BREAKING NEWS

आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य तो फारुक अब्दुल्ला गिरफ्तार क्यों ?◾मंदी की मार को लेकर जिम्मेदारी से बचना चाहती है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी◾भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात : डोनाल्ड ट्रंप ◾राजस्थान : BSP को झटका, छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ ◾प्रधानमंत्री मोदी का 69वां जन्मदिन, राष्ट्रपति कोविंद सहित विपक्ष के अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾

हरियाणा

एसवाईएल पर केन्द्र सरकार को करनी होगी पहल : खट्टर

रोहतक : एसवाईएल को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट हैं। आगामी तारीख 30 सितंबर लगाई है। जल्द ही एसवाईएल पर निर्णय आ जाएगा। एसवाईएल पर केंद्र को पहल करनी होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को रोहतक के सर्किट हाऊस में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारी सम्मेलन में हर व्यवसाय से संबंधित व्यापारियों को आमंत्रित किया गया था, जिनसे बातचीत कर उनकी मांगों की जानकारी ली गई है। अलग-अलग वर्गों के साथ वे बैठक कर रहे हैं ताकि उनकी समस्याओं का पता कर समाधान किया जा सके। 

इस कड़ी में व्यापारी वर्ग के साथ सफल बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें व्यापारियों ने छोटी-छोटी समस्याएं व मांगें उठाई हैं। सभी मांगों को अति शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा। आवश्यकता अनुसार व्यापारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किये जायेंगे। व्यापारियों के लिए बीमा सुविधा प्रारंभ की जा रही है। जल्द ही टैंडर किया जाएगा। टैक्सेशन के हिसाब से व्यापारियों को बीमा सुविधा का लाभ मिलेगा। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चुनावों में तीन माह का समय शेष है, जिसके लिए भाजपा तैयार है। 

अपने संकल्प पत्र में प्रदेश के हर वर्ग की हर कठिनाई को दूर करने का संकल्प शामिल किया जाएगा, जिसके लिए सरकार अभी से प्रभावी कदम उठा रही है। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, एसीएस संजीव कौशल, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल, उपायुक्त आर एस वर्मा, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, शमशेर खरकड़ा, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन शिव कुमार जैन, मेयर मनमोहन गोयल, शमशेर खरकड़ा, उपायुक्त आरएस वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, एसडीएम राकेश कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।