BREAKING NEWS

शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾

हरियाणा

सिरसा डेरे पर पुलिस की छापेमारी : विपश्यना इंसान गायब

सिरसा : साध्वी रेप केस में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा भुगत रहे राम रहीम के डेरे की चेयरपर्सन विपश्यना इंसान गायब हो गई है। उसकी तलाश में डेरे पर पुलिस ने दो बार छापेमारी की है, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला है। पुलिस ने उसके खिलाफ अरेस्ट वारंट इशू कराया है। उसके खिलाफ चार बार समन जारी हुआ, लेकिन वह एक बार पेश हुई थी।

इससे पहले सिरसा डेरे पर डीसीपी के साथ एसआईटी पहुंची थी। डेरे की तलाश ली गई थी, लेकिन विपश्यना इंसान का कुछ नहीं पता चला। आशंका है कि उसे पुलिस के आने की सूचना मिल गई होगी। इसलिए उनके आने से पहले ही वह वहां से चली गई। एसआईटी ने उस कमरे का भी निरीक्षण किया था, जहां पंचकूला हिंसा के लिए हनीप्रीत ने मीटिंग बुलाई थी।

इस छापेमारी के दौरान पंचकूला के डीसीपी मनबीर सिंह, एसआईटी इंचार्ज मुकेश मल्होत्रा समेत एसआईटी टीम के सदस्य मौजूद रहे थे। इसके साथ ही रविवार को राम रहीम के दाहीने हाथ माने जाने वाले डॉ. महिंदर इंसान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह डेरे में छिपा हुआ बैठा था। उस पर डेरे में अनुयायियों को खुद ऑपरेशन कर नपुंसक बनाने का आरोप है।

हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने गुप्त सूचना मिलने पर रविवार शाम डेरे में छापा मारा था। कई कमरों में तलाशी लेने के बाद एक रूम में महिंदर इंसान छिपा हुआ बैठा था। पुलिस ने उसे धर दबोचा। एसआईटी उसे लेकर पंचकूला पहुंची। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, डॉ. महिंदर इंसान डेरा के प्रवक्ता आदित्य इंसान के संपर्क में था। उसे आदित्य के इस समय इस्तेमाल होने वाले नए मोबाइल नंबर का भी पता है। एसआईटी पिछले साल 25 अगस्त के बाद से देशद्रोह के मामले में जांच कर रही है। इसमें कुछ ही दिनों बाद डॉ. महिंदर इंसान का नाम भी सामने गया था।

डॉ. महिंदर पर डेरे में बनाए गए नपुंसकों को खुद ऑपरेट कर नपुंसक बनाने का आरोप है। देशद्रोह के मामले में भी महिंदर आरोपी है। पंचकूला में डेरा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद जब एक्शन लिया जाना था, उस पूरे प्लान में भी महिंदर की अहम भूमिका थी. वह डेरे में ही ऑपरेशन करता था।

बताते चलें कि राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह ने खुलासा किया था कि राम रहीम के आश्रम में महिलाओं का सिर्फ यौन शोषण ही नहीं बल्कि साधुओं को नपुंसक बनाया जाता है। डेरा सच्चा सौदा में साधु रहे हंसराज चौहान ने 17 जुलाई 2012 को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राम रहीम पर 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख के इशारे पर डेरा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम साधुओं को नपुंसक बनाती हैं। उन्होंने 166 साधुओं का नाम भी बताया था। हंसराज ने कहा था कि राम रहीम के आश्रम में प्रार्थना के बाद नशे का कैप्सूल दिया जाता था। इसके बाद उसके साथ क्या होता, उसे भी मालूम नहीं होता था।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।