BREAKING NEWS

सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾

हरियाणा

सरकार बनने पर मोटर व्हीकल एक्ट में किया जाएगा संशोधन : खट्टर

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और फिर से सरकार बनने पर इस एक्ट में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और पहले नरवरात्रे पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। रविवार को दिल्ली में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है और जल्द ही पार्टी का संकल्प पत्र भी तैयार कर लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान सरकार ने प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर बीस किलोमीटर पर महिला कॉलेज खोले गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में तीन बडी हिंसक घटनाएं हुई, जिन्हें सरकार ने बडी सुझ बुझ के साथ निपटाया। यहां तक कि जाट आरक्षण के पीछे तो षडयंत्र था, क्योकि रोहतक, झज्जर, जींद व सोनीपत में ही आखिर यह घटना क्यों हुई, बाकी जिलों में इस तरह की घटना क्यों नहीं हुई। 

रामपाल प्रकरण को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि सरकार के बनने के कुछ दिन बाद ही अदालत ने रामपाल को पेश करने को कहा था, प्रशासन ने एक बडी सुझ बूझ दिखाई और बिना गोली चलाए करीब 15 हजार लोगों के बीच से निकाल कर रामपाल को अदालत में पेश किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने माना कि यह बडी चुनौती थी और पत्थरबाजी हुई थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे। 

शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोहतक पहुंचे और पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि चुनाव में दावेदारों का ज्यादा होना कोई बडी चुनौती नहीं है। बडे सहज तरीक्के से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को लेकर भी मुख्यमंत्री ने चुटकी ली और कहा कि उन नेताओं को डर था कि कहीं चुनाव न लडऩा पड़े। 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्याशियो को लेकर पहले नवरात्रे पर पहली सूची जारी कर दी जाएगी और सभी प्रत्याशियों की घोषणा चार अक्टूबर तक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार का भी आभार जताया और कहा कि मंदी से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने जो कदम उठाएं है7