BREAKING NEWS

मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को EC का नोटिस, कमलनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी◾पांच नवंबर तक ऋणदाता कर्जदारों के खातों में ‘ब्याज पर ब्याज’ की रकम जमा करेंगे : केन्द्र सरकार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मोहन भागवत 5 दिन के कुरुक्षेत्र प्रवास पर

कुरुक्षेत्र : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत कुरुक्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। विद्या भारती के संस्कृति शिक्षा संस्थान के मुख्यालय में मोहन भागवत एसपीजी के सुरक्षा घेरे में हैं। इतनी कडी सुरक्षा है कि वहां परिंदा भी पर नही मार सकता। मीडिया को बिल्कुल दूर रखा गया है। सलारपुर रोड स्थित मुख्य द्वार से लेकर संस्कृति भवन तक आरएसएस के दंड धारक तैनात हैं और किसी को भी अंदर जाने की आज्ञा नही है। 

पता चला है कि संघ प्रमुख 12 दिसंबर की सांय को कुरुक्षेत्र पहुंचे थे और 17 दिसंबर को वापसी है। सूत्रों का यह भी कहना है कि आज रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भी संघ प्रमुख से मिलने आने की संभावना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख मोहन भागवत नेे 6 राज्यों के संघ प्रतिनिधियों से चर्चा की और संघ की गतिविधियों की पूरी जानकारी प्राप्त की। 

सूत्रों का कहना है कि पहले दिन हरियाणा और दिल्ली के प्रतिनिधियों के साथ मोहन भागवत की बैठक हुई और दूसरे दिन शनिवार को पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के प्रतिनिधियों से संघ प्रमुख ने संगठन के बारे में चर्चा की और संघ गतिविधियों की संपूर्ण जानकरी प्राप्त की। 

इसके अलावा इन राज्यों के नगर कार्यवाह नगर के तरूण प्रमुख, जिला दायित्व प्रमुख की बैठक  भी संघ प्रमुख लेंगें। सूत्रों ने यह भी बताया कि संघ प्रमुख के प्रवास के अंतिम दो दिन इन राज्यों के प्रचारकों के साथ बैठक कर मोहन भागवत संघ की गतिविधयों की जानकारी प्राप्त करेंगें। 

कुरुक्षेत्र में 2010 में आयोजित संघ की प्रतिनिधि सभा की बैठक के पश्वात यह दूसरी बडी बैठक है, जिसमें संघ का शीर्ष नेतृत्व कुरुक्षेत्र आया हुआ है। सूत्रों का कहना है कि लगभग एक सौ से अधिक संघ के बडे नेता इस वक्त कुरुक्षेत्र में प्रवास पर हैं। जिनके नाम पूर्णत: गोपनीय रखे जा रहे हैं। संघ के सूत्र इसे सामान्य बैठक बता रहे हैं लेकिन इस बैठक को लेकर अनेक प्रकार की चर्चाएं व्याप्त हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में हरियाणा की राजनीतिक परिस्थितियों पर भी संघ प्रमुख चर्चा करेंगें क्योंकि हरियाणा में भाजपा के 75 पार के दावे के बावजूद पूर्ण बहुमत प्राप्त नही कर सकी और उसे सरकार बनाने के लिए बैशाखियों का सहारा लेना पडा।

संघ प्रमुख से खट्टर की बैठक आज

संघ के सूत्रों का कहना है कि संघ नेतृत्व ने इस बात को गंभीरता से लिया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री की आज संघ प्रमुख से होने वाली बैठक में प्रदेश के राजनैतिक हालात पर चर्चा होने की संभावना है इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में धारा 370 व 35-ए हटाने के बाद बदली हुई परिस्थितियों पर भी संघ शीर्ष नेतृत्व मंथन कर रहा है। इसके अतिरिक्त नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद में स्वीकृति मिलने के बावजूद पैदा हुए हालातों पर भी संघ नेतृत्व मंथन कर रहा है।