BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾

हरियाणा

प्रिंस हत्याकांड में गुरुग्राम पुलिस के तीन अधिकारियों पर गिरी सीबीआई की गाज

गुरुग्राम : मासूम छात्र प्रिंस हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस पर गेरी गाज। तीन पुलिस अधिकारियों को नोटिस देकर सीबीआई कार्यालय में किया तलब। मासूम छात्र हत्याकांड में कंडक्टर अशोक को झूठा फंसाने में इन तीन पुलिस अधिकारियों की रही अहम भूमिका। एक पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात है जबकि दो भोंडसी थाना में तैनात हैं। सीबीआई के नोटिस से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

नोटिस मिलते ही पुलिस विभाग में मची खलबली : सीबीआई इस बात का खुलासा करने की तैयारी में है कि मासूम प्रिंस हत्याकांड में कंडक्टर अशोक को गिरफ़्तार करने में किसने दिए थे आदेश। इसके पीछे कौन-कौन शामिल हैं। इन तीन पुलिस अधिकारियों को जल्द ही गिरफ्तार कर इस बात का खुलासा करने की तैयारी में है कि हत्या के आरोप में झूठा गिरफ्तार करने में किस पुलिस अधिकारी की भूमिका रही है। पूरे गुरुग्राम पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है।

सीबीआई जांच में झूठी साबित हुई एसआईटी : बताते चलें कि आठ सितंबर 2017 को साइबर सिटी एक नामी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रिंस की बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। केेंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुग्राम के देशभर में चर्चित हुए इस हत्याकांड में बारीकी से जांच करके कम समय में ही पुलिस की एसआईटी जांच का पासा पलटकर रख दिया।

सीबीआई ने साउथ डीसीपी को भेजा पत्र पुलिस ने आनन-फानन में एक कंडक्टर अशोक को हत्या का आरोपी बनाकर अपनी पीठ थपथपाई, वहीं सीबीआई ने इस हत्याकांड में स्कूल के ही एक छात्र भोलू को हत्या के आरोप में गिरफ्तार करके कंडक्टर को इस मामले में क्लीनचिट दे दी। साथ ही गुरुग्राम पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए। अब सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस उपायुक्त साउथ को पत्र भेजकर तीन पुलिस अधिकारियों को जांच में शामिल होने को कहा है।

इन पुलिस अधिकारियों को किया तलब भोंडसी थाना के एसआई शमशेर सिंह, भोंडसी थाना के ईएएसआई सुभाष और पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात वैज्ञानिक सहायक ज्योति सिंह को तलब किया गया। इन अधिकारियों को आज सीबीआई ने दिल्ली जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। माना जा रहा है कि सीबीआई इन तीनों अधिकारियों से लंबी पूछताछ कर सकती है।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पर भी लगे थे आरोप : साइबर सिटी के नामी स्कूल में हुए हत्याकांड के बाद काफी बवाल काटा गया था। यह मामला इतना चर्चित हुआ कि इसमें काफी हिंसा हुई थी और पत्रकारेां को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी थी।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।

- सतबीर भारद्वाज