BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

हरियाणा

पार्टी की हां तो मेरी ना नहींः हुड्डा

बहादुरगढ़ : हरियाणा में कांग्रेस को गठबंधन की न तो पहले जरुरत पडी और न ही अब जरुरत है। महागठबंधन की चर्चा आम आदमी पार्टी की तरफ से शुरु की हुई क्योंकि कांग्रेस को तो महागठंधन की जरुरत ही नहीं थी। कांग्रेस हरियाणा में अपने बलबूते पर दस की दस सीट जीतने में सक्षम हैं और दसों सीट पर चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएगा। हरियाणा में गठबंधन की जरुरत तो हमेशा ही भाजपा को पडी है जबकि कांग्रेस ने तो आज तक हरियाणा में किसी पार्टी के साथ चुनाव गठबंधन किया ही नहीं जबकि 2014 को छोड कर भाजपा ने हमेशा ही दूसरे की बैशखियों का सहारा लेकर गिनीचुनी सीटों पर जीत दर्ज की।

हरियाणा में महागबंधन से साफ मना करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेद्रसिंह हुड्डा ने सोनीपत से चुनाव लडने की संभावनाओं से भी न तो ना किया और न ही हां की। मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेंद्रसिंह हुड्डा ने कहा कि पार्टी सोनीपत से मुझे चुनाव लडने को कहेगी तो मेंरी तरफ से ना नहीं होगी । उन्होांने कहा कि हालांकि मैं लोकसभा का चुनाव लड़ना नहीं चाहता मगर मेंरी तरह से पार्टी की हां केे आगे ना नहीं है। सोनीपत, कुरुक्षेत्र, हिसार और करनाल से कांगे्रस की टिकटों में हो रही देरी पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने छह लोकसभा सीटो पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए थे और अब शेष बची करनाल,सोनीपत, हिसार और कुरुक्षेत्र की सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा शनिवार को कर दी जाएगी।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की टिकट तो बीजेपी से भी पहले घोषित हो चुकी थी। हुनमान जयंती पर गांव सिद्वीपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेंद्रसिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की अपनी विचारधारा है और सभी को साथ लेकर सबसे बातचीत कर ही पार्टी सामूहिक निर्णय पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करती है। उन्होंने मुद्दे और वायदों पर बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ तो मुद्दे ही मुद्दे हैं, क्योंकि भाजपा ने अपना कोई भी चुनाव वायदा पूरा नहीं किया। कांग्रेस पार्टी की सरकार ने हरियाणा में दस साल के अपने शासनकाल में हरियाणा का नक्शा बदल दिया। प्रदेश को पहले नम्बर का प्रांत बनाया मगर भाजपा के शासनकाल में जो योजनाएं कांग्रेस सरकार के अंदर शुरु हो चुकी थी वह भी पूरी नहीं हो सकी।

आज भाजपा किस स्थान पर खडा है सब जानते हैं। भाजपा का काम पांच साल तक केवल बदला और बदली तक सीमित रहा। अधिकारियों को बार बार तबादले की मार झेलने पडी वैसे ही विरोधी दलों को बदले की मार झेलनी पडी । विरोधी दलों के नेताओं को भाजपा ने झूठे केशों में फंसाने का काम किया । प्रदेश में भाईचारे को तोडने का काम भजापा ने किया। जबकि हरियाणा के भाईचारे की मिशाल पूरे देश में थी। उन्होंने हरियाणा के लोगोंं को हनुमान जयंती की बधाई दी। जयंती पर पहुंचने पर लोवा सत्रह के प्रधान श्रीचंद मान उनके बेटे अशोक मान, दलबीर मान और अशोक मान ने चौधरी भूपेंद्रसिंह हुड्डा का गांव में पहुंचने पर जोरदार अभिनंदन किया। उन्होंने हनुमान जयंती पर पूजा भी की।

- प्रेम शर्मा