BREAKING NEWS

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾

केएमपी 6, जीटी रोड 12 मार्गी होगा

चंडीगढ़ : हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच के अनुरूप वर्तमान प्रदेश सरकार ने पिछले चाढ़े चार वर्ष के अपने कार्यकाल के दौरान राज्य में सड़को के सुदृढ़ीकरण, मेट्रो के विस्तार तथा रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरिडोर प्रणाली विकसित करने की विशेष पहल की है। 

आज यहां जारी एक वक्तव्य में राव नरबीर सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पिछली सरकार के कार्यकाल के समय में शाहबाद, पिपली, नीलोखेड़ी, करनाल तथा मधुबन में लम्बित निर्माण कार्यों की वजह से सडक़ दुर्घटनाओं का कारण बन गया था। वर्तमान सरकार ने सत्ता संभालते ही इन सभी स्थानों के अंडरपास व अन्य निर्माण कार्यों को प्राथमिकता आधार पर पूरा करवाकर जीटी रोड को एक नया लुक दिया है।  

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए 40 नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुए हैं तथा इन पर 2583 किलोमीटर लम्बाई का निर्माण कार्य चल रहा है। कुछ राष्ट्रीय राजमार्ग  की कुछ सडक़ों पर लोक निर्माण विभाग द्वारा भी कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की सडक़ों पर प्रतिदिन 30 किलोमीटर कार्य पूरा कर एक रिकार्ड कायम किया है जबकि कांग्रेस की सरकार के समय राष्ट्रीय राजमार्गों पर एक दिन  में केवल तीन किलोमीटर ही सडक़ बनती थी। वर्ष 2018-19 के दौरान पूरे देश में 10800 किलोमीटर की सडक़ें पूरी की गई। जिसकी सराहना राष्टï्रीय स्तर के समाचार पत्रों में भी हुई। 

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि  दिल्ली मैट्रो का विस्तार गुरुग्राम से मानेसर तक किया जा चुका है गुरुग्राम को फरीदाबाद के साथ मैट्रो से जोडऩे के प्रस्ताव पर भी तेजी से कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि मानवरहित रेलवे फाटकों को बंद करने पर कार्य चल रहा है और जहां-जहां आवश्यकता है, वहां पर रेलवे ऊपरिगामी पुलों या रेलवे अंडरपास (आरयूबी) का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में इसे सड़क तंत्र के सुदृढ़ीकरण के एक नये युग का सूत्रपात कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। 

राव नरबीर सिंह ने कहा कि वे प्रदेश के लोगों का पहले ही आह्वान कर चुके है कि वे लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित सडक़ों की मरम्मत व नई सडक़ों के निर्माण के बारे उनके चण्डीगढ़ के सेक्टर-1 में हरियाणा सिविल सचिवालय के आठवीं मंजिल पर स्थित उनके कार्यालय में सप्ताह में सोमवार, मंगलवार व बुधवार को तथा शेष दिन गुरुग्राम  सेक्टर-16 स्थित उनके कैम्प आफिस में व्यक्तिगत रूप मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इस अपील से कई विधायक तथा ग्राम पंचायतें मिली है और मौके पर ही उनकी शिकायतों का समाधान भी करवाया है, जो बाद में उनका आभार करने  पुन: भी आए है।