BREAKING NEWS

अमित शाह ने की नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों की समीक्षा, बैठक में कई राज्यों के CM भी रहे शामिल◾INX मीडिया केस: अग्रिम जमानत ठुकराए जाने के खिलाफ चिदंबरम की अपील पर SC का सुनवाई से इनकार◾पूर्व PM मनमोहन सिंह की हटाई गई SPG सुरक्षा, अब मिलेगा सिर्फ Z+ कवर◾मायावती ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, Article 370 का समर्थन करने की बताई वजह◾सुबोधकांत सहाय बोले- कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने का नहीं, उसके तरीके का विरोध कर रही◾PM मोदी आज G-7 सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से करेंगे मुलाकात, कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभव◾अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, बोले- सत्यपाल मलिक को J-K बीजेपी का अध्यक्ष बना देना चाहिए◾कुमारस्वामी ने मुझे दुश्मन समझा और इससे सारी समस्याएं पैदा हुई : सिद्धारमैया◾आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की अर्जी पर SC में सुनवाई आज, हाईकोर्ट के आदेश को दी है चुनौती◾मंदी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-इस गड़बड़ी का कारण क्या है? ◾जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾जेटली राजनीतिक दिग्गज, देश के लिए अमूल्य संपत्ति थे : लोकसभा अध्यक्ष◾केरल के कांग्रेस नेताओं ने PM मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर की आलोचना की ◾PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾

हरियाणा

ममता का व्यवहार मुख्यमंत्री का नहीं गैंगस्टर जैसा है : विज

चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए उन पर अपने ट्विटर से हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी एक मुख्यमंत्री के नाते व्यवहार न करके किसी अपराधिक गैंग के गैंगस्टर के रूप में व्यवहार कर रही है, यही कारण है कि पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा लगातार जारी है।

अनिल विज ने कहा कि सारे देश में चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाया है और जो तथाकथित प्रदेश हुआ करते थे, जहां हिंसा होती थी वहां पर भी ऐसा नहीं हुआ। लेकिन पश्चिम बंगाल में जो हिंसा हो रही है वह ममता बनर्जी के व्यवहार के कारण हो रही है। ममता बनर्जी द्वारा इस हिंसा का कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताने पर टिप्पणी करते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर बरकरार रखना प्रदेश सरकार का काम होता है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जिस पर पलटवार करते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि जो कांग्रेस आज यह बयान बाजी कर रही है उसी कांग्रेस ने कई मंचों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 56 टिप्पणियां की है, जो संसदीय भाषा नहीं है और कोई ऐसी गाली नहीं है जो ना दी गई हो। विज ने कहा कि हमने तो कहीं पर कोई केस दर्ज नहीं करवाया। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यह तो थके हुए लोग हैं, इस कारण से केस दर्ज कराते हैं। राजीव गांधी के मरने के बाद भ्रष्टाचारी कहने को लेकर पूछे गए सवाल पर विज ने कहा कि अगर किसी ने पाप किए हैं तो मरने के बाद उसके पास कम नहीं हो जाते।

अगर कोई बदमाश मर जाए तो यही कहा जाता है कि बदमाश ने इतने अपराध किये हैं। कमल हसन के नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला हिंदू आतंकवादी कहने पर पलटवार करते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता और हर कत्ल करने वाले को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता। विज ने कहा कि कमल हसन का ज्ञान कम है उसको एक्टिंग करने का ज्यादा शौक है और नेता की एक्टिंग करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसको जानकारी नहीं है।

अनिल विज ने कहा की बहुत सी हत्याएं हुई है, सभी को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि विभाजन में लाखों लोगों की हत्या हुई है उनको भी क्या आतंकवादी कह देंगे? कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और प्रियंका के अलावा और कुछ स्टार प्रचारक ना होने पर तंज कसते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में गांधी परिवार के सिवा और है ही क्या? गांधी परिवार के अलावा इन्होंने किसी और को कभी आगे आने ही नहीं दिया। यह तो नेता मार पार्टी है, कांग्रेस में जो कोई उठने की कोशिश करता है उसे खत्म कर दिया जाता है। विज ने कहा कि यह तो सिर्फ गांधी और नेहरू परिवार की पार्टी है और इन्हीं परिवार के लोग ही पार्टी में शीर्ष स्थानों पर आ सकते हैं।

राहुल के यह कहने पर कि जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है पर टिप्पणी करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जीएसटी ने देश की आर्थिक व्यवस्था को बहुत सरल कर दिया है। 90% सामान पर 18% से कम टैक्स कर दिया गया है। अब राहुल गांधी कौन सी दुनिया में रहता है ये तो वही बता सकता है। विज ने कहा कि लोग जीएसटी से बहुत खुश हैं। अंबाला में भी 28% टैक्स लिया जा रहा था, लोगों ने इसे कम करने के लिए हमसे अपील की, हमने बात की और टैक्स को 18 प्रतिशत तक कर दिया गया, इससे अच्छा और क्या हो सकता है?

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब में स्टार प्रचारक ना बनाने को लेकर तंज कसते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से ज्यादा अच्छी तरह से जानते हैं। अमरिंदर सिंह को पता है कि यह एक जोकर है और यह सर्कस में ही काम कर सकता है, पार्टियों में काम नहीं कर सकता।

(राजेश जैन)