BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा ◾CM गहलोत बोले- BJP की सरकार गिराने की साजिश रही नाकाम, हमारे सभी विधायक है हमारे साथ ◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾संजय राउत के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे सुशांत सिंह राजपूत के परिजन ◾लीग चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी - यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली◾शाह फैसल ने जेकेपीएम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, प्रशासनिक सेवा में लौटने की अटकलें जारी◾सुशांत सिंह राजपूत केस में SC पहुंची रिया चक्रवर्ती, कहा - मीडिया साबित करना चाहता है 'मैं दोषी हूं'◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सरकार बनने पर मोटर व्हीकल एक्ट में किया जाएगा संशोधन : खट्टर

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और फिर से सरकार बनने पर इस एक्ट में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और पहले नरवरात्रे पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। रविवार को दिल्ली में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है और जल्द ही पार्टी का संकल्प पत्र भी तैयार कर लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान सरकार ने प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोले गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में तीन बडी हिंसक घटनाएं हुई, जिन्हें सरकार ने बडी सुझ बुझ के साथ निपटाया। यहां तक कि जाट आरक्षण के पीछे तो षडयंत्र था, क्योकि रोहतक, झज्जर, जींद व सोनीपत में ही आखिर यह घटना क्यों हुई, बाकी जिलों में इस तरह की घटना क्यों नहीं हुई। 

रामपाल प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि सरकार के बनने के कुछ दिन बाद ही अदालत ने रामपाल को पेश करने को कहा था, प्रशासन ने एक बडी सुझ बूझ दिखाई और बिना गोली चलाए करीब 15 हजार लोगों के बीच से निकाल कर रामपाल को अदालत में पेश किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने माना कि यह बडी चुनौती थी और पत्थरबाजी हुई थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे। 

शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक पहुंचे और पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि चुनाव में दावेदारों का ज्यादा होना कोई बडी चुनौती नहीं है। बडे सहज तरीक्के से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को लेकर भी मुख्यमंत्री ने चुटकी ली और कहा कि उन नेताओं को डर था कि कहीं चुनाव न लडऩा पड़े। 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्याशियो को लेकर पहले नवरात्रे पर पहली सूची जारी कर दी जाएगी और सभी प्रत्याशियों की घोषणा चार अक्टूबर तक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार का भी आभार जताया और कहा कि मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने जो कदम उठाएं है7