BREAKING NEWS

बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

हलके के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी : चौधरी रंजीत सिंह

 368

हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रंजीत सिंह ने कहा है कि बिजली संबंधी समस्याओं के साथ-साथ हलके की किसी भी विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान तत्परता से करवाया जाएगा और हलके के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। 


श्री सिंह रविवार को रानियां हलके में अपने धन्यवादी दौरे के दौरान गांव हरिपुरा, जगजीत नगर, दमदमा बणी में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। धन्यवादी दौरे के दौरान उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। सभाओं के दौरान बिजली मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। 


बिजली मंत्री ने कहा कि हलके के गांवों के सभी सांझी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके साथ-साथ हलके में बिजली समस्या के अलावा नहरी पानी, पीने के पानी, सड़कों से संबंधित मांगों को भी संबंधित मंत्री से बातचीत करके पूरा करवाउंगा। 


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांवों में दूषित पानी की तुरंत निकासी करवाई जाए और भविष्य में दूषित पानी जमाव की समस्या न रहे इसके लिए प्लान तैयार किए जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला स्तर की समस्याओं का अधिकारी अपने लेवल पर तुरंत समाधान करें, अगर चंडीगढ मुख्यालय स्तर के विकास कार्यों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विचार करके पूरा करवाउंगा। 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विश्वास का पालन करते हुए हलके के साथ प्रदेश में भी बिजली संबंधी कोई समस्या नहीं रहेगी। नागरिकों को सरलता से मूलभूत सुविधाएं मिले यही मेरा संकल्प है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर हलके का पूर्ण विकास किया जाएगा। अगले पांच साल के दौरान मेरा प्रयास रहेगा की हलके में कोई भी समस्या न रहे। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा किए गए कार्यों से अगले दो माह में आपको बदलाव नजर आएगा। बिजली विभाग की कार्य प्रणाली के साथ-साथ नागरिकों को बिजली संबंधी कोई समस्या नहीं रहेगी। 


उनके अनुसार बिजली संबंधी विकास कार्य के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग करें और यदि कोई समस्या आती है तो तुरंत उन्हें अवगत करवाएं। प्रदेश सरकार ने किसान हित में फैसला लेते हुए बिजाई के दिनों में किसानों को 8 की बजाय 10 घंटे बिजली देने का काम किया है। जिन गांवों में बिजली घर बनाने की आवश्यकता है वे ग्राम पंचायतें अपना प्रस्ताव भेजें, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 


उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोडूंगा और सिरसा जिला में किसी भी कीमत पर चिट्टा की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। जिला में नशा एक बहुत बड़ समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि यदि हलके में कोई भी चिट्टा बेचता है तो उसके बारे में आप स्थानीय एसएचओ या सीधे मुझे बताएं। चिट्टा बेचने वाले व उसे सहयोग करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में चिट्टा की बिक्री पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाएगी और पुलिस अधिकारियों द्वारा इसमें किसी भी तरह की कोताही व लापरवाही को बरदाश्त नहीं किया जाएगा। जो अधिकारी नशा बेचने में संलिप्त पाया जाता है या नशा बेचने वाले की पैरवी करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी। 


बिजली मंत्री ने कहा कि अगले पांच साल तक विकास कार्यों के मामले में मेरी कलम नहीं रुकेगी और हलके के साथ-साथ पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं कोई भी गलत काम नहीं करुंगा और सही काम के लिए मेरे दरवाजे 24 घंटे आपके लिए खुले हैं। गांवों में विकास कार्य को लेकर कोई भी समस्या न रहे, यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने आह्वान किया कि हलके में भाईचारा बढाएं और गलत काम करने वालों के खिलाफ पंचायत स्तर पर उसका निपटान करें। इस दौरान सभी पंच, सरपंच व अधिकारीगण तथा बड़ संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।