BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CM खट्टर की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान व्यक्ति ने किया आत्मदाह की कोशिश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के सोनीपत जिले के राठधना गांव से गुजरने के दौरान गांव के एक व्यक्ति ने कथित रूप से आत्मदाह करने का प्रयास किया। व्यक्ति ने अपनी पहचान राजेश के तौर पर बतायी है। उसने पत्रकारों से कहा कि अपने बेटे के बेरोजगार होने की वजह से उसने यह कदम उठाया जबकि इससे पहले मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उसे नौकरी का ‘‘आश्वासन’’ दिया गया था।

सोनीपत की पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोधरा ने बताया कि यात्रा सोनीपत जिले में पड़ाव के निकट पहुंचने वाली थी कि पास में व्यक्ति ने कुछ ज्वलनशील पदार्थ छिड़का और खुद को आग लगा ली। हरियाणा के मंत्री और सोनीपत से भाजपा विधायक कविता जैन ने कहा कि यात्रा जब गांव पहुंची तब उन्होंने एक व्यक्ति को आग में घिरा देखा जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों को उसकी मदद का निर्देश दिया गया। राज्य की शहरी स्थानीय निकाय तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री जैन ने कहा, ‘‘मैं यात्रा बस पर थी तभी हमने एक व्यक्ति को आग की लपटों में घिरा देखा।

श्रद्धांजलि सभा में बोली प्रज्ञा ठाकुर- विपक्ष कर रहा मारक शक्ति का इस्तेमाल

घटना में चार और लोग जख्मी हुए हैं। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य चार का सोनीपत के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।’’ एसपी के अनुसार व्यक्ति को पीजीआईएमएस, रोहतक के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया कि व्यक्ति खतरे से बाहर है। गोधरा ने बताया कि सुरक्षा भंग नहीं हुई और व्यक्ति ज्वलनशील पदार्थ के साथ यात्रा वाहन के निकट नहीं पहुंच पाया था।

उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है। विधायक ने कहा, ‘‘व्यक्ति ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जायेगी हालांकि अभी प्राथमिकता उसका जीवन बचाने की है। हरियाणा सरकार उसे हर संभव मदद मुहैया करायेगी।’’ राजेश ने अपने आत्मदाह को लेकर पत्रकारों से कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री से ‘आश्वासन’ मिलने के बावजूद उसका बेटा बेरोजगार था, इसलिए उसने आत्मदाह का कदम उठाया। इस पर जैन ने कहा, ‘‘मैं आपको एक बात बताना चाहूंगी कि सबसे पहले हमें यह जानना जरूरी है कि उसने यह कदम क्यों उठाया और उसकी मानसिक स्थिति क्या है तथा किन परिस्थितियों में उसने यह कदम उठाया।’’ 

G-7 शिखर सम्मेलन में PM मोदी ने कहा- कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा, किसी तीसरे की जरूरत नहीं

रोजगार मुहैया कराने में पारदर्शिता सुनिश्चित के लिये राज्य सरकार को श्रेय देते हुए विधायक ने कहा, ‘‘हरियाणा में 52 साल के इतिहास में हमारी सरकार ने पिछले पांच साल में योग्यता के आधार पर एवं पारदर्शिता बरतते हुए अधिकतम 75,000 रोजगार का सृजन किया है... यह पहले की सरकारों की तरह नहीं है जब नौकरी पाने के लिये पक्षपात का चलन था।’’ हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले चुनाव के लिये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 18 अगस्त को कालका से खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखायी थी। राज्य भर में भ्रमण के बाद यात्रा का समापन आठ सितंबर को रोहतक में होगा।