BREAKING NEWS

UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾

बहादुरगढ़ में अधिकारी गायब, लाइसेंस के लिए भटकते मिले युवा

बहादुरगढ़ : आरटीओ कार्यालय में लाईसैंस बनवाने और दलालो के खेल की मिल रही शिकायतों के बाद सोमवार को सीएम फ्लाइंग स्कवाड की टीम ने आरटीएम कार्यालय में दस्तक दी। सीएम फ्लाइंग की सात सदस्यीय टीम आरटीए कार्यालय पर सुबह कार्यालय खुलने के समय से पहले ही पहुंच गई और कार्यालय से इधर उधर खडी हो गई। कार्यालय के खुलने का सयम हुआ तो आरटीए कार्यालय में कार्यरत 18 अधिकारियों और कर्मचारियों में से केवल दो कर्मचारी ही  सयम पर पहुंचे जिनमें टीएसआई नरेश और चपरासी सुरेन्द्र शामिल थे। 

9 बज कर 30 मिनट पर ड्राईवर राजेश और कम्पयूटर ऑपरेटर रविन्द्रभी अपनी डयूटी पर पहुंच गए जबकि  टीएसआई निर्मला दस बजेअपनी डयूटी पर पहुंची। 10 बज कर 30 मिनट तक 18 में से केवल पांच कर्मचारी ही दफ्तर में पहुंचे थे मगर सीएम फ्लाइंग टीम को देखते ही आरटीए कार्यालय में हडकम्प मच गया और साथ लगते लधु सचिवायल तक सीएम फ्लाइंग टीम की खबर पहुंच गई। सीएम फ्लाइंग की सात सदस्यीय टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर संदीप सिंह कर रहे थे जो अपनी टीम को लेकर पूरे 9 बजे आरटीए कार्यालय पहुंच गए थे। 

बहादुरगढ़ आरटीए दफ्तर में 12 पक्के कर्मचारी हैं और 6 अनुबंधित कर्मचारी है। पक्के कर्मचारियों में से सिर्फ दो कर्मचारी ही समय पर दफ्तर में पहुुंचे। जबकि आरटीए कार्यालय में अपने काम के लिए आने वाले की  तो सुबह 9 बजे से पहले ही  लाइन लग चुकी थी। दरअसल आरटीए दफ्तर में तैनात कर्मचारी अपनी मर्जी के मालिक बनकर काम करते हैं। काम करते वक्त आम नागरिक से उनका व्यवहार भी बेहद खराब रहता है। 

भ्रष्टाचार के खेल के लिये दफ्तर में दलालों का पूरा जाल बिछा हुआ है। अंदर दलाल काम कराते रहते हैं और लाइन में लगे लोग  अपनी पारि का  इंतजार करते रहते हैं। सबसे बुरा हाल लाईसैंस बनवाने वालों का होता है जो महीनों तक चक्कर पर चक्कर काटते रहते हैं जबकि दलालो की मार्फत एक सप्ताह में लाईसैंस बन कर तैयार हो जाता हैऐसी ही शिकायतों पर ही कार्यवाही करते हुये प्रदेशभर में आरटीए दफ्तरों की जांच की गई है। 

सीएम फ्लाइंग स्कवाड ने जांच अभियान के दौरान लोगों से भी  बात की। बादली निवासी राजू ने बताया कि तीन महीने से लाईसेंस रिन्यू नही हुआ है। हर रोज चक्कर कटवाते रहते हैं। अमित ने बताया कि 6 महीने से हैवी लाईसेंस रिन्यू नहीं हुआ। दफ्तर आते हैं तो कर्मचारी नहीं मिलते।