BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करके बोले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

हाई अलर्ट पर पुलिस

चंडीगढ : हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने प्रदेश के लोगों से भारी संख्या में अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर लोकतंत्र के उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि वे 12 मई को बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होनें कहा कि हरियाणा पुलिस के मुखिया के तौर पर मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेष में आम संसदीय चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और घटना-मुक्त तरीके से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं।

डीजीपी ने लोकसभा की 10 सीटों के लिए कल होने वाले चुनाव के लिए पुलिस द्वारा किये गए सुरक्षा के कड़े इंतजामों की जानकारी देते हुआ बताया कि चुनाव में 1 करोड 80 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बिगाडने व मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीनियर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिसबल राज्य भर में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगा।

शांतिपूर्ण व घटना-मुक्त मतदान सुनिश्चित करने हेतू पुलिस प्रबंधों की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सभी रेंज एडीजीपी व आईजीपी, पुलिस आयुक्त तथा जिला पुलिस अधीक्षक मतदान के दिन अपने संबंधित क्षेत्रों में सुबह 6 बजे से गश्त शुरू करेंगे और सायं मतदान प्रक्रिया पूरी होने तक फील्ड में रहेंगे। अंतर-राज्यीय सीमाओं को 11 मई सायं 5 बजे से पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा ताकि असामाजिक तत्वों, शराब आदि की आवाजाही पर पूर्ण नियंत्रण सुनिश्चित किया जा सके क्योंकि इनका इस्तेमाल मतदान के दिन बूथ कैप्चरिंग और हिंसा के लिए किया जा सकता है।

श्री विर्क ने कहा कि मतदान के दिन अवैध गतिविधियों पर पूर्ण रुप से षिकंजा कसने के लिए होटल, सराय या अन्य जगह जिनका उपयोग बाहरी लोगों के ठहरने के लिए किया जा सकता है पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा, किसी भी तरह के दुरुपयोग को रोकने के लिए संबंधित प्राधिकरणों की मदद से विश्वविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रावासों की निगरानी भी की जा रही है। श्री विर्क ने कहा कि चुनाव ड्यूटी में लगे सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे शराब ठेकों की विशेष जांच करना सुनिश्चित करें, क्योंकि बंद होने के बावजूद भी संचालक कई बार पीछे की खिड़कियों को खुला रखते हैं।

श्री विर्क ने चुनाव में तैनात पुलिस व अन्य सुरक्षाकर्मियों को ईमानदारी और समर्पणभाव के साथ डयूटी देने का आग्रह करते हुए कहा कि वे मतदान के दिन किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देने की कोषिष करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाही करें।

(आहूजा)