BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

पाक युद्ध चाहेगा तो भारत है पूरी तरह से तैयार: इंद्रेश कुमार

पलवल: स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इन्द्रेश कुमार ने कांग्रेस पार्टी और पाक पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि पाक युद्ध चाहता है तो भारत इसके लिए तैयार है जिसका ट्रेलर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी ने लाहौर में चाय पीकर दे दिया है। उन्होने कहा कि देश से जातिवाद की विचारधारा को खत्म करने की जरूरत है क्योंकी ट्रेन में जुनेद की हत्या के बाद नेताओं के दौरे और देंवेद्र की हत्या पर नेताओं का मौन होना इसका उदाहरण हैं। श्री कुमार बीती सायं जिला परिषद पलवल एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच द्वारा आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परिषद पलवल की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी ने की, जबकि इस अवसर पर हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरिप्रसाद गौतम, अशोक जैन, प्रो ताहिर हुसैन, वाईस चेयरमैन मायनोयटरी, भगत सिंह खिरवी, पार्षद महेंद्र, महेश कौराली व वरिष्ठ भाजपा नेता प्रताप सिंह कुंडू विशेष तौर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम में इन्द्रेश कुमार शामिल हुए और द्वीप प्रजवलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा शहीदों के आश्रितों को शॉल भेंट कर सम्मानित भी किया गया। पलवल पहुंचने पर इन्द्रेश कुमार का जोरदार स्वागत किया गया। इन्द्रेश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विभाजन के लिए कांगे्रस के वरिष्ठतम नेता जिम्मेदार हैं और उन्होंने अंग्रेजों के साथ मिलकर देश को आजादी नही दिलाई बल्कि देश के टुकडें करने की साजिश कर देश के विभाजन के कागजात पर हस्ताक्षर किए।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इन्द्रेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस कोई राजनैतिक पार्टी नहीं थी। यह आजादी के समय देश को आजाद कराने के लिए बनाया गया एक संगठन था जिसके साथ देश के कई राष्ट्रभक्त संगठनों ने मिलकर देश की आजादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी अगर चाहते तो देश के टुकडें होने से रोके जा सक ते थे किंतु वह जवाहर लाल नेहरू सहित कांग्रेस के तीन नेताओं के दवाब में थे इसलिए उन्होंने विभाजन को रोकने के लिए आमरण अनशन तक नहीं किया। क्योंकी कांग्रेस की नजर सत्ता की कुर्सी पर थी।

- देशपाल सौरोत, भगत सिंह