BREAKING NEWS

राज्य सरकारों के अनुरोध पर बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, केंद्र कर रही है विचार◾कोरोना को मात देने के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाई खास '5T' योजना, होगा महामारी का सफाया◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोविड-19 से निपटने की दी सलाह◾महबूबा मुफ्ती को जेल से स्थानांतरित कर भेजा गया घर, PSA के तहत जारी रहेगी हिरासत◾मलेरिया रोधी दवा पर हटी पाबंदी को लेकर राहुल बोले- सभी देशों की करनी चाहिए मदद लेकिन पहले भारतीयों को कराया जाए मुहैया◾शर्मनाक : नरेला में 2 जमातियों ने क्वारनटीन सेंटर के दरवाजे पर किया शौच, दर्ज हुई FIR◾दुनियाभर में मलेरिया रोधी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग के बीच मोदी सरकार ने आपूर्ति पर हटाया प्रतिबन्ध◾UP के बागपत में अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव जमाती, प्रशासन में मचा हड़कंप◾Coronavirus : विश्व में लगभग 14 लाख पॉजिटिव केस आए सामने वहीं 74,000 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा◾कोविड-19 : देश में 4,421 संक्रमित मामलों की पुष्टि , पिछले 24 घंटे में हुई 5 मौत◾भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति पर ट्रम्प बोले- भेजेंगे तो सराहनीय वरना करेंगे आवश्यक कार्रवाई◾विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर PM मोदी ने किया ट्वीट,लिखा-फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया◾जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी ◾चीन से आई कोविड-19 की अच्छी खबर, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से नहीं हुई किसी भी व्यक्ति की मौत ◾coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विवाह-शादी में कार्ड छपवाना करें बंद, फोन से दें निमंत्रण

रेवाड़ी : गुरु रविदास की 642वीं जयंती के उपलक्ष्य में शहर में गुरू रविदास की शोभायात्रा निकाली गई। जिसे हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रविदास होस्टल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि हमारे देश में सदियों से अनेक महान संतो ने जन्म लेकर इस भारतभूमि को धन्य किया है जिसके कारण भारत को विश्वगुरु कहा जाता है। उन्होंने बताया कि इन्ही महान संतो में संत गुरु रविदास जी का भी नाम आता है जो की एक 15वीं सदी के एक महान समाज सुधारक, दार्शनिक कवि और धर्म की भेदभावना से ऊपर उठकर भक्ति भावना दिखाई है।

उन्होंने बताया कि केवल उनके दादा राव मोहर सिंह के घर में 36 बिरादरी का एक हुक्का हुआ करता था जिसे सभी लोग पीते थे और तब से यह परंपरा उनके परिवार में चलती आ रही है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित अनुसूचित जाति से संबंधित परिवारों के सदस्यों की ओर इशारा करते हुए कहा कि चुनावों में आप लोगों ने हमेशा मेरे परिवार का साथ दिया और आप लोगों की वजह से ही हम एमएलए बने। वर्तमान भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि 52 वर्ष के शासनकाल की तुलना में भाजपा के 52 महीनों में अधिक विकास कार्य हुए है।

सडको की दशा सुधारकर अमूलचुल परिवर्तन किया है। विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय में केवल 3 जिलों रोहतक, सोनीपत और झज्जर का विकास हुआ। रोहतक जिला में 4 प्लेन की चमचमाती सडक़ थी और जैसे ही भिवानी जिला में प्रवेश करते तो रोड सिंगल हो जाती और उसमें भी एक- एक हाथ के गड्ढे थे, ऐसे लगता जैसे हिंदुस्तान से पाकिस्तान में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार में सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब हरियाणा प्रदेश का गठन हुआ उस समय चार नेशनल हाईवे थे और 48 साल तक केवल 11 नेशनल हाईवे ही बने लेकिन हमारे भाजपा सरकार के 52 माह के शासनकाल में 15 नये नेशनल मंजूर किये गये। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली की प्रंशसा करते हुए कहा कि मनोहर लाल मात्र ऐसे सीएम है जिस पर कोई आरोप नहीं है। सबका साथ-सबका विकास के साथ कार्य करने वाले मुख्यमंत्री का सभी वर्ग सम्मान करते है।

राव नरबीर सिंह ने इस अवसर पर रविदास होस्टल के लिए 21 लाख रूपये देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में राजगढ निवासी सिपाही हरी सिंह जो कि 55-राष्ट्रीय राईफल बटालियन में जवान था उसकी शहीद की सूचना मिलने पर कार्यक्रम में सभी ने शहीद की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। इस मौके पर व्यवसायिक प्रकोष्ट के प्रदेश संयोजक सतीश खोला, दीपा भारद्वाज, चौधरी हंसराज, रामजी लाल, सतपाल थानेदार, हरेन्द्र, एसडीएम जितेन्द्र कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

- शशि सैनी