BREAKING NEWS

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले CM केजरीवाल का रोड शो, परिवार भी हुआ शामिल◾भाजपा के 11वें अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा ने दाखिल किया नामांकन◾परीक्षा पे चर्चा 2020 : छात्रों से बोले PM मोदी-टेक्नोलॉजी को अपना दोस्त बनाएं, उसके गुलाम न बनें◾मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

सरकार बनने पर मोटर व्हीकल एक्ट में किया जाएगा संशोधन : खट्टर

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और फिर से सरकार बनने पर इस एक्ट में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और पहले नरवरात्रे पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। रविवार को दिल्ली में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है और जल्द ही पार्टी का संकल्प पत्र भी तैयार कर लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान सरकार ने प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोले गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में तीन बडी हिंसक घटनाएं हुई, जिन्हें सरकार ने बडी सुझ बुझ के साथ निपटाया। यहां तक कि जाट आरक्षण के पीछे तो षडयंत्र था, क्योकि रोहतक, झज्जर, जींद व सोनीपत में ही आखिर यह घटना क्यों हुई, बाकी जिलों में इस तरह की घटना क्यों नहीं हुई। 

रामपाल प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि सरकार के बनने के कुछ दिन बाद ही अदालत ने रामपाल को पेश करने को कहा था, प्रशासन ने एक बडी सुझ बूझ दिखाई और बिना गोली चलाए करीब 15 हजार लोगों के बीच से निकाल कर रामपाल को अदालत में पेश किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने माना कि यह बडी चुनौती थी और पत्थरबाजी हुई थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे। 

शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक पहुंचे और पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि चुनाव में दावेदारों का ज्यादा होना कोई बडी चुनौती नहीं है। बडे सहज तरीक्के से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को लेकर भी मुख्यमंत्री ने चुटकी ली और कहा कि उन नेताओं को डर था कि कहीं चुनाव न लडऩा पड़े। 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्याशियो को लेकर पहले नवरात्रे पर पहली सूची जारी कर दी जाएगी और सभी प्रत्याशियों की घोषणा चार अक्टूबर तक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार का भी आभार जताया और कहा कि मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने जो कदम उठाएं है7