BREAKING NEWS

केंद्र पूर्वोत्तर को दुनिया के नक्शे पर क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही : अमित शाह ◾किसानों को राजधानी में ट्रैक्टर परेड की मिली इजाजत, किसान नेता बोले- दिल्ली में करेंगे एंट्री◾मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

वरिष्ठ नागरिक परिवार के मुख्य स्तंभ : किरण शर्मा चोपड़ा

गुरुग्राम : जिस परिवार व समाज में वरिष्ठ नागरिकों को सम्मान दिया जाता है, वहां पर ईश्वर का आशीर्वाद होता है। वरिष्ठ नागरिक परिवार व समाज के मुख्य स्तंभ होते हैं और वे नई पीढ़ी को अपने अनुभवों के माध्यम से मार्ग प्रशस्त करते हैं। उक्त विचार वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की चेयरपर्सन श्रीमति किरण शर्मा चोपड़ा ने शनिवार को सैक्टर 4 स्थित सामुदायिक भवन परिसर में नर सेवा नारायण सेवा के तहत वरिष्ठ नागरिकों के उत्थान में प्रयासरत वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब गुरुग्राम शाखा द्वारा तारा मंडल संस्थान उदयपुर राजस्थान के सहयोग से लगाए गए निशुल्क नेत्र व कान जांच शिविर के दौरान संस्था के सदस्यों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

श्रीमति किरण शर्मा चोपड़ा ने संस्था की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ जरुरतमंद सदस्यों को कान की मशीन व चश्मे निशुल्क वितरित किए। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन करते हुए डीएन कवातरा ने ‘देखा है टूटे हुए तारों को मंजिलों पे आते हुए, अश्कों से भरी हुई आंखों का गीत गुनगुनाते हुए, खुद पे यकीं काफी है, झुकाने को आसमान बर्षाना सुना है मैंने भी किस्मतों को वजूद मिटाते हुए’, ‘जहां सजदा बुजुर्गों का वहां की तहजीब अच्छी है, जहां लांघे न कोई मर्यादा उस घर की दहलीज अच्छी है, घर बैठे ही पूरी हो जाएगी यात्रा 4 धाम की, परिक्रमा माता-पिता की कर लो, गजानन की तरकीब अच्छी है’ शायरी सुनाई।

शिविर में करीब 150 चश्मे व 50 कान की मशीन वितरित की गई। शाखा के प्रधान धर्मसागर ने बताया कि जांच के दौरान जिन लोगों को चिकित्सकों ने आंखों व कानों के ऑपरेशन के लिए कहा है उन्हें निकट भविष्य में शाखा द्वारा सैक्टर 4 कम्युनिटी सेंटर से दिल्ली ले जाया जाएगा तथा ऑपरेशन के बाद उन्हें वापिस सैक्टर 4 कम्युनिटी सेंटर में छोड़ा जाएगा। भविष्य में इस प्रकार के शिविर समय-समय पर लगाए जाते रहेंगे। पुलवामा में शहीद हुए पटौदी क्षेत्र के हरी सिंह के परिवार के लिए संस्था की चेयरपर्सन को पदाधिकारियों ने एक लाख 2 हजार रुपए का चैक भेंट किया।

धर्मसागर ने कहा कि यह चैक निकट भविष्य में पटौदी क्षेत्र के शहीद हरी सिंह के परिवार को दिया जाएगा। शिविर में 355 लोगों ने नेत्र व कान की जांच कराई। कार्यक्रम के दौरान संस्था की चेयरपर्सन श्रीमति किरण चोपड़ा एवं उनके साथ आई श्रीमति बीना शर्मा, विशम्बर शर्मा, विजय कुमार मल्होत्रा के पूर्व ओएसडी कर्नल अमरीक सिंह, निगम पार्षद सीमा पाहूजा तथा चिकित्सकों की टीम को शाखा के सदस्यों द्वारा बुके व भगवान श्रीराम परिवार की तस्वीर देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य रमेश वशिष्ठ, अधिवक्ता पूनम भटनागर, ओमप्रकाश कथूरिया, ऑल पंजाबी वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वाईके चुघ, गीता भवन के प्रधान सीएल शर्मा, न्यू कालोनी सेंटर ग्राउण्ड आरडब्ल्यूए के प्रधान दलीप लूथरा, एसके गाबा, कृष्णा गाबा, सुरेश मल्होत्रा, वर्षा मल्होत्रा, बीआर बरेजा, केसी अरोड़ा, शशि अरोड़ा, मदन डूडेजा, शीतल चावला, एनके मुंंजाल, वाईपी ग्रोवर आदि बड़ी संख्या में सदस्य मौजूद रहे।

गुरुग्राम शाखा ने कुछ समय में ही किए बेहतर कार्य श्रीमति चोपड़ा ने संस्था के पदाधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि गुरुग्राम शाखा ने मात्र कुछ वर्ष में ही वरिष्ठ नागरिकों के उत्थान के लिए बेहतर कार्य किए हैं। आज गुरुग्राम शाखा अन्य शाखाओं से आगे निकल चुकी है। उन्होंने संस्था के सदस्यों के स्वास्थ्य की कामना की और सदस्यों की हौंसलाअफजाई की।

कार्यक्रम के दौरान शाखा के प्रधान व फोरबा के चेयरमैन धर्मसागर ने कहा कि यह संस्था पिछले कई वर्षों से सदस्यों के मनोरंजन के अतिरिक्त जांच शिविर आदि का आयोजन समय-समय पर करती आ रही है। शाखा ने अब तक अनेक कलाकारों को आमंत्रित कर सदस्यों को देश की संस्कृति व कला के रुबरु कराया है।

- एमके अरोड़ा