BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कश्मीर में अब कोई सैनिक नहीं होगा शहीद : राजनाथ

सोहना : केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी कहा करते थे कि देश में 2 विधान-2 निशान, 2 प्रधान नही चलने देंगे। जिस पर उनकी सरकार ने स्पष्ट बहुमत मिलने पर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर अलगाव को बढ़ावा देने वाली इन तीनों चीजों को खत्म करने का काम किया है। साथ ही जनभावनाओं का सम्मान करते हुए श्यामाप्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार किया है। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट बहुमत मिलने पर जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को एक झटके में हटाकर यह साबित किया है कि कश्मीर भारत का था, भारत का है और भारत का ही रहेगा। कश्मीर मामले में कांग्रेस सरकार ने कभी भी कश्मीर को हमारा अभिन्न अंग नही बनने दिया। जम्मू-कश्मीर का कानून अलग होता था बाकी देश का कानून अलग। यहां तक कि जम्मू-कश्मीर की बेटी की कही दूसरे प्रांत में शादी होने पर उसका जम्मू-कश्मीर से सभी तरह का हक समाप्त हो जाता था लेकिन अब ऐसा नही है। 

जम्मू-कश्मीर समेत पूरे देश में एक ही संविधान और एक ही कानून लागू है जबकि उसी धारा को हटाने के लिए कांग्रेस 70 साल में भी प्रयास नही कर पाई और जब भाजपा सरकार ने इस धारा को खत्म किया तो कांग्रेस ने पाकिस्तान की भाषा बोलनी शुरू कर दी। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सोहना हलके में  मालतीवाटिका में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि भाजपा की नीयत व नीति दोनों स्पष्ट है। भाजपा राष्ट्रहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। 

केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब कश्मीर में धारा-370 थी तो उग्रवाद के चलते देश की बहुत सी माताओं के लालों की लाशें रोजाना ताबूत में कश्मीर से आती थीं। अनेकों वीरांगनाओं ने अपने सुहाग को इसी के चलते खोया है लेकिन अब कश्मीर में कोई सैनिक शहीद नही होगा।  जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है, तब से देश दंगामुक्त होने लगा है। पूर्व की सरकारोंं की तुष्टिकरण की नीतियां दंगों का कारक बनती थी। उन्होने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने द्विराष्ट्र (टू-नेशन) का सिद्धांत दिया लेकिन भारत के मुसलमानों ने इसे नहीं स्वीकारा। उन्होंने कहा कि धारा-370 से केवल पाक प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ावा मिला न कि कश्मीर को। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता विश्व में कितना तेजी से बढ़ी है, हाउडी मोदी कार्यक्रम में पूरे विश्व ने भारत की उभरती वैश्विक ताकत को देखा। उन्होंने कहा कि इवीएम को एवरी वोट फॉर मनोहर व एवरी वॉट फॉर मोदी कहकर भी परिभाषित किया। जिस पर लोगों ने खूब हंसी के ठहाके लगाए। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर यहां के मुख्यमंत्री ने एक सेवक की तरह काम किया है। उन्होने कहा कि सोहना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी से उनका पार्टी के साथ-साथ पारिवारिक रिश्ता है। 

इस बार इन्हे रिकार्ड मतों से जिताना है ताकि सोहना क्षेत्र में भरपूर विकास को और ज्यादा बढ़ावा मिले। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार आने वाले 5 वर्षों में सडक़ों के नवीनीकरण के लिए एक लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी और पानी के लिए 3.30 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के दौरान 80 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। 

पिछले दिनों हैपनिंग हरियाणा कार्यक्रम में भी हरियाणा प्रदेश में भी 14 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ, जो अच्छी व गर्व की बात है। हरियाणा सरकार किसान के गेहूं, कपास, नरमा, बाजरा, ज्वार सभी फसलें खरीदने और खरीदी गई फसल का पैसा सीधे किसान के खाते में देकर बढिय़ा काम कर रही है।