अमर शहीद दादा कान्हा और शहीदे आजम भगत सिहं ने देश व समाज के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के ऊपर कई खतरे मंडराऐं हुए थे लेकिन भाजपा की सरकार ने एक एक खतरे का सफाया कर दिया। जम्मू एंड कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटने के बाद देश में एक भी आतंकवादी घटनाऐं नहीं हुई है। पुलवामा की घटना इतिहास बनकर रह गई है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने धारा 370 पर रंग बदल बदलकर देश को कोसने का काम किया हैै। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस में भी व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा धारा 370 पर अपनी राय स्पष्ट करें। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी के शीर्ष नेताओं से पूछकर बताऐं कि उन्होंने धारा 370 को क्यों नहीं हटाया। हुड्डा मौसमी देशभक्त है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में भाजपा द्वारा करवाऐं गए विकास को लोगों ने मान्यता दी है। वर्ष 2015 में प्राकृतिक आपदा के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी। भाजपा की सरकार ने 1100 करोड़ रूपए किसानों को फसल का मुआवजा देने के लिए प्रदान किए। अकेले पलवल जिले में 200 करोड़ रूपए का मुआवजा प्रदान किया गया।