BREAKING NEWS

AN-32 रिकवरी ऑपरेशन : दुर्घटना स्थल से 6 वायुसेना कर्मियों के शव बरामद◾राहुल गांधी बोले- मेरा रुख आज भी वही, राफेल सौदे में चोरी हुई◾बिहार में चमकी बुखार से मरने वालों की बढ़ी संख्या, अब तक 135 मासूमों की मौत◾कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾

हरियाणा

पार्टी की हां तो मेरी ना नहींः हुड्डा

बहादुरगढ़ : हरियाणा में कांग्रेस को गठबंधन की न तो पहले जरुरत पडी और न ही अब जरुरत है। महागठबंधन की चर्चा आम आदमी पार्टी की तरफ से शुरु की हुई क्योंकि कांग्रेस को तो महागठंधन की जरुरत ही नहीं थी। कांग्रेस हरियाणा में अपने बलबूते पर दस की दस सीट जीतने में सक्षम हैं और दसों सीट पर चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएगा। हरियाणा में गठबंधन की जरुरत तो हमेशा ही भाजपा को पडी है जबकि कांग्रेस ने तो आज तक हरियाणा में किसी पार्टी के साथ चुनाव गठबंधन किया ही नहीं जबकि 2014 को छोड कर भाजपा ने हमेशा ही दूसरे की बैशखियों का सहारा लेकर गिनीचुनी सीटों पर जीत दर्ज की।

हरियाणा में महागबंधन से साफ मना करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेद्रसिंह हुड्डा ने सोनीपत से चुनाव लडने की संभावनाओं से भी न तो ना किया और न ही हां की। मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेंद्रसिंह हुड्डा ने कहा कि पार्टी सोनीपत से मुझे चुनाव लडने को कहेगी तो मेंरी तरफ से ना नहीं होगी । उन्होांने कहा कि हालांकि मैं लोकसभा का चुनाव लड़ना नहीं चाहता मगर मेंरी तरह से पार्टी की हां केे आगे ना नहीं है। सोनीपत, कुरुक्षेत्र, हिसार और करनाल से कांगे्रस की टिकटों में हो रही देरी पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने छह लोकसभा सीटो पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए थे और अब शेष बची करनाल,सोनीपत, हिसार और कुरुक्षेत्र की सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा शनिवार को कर दी जाएगी।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की टिकट तो बीजेपी से भी पहले घोषित हो चुकी थी। हुनमान जयंती पर गांव सिद्वीपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेंद्रसिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की अपनी विचारधारा है और सभी को साथ लेकर सबसे बातचीत कर ही पार्टी सामूहिक निर्णय पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करती है। उन्होंने मुद्दे और वायदों पर बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ तो मुद्दे ही मुद्दे हैं, क्योंकि भाजपा ने अपना कोई भी चुनाव वायदा पूरा नहीं किया। कांग्रेस पार्टी की सरकार ने हरियाणा में दस साल के अपने शासनकाल में हरियाणा का नक्शा बदल दिया। प्रदेश को पहले नम्बर का प्रांत बनाया मगर भाजपा के शासनकाल में जो योजनाएं कांग्रेस सरकार के अंदर शुरु हो चुकी थी वह भी पूरी नहीं हो सकी।

आज भाजपा किस स्थान पर खडा है सब जानते हैं। भाजपा का काम पांच साल तक केवल बदला और बदली तक सीमित रहा। अधिकारियों को बार बार तबादले की मार झेलने पडी वैसे ही विरोधी दलों को बदले की मार झेलनी पडी । विरोधी दलों के नेताओं को भाजपा ने झूठे केशों में फंसाने का काम किया । प्रदेश में भाईचारे को तोडने का काम भजापा ने किया। जबकि हरियाणा के भाईचारे की मिशाल पूरे देश में थी। उन्होंने हरियाणा के लोगोंं को हनुमान जयंती की बधाई दी। जयंती पर पहुंचने पर लोवा सत्रह के प्रधान श्रीचंद मान उनके बेटे अशोक मान, दलबीर मान और अशोक मान ने चौधरी भूपेंद्रसिंह हुड्डा का गांव में पहुंचने पर जोरदार अभिनंदन किया। उन्होंने हनुमान जयंती पर पूजा भी की।

- प्रेम शर्मा