BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾ राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले मिट्टी के दीपों ने नगरी के संध्याकाल को बनाया 'दिव्य' ◾सालों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन, जानिए PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कैंसर संस्थान बाढ़सा में 800 बिस्तर के विश्राम सदन का हुआ भूूमि पूजन

बहादुरगढ़/झज्जर : केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान मंत्री डा. हर्षवर्धन ने कहा है कि दिल्ली स्थित एम्स मेंं कैंसर से पीड़ित लोगों की लंबी लाइन को कम करने के लिए बाढ़सा का राष्ट्रीय कैंसर संस्थान अपनी अहम भूमिका निभा सकता है क्योंकि यह भी अन्य कैंसर अस्पताल है। 

मंत्री डा. हर्षवर्धन वीरवार को झज्जर जिले के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा में 60 करोड रूपए की लागत से 800 बिस्तरों का इन्फोसिस विश्राम सदन का भूमि पूजन के उपरांत बोल रहे थे। डा. हर्षवर्धन ने कहा कि यह विश्राम सदन लगभग दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कैंसर से पीड़ित मरीजों को कीमो थेरेपी, सिकाई व ऑपरेशन के बाद लंबे समय तक रहकर विभिन्न प्रकार की जांचों से गुजरना पड़ता है। इसके बन जाने के बाद ठहरने के लिए कोई परेशानी नही होगी। 

डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि राष्ट्रीयकैंसर संस्थान पर 2000 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च की गई है तथा हरियाणा सरकार ने भी इसके निर्माण में सहयोग किया है। मंत्री ने कैंसर संस्थान बाढ़सा के आपातकालीन कक्ष में भर्ती कैंसर के सभी मरीजों का हाल जाना तथा उनके साथ आए हुए परिजनों से भी इलाज के बारे मेंं जानकारी ली। इसके उपरांत उन्होंने ऑपरेशन थिऐटर, आईसीयू व एम्स कन्ट्रोल सैंटर का अवलोकन भी किया। 

इस अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान के निदेशक प्रो रणदीप गुलेरिया, कार्यवाहक उपायुक्त जगनिवास, इन्फोसिस फाउण्डेशन के अध्यक्ष सुधा मूर्ति, इन्फोसिस फाउण्डेशन के ट्रस्टी विनोद आर हम्पापुर, एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण पावरियां सहित अन्य अणमान्य लोग भी उपस्थित थे।