BREAKING NEWS

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾

बैठक में अधिकांश मामलों का निपटारा

गुरुग्राम: उद्यमियों की सुविधा के लिए गठित जिला स्तरीय क्लीयरेंस कमेटी की बैठक आज उपायुक्त विनय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें 19 मामले रखे गए। इनमें से ज्यादात्तर आवेदनों का निपटारा मौके पर ही किया गया। उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी द्वारा लैंडमार्ग लाईफ स्टाईल कारस प्राईवेट लिमिडिट सैक्टर-34 गुरुग्राम को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा अनापत्ति पत्र अथवा सहमति पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार, आईएमटी मानेसर सैक्टर-7 स्थित हाईटैक इंजीनियर्स, पेस सिटी-2 स्थित करिश्मा फर्निसर्स प्राईवेट लिमिटिड, आईएमटी मानेसर स्थित असथैटिक लिविंग मर्चैंट्स प्राईवेट लिमिटिड, सैनटैक इंडिया कंपनी प्राईवेट लिमिटिड, पेस सिटी-2 स्थित रीबूट सिस्टम्स इंडिया प्राईवेट लिमिटिड, डयमैंड इंटरनेशनल इनैक्स प्राईवेट लिमिटिड, अवेदम डरमा सोल्यूसन्स प्राईवेट लिमिटिड तथा सोहना स्थित श्री बाला जी आरएमसी को हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा अनापत्ति अथवा सहमति पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा, गांव मऊ स्थित बाला जी ग्रिट उद्योग (युनिट-2) का आवेदन वन विभाग से रिपोर्ट नहीं आने की वजह से अगली बैठक तक लंबित रखा गया है। स्थानीय उद्योग विहार-2 स्थित कपीटल इक्विपमेंट कंपनी का आवेदन रिजैक्ट कर दिया गया क्योंकि इसके आवेदन के साथ संलग्र कागजों में कमी थी, जिसके बारे में कंपनी को तीन बार नोटिस भेजा गया और दूरभाष पर भी सूचित किया गया, फिर भी कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। स्थानीय पेस सिटी-1 स्थित हाईको इंटरप्राईजिज के आवेदन को आवेदक द्वारा वापिस ले लिया गया है क्योंकि वह कंपनी ग्रीन कैटेगरी में आती है और उसे प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनापत्ति पत्र प्राप्त करने की जरूरत नही है। इसी प्रकार, कागजातों की कमी की वजह से स्थानीय उद्योग विहार फेज-1 स्थित युरोफिन्स प्रोडक्ट्स टैस्टिंग प्राईवेट लिमिटिड, पेस सिटी-2 स्थित राहुल डाईकास्टिंग्स, आईएमटी मानेसर स्थित कार्मिक इंजीनियरिंग लिमिटिड के आवेदनों को लंबित रखा गया है।

इसी प्रकार, खांडसा स्थित एवरग्रीन इंटरनेशनल लिमिटिड तथा स्थानीय उद्योग विहार फेस-1 स्थित रिचा ग्लोबल एक्सपोर्ट्स प्राईवेट लिमिटिड को निर्धारित फीस भरने के लिए लिखा गया है, इसलिए इनके आवेदन भी लंबित रखे गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि उद्यमियों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने उद्यमी प्रोत्साहन नीति बनाई है जिसमें 10 करोड़ रूपए से कम लागत तथा एक एकड़ भूमि तक लगने वाले उद्योगों को जिला स्तर पर ही सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। इस सुविधा का सभी उद्यमियों को लाभ उठाना चाहिए। उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि आवेदन के साथ सभी कागजात संलग्र करने के बाद ही यदि कोई विभाग उस पर कार्यवाही नही करता है तो 45 दिन मे डीम्ड सहमति अथवा अनापत्ति या सीएलयू माना जाएगा। इस बैठक में उद्यमी एसोसिएशनों के सदस्य तथा संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त निदेशक भागमल तक्षक इस समिति के सदस्य सचिव हैं।

- शशि सैनी