BREAKING NEWS

BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

कुमारी शैलजा ने कहा- कांग्रेस एकजुट होकर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी

 1639

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि टिकटों का आवंटन जल्द किया जायेगा। उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में युवाओं और महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखा जाएगा। 

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख का प्रभार औपचारिक रूप से संभालने के बाद शैलजा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘चुनाव नजदीक है। हमें चुनावी मैदान में एक साथ मिलकर उतरने की जरूरत है। समय की कमी के कारण हमारी चुनौतियां बढ़ गई है। हम तेजी से आगे बढ़ते हुए विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे। 

प्रभार संभालने के दौरान किरण चौधरी और अशोक तंवर की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर शैलजा ने कहा, ‘‘सभी पार्टी का हिस्सा हैं और आने वाले दिनों में हम मिलकर काम करेंगे।’’ 

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी राजनीतिक संगठन के साथ गठबंधन करने से उन्होंने इनकार किया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस नारे के बारे में पूछे जाने पर जिसमें उन्होंने दावा किया है कि राज्य की कुल 90 सीटों में से भाजपा को 75 सीटों से अधिक मिलेगी, कांग्रेस नेता ने कहा कि वह हमेशा दुष्प्रचार में लिप्त रहे है। कांग्रेस के संबंध में उन्होंने कहा कि पार्टी ने कोई लक्ष्य नहीं रखा है। 

शैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद स्थिति बदली है। उन्होंने दावा किया, ‘‘हमारी अर्थव्यवस्था की स्थिति काफी खराब है और इसका समाज के हर वर्ग पर प्रभाव पड़ा है...युवाओं की नौकरियां जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस आर्थिक मंदी, राजनीतिक बदले की भावना, भ्रष्टाचार और मुद्रास्फीति सहित कई मुद्दों पर चुनाव मैदान में उतरेगी। मुख्यमंत्री के चेहरे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अब यह कोई मुद्दा नहीं है। 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने चुनावों में कभी भी मुख्यमंत्री चेहरे के साथ उम्मीदवार नहीं उतारा है। यह कोई मुद्दा नहीं है और यह केवल मीडिया द्वारा गढ़ा गया है।’’ शैलजा ने कहा कि देशभक्ति के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करके भाजपा ने 2014 का विधानसभा जीता था। उन्होंने कहा, ‘‘वे केवल महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए लोगों को गुमराह करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि नया मोटर वाहन अधिनियम एक ‘‘मजाक’’ बन गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि वे यातायात उल्लंघनों पर नियंत्रण करना चाहते हैं या पैसा इकट्टा करना चाहते है।