BREAKING NEWS

अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾

हरियाणा

गोहाना रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते ही बढ़ जाता है पेट दर्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के गोहाना में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे है। रैली में पीएम मोदी ने कहा, आपने लोकसभा चुनाव में बड़े-बड़ों का अहंकार मिट्टी में मिला दिया। जिनको भ्रम था कि सोनीपत, रोहतक, जींद, समेत इस पूरे क्षेत्र के मालिक हैं, उनको आप सभी ने अपना फैसला सुना दिया। जिन्होंने यहां की शांत, समर्थ और संकल्पशील बिरादरी में बंटवारे का ज़हर घोलने का प्रयास किया, उनको आपने सबक सिखा दिया। 

पीएम मोदी ने कहा, 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में भारत का पूरा संविधान लागू हुआ, पूरा कानून लागू हुआ। 70 साल से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास में जो सबसे बड़ी रुकावट थी, वो हमने 5 अगस्त को हटा दी। और तभी से कांग्रेस वालों के पेट में ऐसा दर्द उठा है, कि कोई दवा काम नहीं कर पा रही। 

उन्होंने कहा, हम स्वच्छ भारत की बात करते हैं, तो कांग्रेस के पेट में मरोड होने लगती है। सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, तो कांग्रेस का पेट दर्द बढ़ जाता है, जब गलती से कोई बालाकोट का नाम ले लेता है तो कांग्रेस दर्द के मारे उछलने लगती है, छटपटाने लगती है। 

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस को हरियाणा की उन माताओं, उन बेटियों की संवेदना का बिल्कुल ख्याल नहीं है, जिन्होंने अपने सपूतों को, अपने सुहाग को, अपने पिता को मां भारती के लिए शहीद होते हुए देखा है। कांग्रेस को हरियाणा के उन वीर सपूतों की भावनाओं से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता जो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की सुरक्षा के लिए वहां डटे हैं। कांग्रेस को उन दलितों, पिछड़ों की संवेदनाओं की भी चिंता नहीं है, जिनको आज़ादी के 7 दशक तक जम्मू-कश्मीर में उनके जायज अधिकार से वंचित रखा गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ‘‘आप जितनी चाहें, मेरी आलोचना कर सकते हैं लेकिन कम से कम ‘मां भारती’ को तो सम्मान दीजिये।’’ सोनपत जिले में आने वाला गोहाना पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का गढ़ समझा जाता है। लेकिन लोकसभा चुनाव में हुड्डा सोनीपत संसदीय सीट से और उनके पुत्र दीपेंदर सिंह हुड्डा रोहतक संसदीय सीट से हार गए थे। इस पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा ‘‘आपने लोकसभा चुनाव में बड़े बड़े नेताओं का अंहकार तोड़ दिया।’’ उन्होंने सोनीपत को ‘किसान’, ‘जवानों’ और ‘पहलवानों’ की भूमि करार दिया।