BREAKING NEWS

‘जनभागीदारी’ देश की आजादी के 75 वें वर्ष के उत्सव की मूल भावना, भारत के गौरव की भी हो झलक : PM मोदी◾मराठा आरक्षण पर SC का राज्यों से सवाल, क्या आरक्षण सीमा 50 फीसदी से बढ़ाई जा सकती है?◾मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोट मामले की जांच अब NIA करेगी◾रेप के आरोपी को पीड़िता से शादी करने के लिए नहीं कहा, गलत की गई रिपोर्टिंग : CJI◾बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में इंडियन मुजाहिदीन आरिज खान दोषी करार, 15 मार्च को सजा सुनाएगी कोर्ट ◾बिहार विधान परिषद में गुस्से में दिखे CM नीतीश, RJD एमएलसी को कहा- 'पहले नियम जान लो' ◾Punjab Budget : 1.13 लाख किसानों का कर्ज माफ, बुजुर्गों की पेंशन 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 महीना◾नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत दिल्ली तलब ◾सिंघु बॉर्डर पर फायरिंग, कार से आए 4 युवक गोली चलाकर फरार, जांच में जुटी पुलिस◾मेगन और हैरी ने शाही परिवार के साथ विवादों को लेकर खुलकर की बात, कहा- कभी आए थे सुसाइड के खयाल ◾देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 18 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 88 हजार ◾TOP 5 NEWS 08 MARCH: आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : पीएम मोदी ने नारी शक्ति को किया सलाम, कहा- भारत को महिलाओं पर गर्व◾आज का राशिफल (08 मार्च 2021)◾बंगाल चुनाव : मोदी ने ममता को बताया धोखेबाज, बोलीं- झूठे हैं मोदी ◾उत्तराखंड : भाजपा कोर ग्रुप की अचानक हुई बैठक से प्रदेश में बढ़ी सियासी सरगर्मी ◾हरियाणा ने आपूर्ति घटाई, दिल्ली में जलसंकट का खतरा ◾तेजप्रताप की बहन की रिंग सेरीमनी में एक हुआ यादव परिवार ◾कम हो सकती है संसद सत्र की अवधि ◾PM मोदी भारत और बांग्लादेश के बीच बने ‘मैत्री सेतु’ का मंगलवार को करेंगे उद्घाटन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पानीपत-दिल्ली 12 लेन के लिए नए सिरे से होगा ठेका

चंडीगढ़ : दिल्ली से पानीपत तक 12 लेन के एनएच-44 के लिए अब नए सिरे से ठेका होगा। करनाल के सांसद संजय भाटिया ने 3 दिसंबर को संसद के शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे को उठाया था। जवाब में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जल्द काम शुरू कराने का भरोसा दिया था। अब एनएचआइ ने अप्रैल 2019 तक काम पूरा करने में नाकाम एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्टस लिमिटेड का ठेका रद कर दिया है। 

नेशनल हाईवे का काम पूरा न होने के कारण ट्रैफिक जाम से लेकर कई हादसे भी हो चुके हैं। दिल्ली के मुकरबा चौक से पानीपत तक जीटी रोड (राजमार्ग) को चौड़ा करने की परियोजना अप्रैल 2019 में पूरी होनी थी, लेकिन अभी तक 44 फीसद ही काम हो पाया है। 2128.72 करोड़ की इस परियोजना में दिल्ली से पानीपत तक जीटी रोड को चौड़ा करने का कान्ट्रेक्ट 2015 में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड में एस्सेल को आवंटित किया गया था। 

70 किलोमीटर लंबे इस नेशनल हाईवे पर 29 छोटे पुल, 10 फ्लाईओवर, पांच वाहन और पांच यात्री अंडरपास, 11 फुट ओवरब्रिज और 15 प्रमुख सड़क जंक्शन हैं। कंपनी ने डेढ़ साल पहले सभी साइटों, फ्लाईओवर, अंडरपास, अंडरब्रिज, सर्विस लेन और अन्य काम बंद कर दिए थे। कंपनी ने उप ठेकेदारों को काम आवंटित किया था, मगर समय पर भुगतान नहीं करने पर उप ठेकेदारों ने काम अधर में ही छोड़ दिया।