BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

हरियाणा

रोहतक में बोले PM मोदी-बीते 5 वर्षों में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रदेश के रोहतक में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने वाले है। इसके लिए पीएम मोदी रोहतक पहुंच चुके है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, मेगा फूड पार्क समेत कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पिछले कुछ महीनों में यह तीसरी बार है जब मैं रोहतक जा रहा हूं। इस बार मैं और समर्थन मांगने के लिए यहां हूं। रोहतक ने हमेशा मैंने जितना मांगा है, उससे अधिक दिया है। उन्होंने कहा, रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं। पहला मकसद, आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देने का और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनने का।

उन्होंने कहा की मनोहर लाल जी की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि आने वाले समय में भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहेगा। मैं कह सकता हूं कि मनोहर लाल जी और उनकी सरकार ने जिस प्रकार हरियाणा के लोगों की सेवा की है, ये जन आशीर्वाद उसी का प्रतीक है। मैं कह सकता हूं कि मनोहर लाल जी और उनकी सरकार ने जिस प्रकार हरियाणा के लोगों की सेवा की है, ये जन आशीर्वाद उसी का प्रतीक है।

पीएम मोदी ने कहा, बात चाहे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की हो या बिगड़ते जल संकट की, भारत के 130 करोड़ नागरिकों ने समस्याओं के नए समाधान की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने कहा,  हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपये के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। हरियाणा में आज भी लगभग 2 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है। मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। हरियाणा और आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सितंबर 7 पर सुबह 1:50 बजे, पूरा देश टीवी के सामने बैठा था, चंद्रयान-2 मिशन को देख रहा था। उन 100 सेकंड में मैंने देखा कि कैसे एक घटना ने पूरे देश को जगाया और देश को एक साथ बांध दिया। जैसे हम स्पोर्ट्समैन स्पिरिट की बात करते हैं, वैसे ही हिंदुस्तान में इसरो की आत्मा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में बीजेपी-एनडीए की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। यह 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। सरकार के 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीते 5 वर्षों में, हरियाणा में किसानों की जमीन पर भ्रष्टाचार का जो खेल चलता था, वो भी बंद हो गया है। 5 वर्षों के ऐसे बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड के दम पर ही पूरा हरियाणा आज बीजेपी के पक्ष में खड़ा है। बीते 5 वर्षों में, हरियाणा में सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की एक गलत परंपरा को खत्म किया गया है। रोजगार युवाओं के कौशल से लेकर उनको मिलने वाली मदद तक में वृद्धि की गई है। 

उन्होंने कहा, हरियाणा के सरकारी सिस्टम से अपने-पराए का भेद करने वाली मानसिकता पर चोट की गई है। बीते 5 वर्षों में, हरियाणा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इस विजय संकल्प रैली से हरियाणा में प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे। पार्टी ने बताया कि रोहतक रैली के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा का समापन होगा, जिसकी शुरूआत पिछले महीने कालका में हुई थी। 

बीजेपी ने इस रैली के लिए रोहतक का चयन इसलिए किया है क्योंकि ऐसा समझा जाता है कि यह वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हूडा का गढ़ है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ रैली की तैयारियों और इंतजाम का जायजा लिया। हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है।