BREAKING NEWS

डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾

हरियाणा

प्रिंस हत्याकांड में गुरुग्राम पुलिस के तीन अधिकारियों पर गिरी सीबीआई की गाज

गुरुग्राम : मासूम छात्र प्रिंस हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस पर गेरी गाज। तीन पुलिस अधिकारियों को नोटिस देकर सीबीआई कार्यालय में किया तलब। मासूम छात्र हत्याकांड में कंडक्टर अशोक को झूठा फंसाने में इन तीन पुलिस अधिकारियों की रही अहम भूमिका। एक पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात है जबकि दो भोंडसी थाना में तैनात हैं। सीबीआई के नोटिस से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

नोटिस मिलते ही पुलिस विभाग में मची खलबली : सीबीआई इस बात का खुलासा करने की तैयारी में है कि मासूम प्रिंस हत्याकांड में कंडक्टर अशोक को गिरफ़्तार करने में किसने दिए थे आदेश। इसके पीछे कौन-कौन शामिल हैं। इन तीन पुलिस अधिकारियों को जल्द ही गिरफ्तार कर इस बात का खुलासा करने की तैयारी में है कि हत्या के आरोप में झूठा गिरफ्तार करने में किस पुलिस अधिकारी की भूमिका रही है। पूरे गुरुग्राम पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है।

सीबीआई जांच में झूठी साबित हुई एसआईटी : बताते चलें कि आठ सितंबर 2017 को साइबर सिटी एक नामी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रिंस की बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। केेंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुग्राम के देशभर में चर्चित हुए इस हत्याकांड में बारीकी से जांच करके कम समय में ही पुलिस की एसआईटी जांच का पासा पलटकर रख दिया।

सीबीआई ने साउथ डीसीपी को भेजा पत्र पुलिस ने आनन-फानन में एक कंडक्टर अशोक को हत्या का आरोपी बनाकर अपनी पीठ थपथपाई, वहीं सीबीआई ने इस हत्याकांड में स्कूल के ही एक छात्र भोलू को हत्या के आरोप में गिरफ्तार करके कंडक्टर को इस मामले में क्लीनचिट दे दी। साथ ही गुरुग्राम पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए। अब सीबीआई ने गुरुग्राम पुलिस उपायुक्त साउथ को पत्र भेजकर तीन पुलिस अधिकारियों को जांच में शामिल होने को कहा है।

इन पुलिस अधिकारियों को किया तलब भोंडसी थाना के एसआई शमशेर सिंह, भोंडसी थाना के ईएएसआई सुभाष और पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात वैज्ञानिक सहायक ज्योति सिंह को तलब किया गया। इन अधिकारियों को आज सीबीआई ने दिल्ली जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। माना जा रहा है कि सीबीआई इन तीनों अधिकारियों से लंबी पूछताछ कर सकती है।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पर भी लगे थे आरोप : साइबर सिटी के नामी स्कूल में हुए हत्याकांड के बाद काफी बवाल काटा गया था। यह मामला इतना चर्चित हुआ कि इसमें काफी हिंसा हुई थी और पत्रकारेां को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी थी।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।

- सतबीर भारद्वाज