BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 16 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी नेताओं पर भाजपा का तंज, कहा- पहले राहुल फेल हुए, अब प्रियंका फेल होंगी◾जामिया हिंसा के विरोध में इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी◾झारखंड : अमित शाह बोले- अयोध्या में चार महीने के भीतर बनेगा भव्य राम मंदिर◾जामिया हिंसा पर दिल्ली पुलिस का बयान- बाहर के लोग थे शामिल, अफवाहों से बचें◾उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, 19 को सुनाई जाएगी सजा ◾NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- अगर सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास कैसे होगा?◾जामिया में हुई झड़प को लेकर बोलीं VC नजमा - बिना अनुमति के कैंपस में घुसी पुलिस, दर्ज कराएंगे FIR◾मायावती ने की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग◾पुलिस कार्रवाई के खिलाफ जामिया के छात्रों ने कपड़े उतारकर किया विरोध प्रदर्शन ◾जामिया विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, CJI बोले-हिंसा रुकेगी तब होगी मामले की सुनवाई◾जामिया के छात्रों को मिला VC नजमा अख्तर का साथ, बोलीं-अकेले छात्रों की लड़ाई नहीं, मैं हूं उनके साथ◾दिल्ली: जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं◾प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾

हरियाणा

मंदिर तोड़ने के खिलाफ तंवर के नेतृत्व में प्रदर्शन

 ashok tanwar hr

सिरसा : दिल्ली के तुगलकाबाद में संत शिरोमणि रविदास महाराज का ऐतिहासिक मंदिर तोड़े जाने का विरोध संत शिरोमणि रविदास सभा के बैनर तले प्रदर्शन करके किया गया। सैकड़ों की तादाद में समाज के लोग रानियां बाजार से चलकर सुरखाब चौक तक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने राष्टपति के नाम एक ज्ञापन भी सिरसा के सीटीएम को सौंपा गया।पूरे देश में इस मुद्दे को लेकर दलित संगठन आक्रोश जता रहे हैं। 

मंगलवार को सिरसा में बड़ी संख्या में लोग रविदास मंदिर के समक्ष एकत्रित हुए वहां से विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया। प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर भी शामिल हुए। अशोक तंवर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूरे प्रकरण की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक मंदिर को तोडऩे की पुरजोर कोशिश लंबे समय से की जाती रही है। उन्होंने कहा कि देश को एकता के सूत्र में बांधे रखने के लिए जरूरी है कि किसी भी दलित की भावना से खिलवाड़ नहीं हो। 

विशेष रूप से इस ऐतिहासिक मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि इस मंदिर का निर्माण काफी वर्षों पूर्व हुआ था। तब से लगातार कई आक्रमणकारियों ने और कई राजाओं ने इसे तोडऩे की कोशिश की। अब सरकार को देखना है कि किस प्रकार से दलितों को राहत मिले। उन्होंने इस मामले में ठोस कार्रवाई करने की मांग की। इससे पूर्व घंटाघर चौक में लोगों को संबोधित करते हुए ज्ञानी करनैल सिंह ओढां ने कहा कि सिकंदर लोधी ने गुरू रविदास को यह जगह प्रदान की थी।  बसपा नेता भूषण लाल बरोड़ ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में प्राचीन गुरू रविदास जी का मंदिर तोडऩे की पूरा दलित समाज कड़ी निंदा करता है।