BREAKING NEWS

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾केंद्र के पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर करने के फैसले पर ममता ने जताई नाराज़गी, PM मोदी को लिखा पत्र◾कोरोना के कारण डिजिटल हुई प्रचार की लड़ाई, सभी पार्टियों के ‘वॉर रूम’ में जारी जंग, BJP ने बनाई बढ़त ◾धर्म संसद: गिरफ्तारी के बाद भी खाना नहीं खा रहे यति नरसिंहानंद, केवल 'रस आहार' पर अड़े◾हस्तिनापुर से चुनावी रण में उतरने को तैयार मॉडल अर्चना, आत्मविश्वास से परिपूर्ण, कहा- भयभीत नहीं, आगे बढ़ूंगी ◾केजरीवाल ने उत्पल को अपनी पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, AAP के इस दांव से क्या BJP हो सकती है चित◾समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी ◾

LIVE: राम रहीम को मिली 10 साल की सजा, 1997 होगा कैदी नंबर

रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है। राम रहीम को 10 साल की सजा सुनाई गई है। सुनवाई के लिए रोहतक जेल में कोर्ट रूम बनाया गया था। बहस के दौरान राम रहीम ने हाथ जोड़कर रहम की अपील की। सजा के बाद राम रहीम कोर्ट में फर्श पर बैठकर रो रहे थे।

\"\"

#Haryana: Media persons & security deployment near Rohtak's Sunaria Jail; rape convict #RamRahimSingh sentenced to 10 years of imprisonment. pic.twitter.com/t8X7urDvPg

— ANI (@ANI) August 28, 2017
  • जांच के बाद गुरमीत राम रहीम सिंह को जेल के कैदियों वाली वर्दी दी जाएगी और इसे जेल में एक सेल आवंटित किया जाएगा।
  • राम रहीम को मेडिकल जाँच के लिए भेज दिया गया है।
  • साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली 10 साल की सजा।
  • राम रहीम का कैदी नंबर 1997 होगा।
  • बहस पूरी होने के बाद जज के सामने रो पड़े राम रहीम।
\"\"
  • सुनवाई पर बहस जारी। प्रक्रिया के दौरान राम रहीम शांत खड़े होकर दोनों वकीलों की बात सुनते रहे।
  • राम रहीम ने की रहम की अपील, उन्होंने कहा कि वह समाज सेवी है। उन्होंने जन कल्याण के बहुत कार्य किए हैं। इसका संज्ञान लेते हुए नरमी बरती जानी चाहिए।
  • डेरा प्रमुख राम रहीम ने जज से मांगी माफी।
  • राम रहीम जज के सामने हाथ जोड़ कर खड़े है।
  • अभियोजन पक्ष ने बलात्कार के दोषी राम रहीम के लिए अधिकतम सजा की मांग की।
  • स्पेशल सीबीआई जज जगदीप सिंह ने दोनों पक्षों को 10-10 मिनट बहस के लिए समय दिया।
\"\"

जेल के आसपास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं। रोहतक की सुनरिया जेल में बंद राम रहीम को सजा सुनाने सीबीआई के जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचे है।

#Haryana Police patrolling in Rohtak ahead of quantum of sentence hearing of #RamRahimSingh pic.twitter.com/ButnQybxB2

— ANI (@ANI) August 28, 2017

हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सैकड़ों डेरा समर्थकों को पहले ही हिरासत में ले लिया गया है। भारतीय सेना की 28 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। रोहतक, सिरसा सहित कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। साथ ही, मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाए बंद कर दी गई हैं।

#Visuals of security close to Rohtak's Sunaria jail, ahead of sentencing of #DeraSachaSauda Chief #RamRahimSingh #Haryana pic.twitter.com/VDDsHiGvS8

— ANI (@ANI) 28 August 2017
. हरियाणा के CM ने सभी जिलों के SP को उत्पात मचाने वाले डेरा समर्थकों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। . हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सजा के ऐलान के बाद अहम बैठक बुलाई है। . हिंसा के बीच डेरा प्रवक्ता विपासना इंसां ने कहा कि वह सभी समर्थकों से शांति की अपील करती हैं। . हिंसा की खबरों के बीच यमुनानगर में सेना ने मार्च करना शुरू कर दिया है। . पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. अमरिंदर सिंह बोले कि लोगों को इस फैसले का सम्मान   करना चाहिए। \"\"   साध्वी के यौन शोषण के आरोप में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 10 साल की सजा सुनाई गई है. लेकिन फैसले से पहले ही राम रहीम के गुंडों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। हरियाणा के सिरसा में दो गाड़ियों में आग लगा दी गई है. सिरसा में कर्फ्यू लगा हुआ था, इसके बावजूद भी आग लगा दी गई है।