BREAKING NEWS

विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾कोविड-19 : देश में रिकवरी दर 69 फीसदी के पार, मृत्यु दर घटकर दो प्रतिशत के करीब ◾पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी ◾इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विवाह-शादी में कार्ड छपवाना करें बंद, फोन से दें निमंत्रण

रेवाड़ी : गुरु रविदास की 642वीं जयंती के उपलक्ष्य में शहर में गुरू रविदास की शोभायात्रा निकाली गई। जिसे हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रविदास होस्टल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि हमारे देश में सदियों से अनेक महान संतो ने जन्म लेकर इस भारतभूमि को धन्य किया है जिसके कारण भारत को विश्वगुरु कहा जाता है। उन्होंने बताया कि इन्ही महान संतो में संत गुरु रविदास जी का भी नाम आता है जो की एक 15वीं सदी के एक महान समाज सुधारक, दार्शनिक कवि और धर्म की भेदभावना से ऊपर उठकर भक्ति भावना दिखाई है।

उन्होंने बताया कि केवल उनके दादा राव मोहर सिंह के घर में 36 बिरादरी का एक हुक्का हुआ करता था जिसे सभी लोग पीते थे और तब से यह परंपरा उनके परिवार में चलती आ रही है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित अनुसूचित जाति से संबंधित परिवारों के सदस्यों की ओर इशारा करते हुए कहा कि चुनावों में आप लोगों ने हमेशा मेरे परिवार का साथ दिया और आप लोगों की वजह से ही हम एमएलए बने। वर्तमान भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि 52 वर्ष के शासनकाल की तुलना में भाजपा के 52 महीनों में अधिक विकास कार्य हुए है।

सडको की दशा सुधारकर अमूलचुल परिवर्तन किया है। विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय में केवल 3 जिलों रोहतक, सोनीपत और झज्जर का विकास हुआ। रोहतक जिला में 4 प्लेन की चमचमाती सडक़ थी और जैसे ही भिवानी जिला में प्रवेश करते तो रोड सिंगल हो जाती और उसमें भी एक- एक हाथ के गड्ढे थे, ऐसे लगता जैसे हिंदुस्तान से पाकिस्तान में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार में सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब हरियाणा प्रदेश का गठन हुआ उस समय चार नेशनल हाईवे थे और 48 साल तक केवल 11 नेशनल हाईवे ही बने लेकिन हमारे भाजपा सरकार के 52 माह के शासनकाल में 15 नये नेशनल मंजूर किये गये। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली की प्रंशसा करते हुए कहा कि मनोहर लाल मात्र ऐसे सीएम है जिस पर कोई आरोप नहीं है। सबका साथ-सबका विकास के साथ कार्य करने वाले मुख्यमंत्री का सभी वर्ग सम्मान करते है।

राव नरबीर सिंह ने इस अवसर पर रविदास होस्टल के लिए 21 लाख रूपये देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में राजगढ निवासी सिपाही हरी सिंह जो कि 55-राष्ट्रीय राईफल बटालियन में जवान था उसकी शहीद की सूचना मिलने पर कार्यक्रम में सभी ने शहीद की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। इस मौके पर व्यवसायिक प्रकोष्ट के प्रदेश संयोजक सतीश खोला, दीपा भारद्वाज, चौधरी हंसराज, रामजी लाल, सतपाल थानेदार, हरेन्द्र, एसडीएम जितेन्द्र कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

- शशि सैनी