BREAKING NEWS

कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾पंजाब : AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कल करेंगे केजरीवाल◾सम्राट अशोक की तुलना मामले ने बढ़ाई BJP-JDU में तकरार, जायसवाल ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ◾पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली खालिस्तानियों की धमकी◾पंजाब में बदली चुनाव की तारीख, 14 नहीं अब 20 फरवरी को होगा मतदान◾उत्तराखंड: महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य अपने बगावती सुर के बाद BJP में हुई शामिल◾गोवा चुनाव: TMC को झटका देते हुए लौरेंको बोले- बाहरी पार्टी में शामिल होना 'गलती', क्या कांग्रेस में करेंगे वापसी? ◾UP चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, सपा की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका◾

राम रहीम पहुंचे रोहतक जेल , डेरा सच्चा बोले - हमारे साथ हुआ अन्याय

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया। कोर्ट फैसले के बाद डेरा सच्चा का ये पहला बयान आया है डेरा सच्चा कहा है कि हमारे साथ अन्याय हुआ है , हम इसकी अपील करेंगे हमारे साथ वही हुआ है जो इतिहास में गुरुओं के साथ हुआ। वही डेरा सच्चा ने ये भी कहा है कि डेरा सच्चा सौदा मानवता भलाई के लिए है , सभी शन्ति बनाये रखें ।

\"\"

वही डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हेलीकॉप्टर से रोहतक जेल लाया गया है । जहां राम रहीम को VIP ट्रीटमेंट मिलेगा।

\"\"

बता दे कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को डेरा समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन के चलते रोहतक जेल लाया गया है । डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के केस में दोषी करार दिया गया । CBI कोर्ट में न्यायाधीश जगदीप सिंह ने ये फैसला सुनाया। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा।

\"\"

वही राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की खबर से देशभर में फैले राम रहीम के लाखों समर्थकों में दुख की लहर फैल गई है। बता दे कि फैसले के बाद दिल्ली ,हरियाणा, पंजाब यू पी में राजस्थान में डेरा समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन कर रहे है । वही पंजाब एवं हरियाणा में हाई अलर्ट किया गया है।

\"\"हिंसा के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि फैसले के बाद कुछ लोगों ने कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की है। इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। अफवाहों पर ध्यान ना दें और शांति बनाए रखें। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने एतिहातन शामली जिले में धारा 144 लगा दी है।

Police use water cannon on violent #DeraSachaSauda followers in vicinity of Panchkula's Spl CBI Court (Earlier Visuals) #RamRahimVerdict pic.twitter.com/bNLyZwNwTS

— ANI (@ANI) August 25, 2017

राम रहीम पर फैसले के डेढ़ घंटे बाद भी राम रहीम को समर्थकों की गुंडागर्दी जारी है। बठिंडा के रेलवे स्टेशन को फूंक दिया गया है। मानसा में रेलवे स्टेशन को आग लगा दी है। मानसा में ही इनकम टैक्स दफ्तर में तोड़फोड़ की है।

#WATCH: #DeraSachaSauda followers turn violent, topple media van near Panchkula's Spl CBI Court after conviction of #RamRahimSingh pic.twitter.com/53KCHXoVdz

— ANI (@ANI) August 25, 2017

संगरूर में बिजलीघर को आग के हवाले कर दिया गया है। स्थिति को काबू में ना होते देख प्रशासन ने पंचकूला के अलग अलग इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है । राम मंडी इलाके में समर्थकों ने टेलीफोन एक्सचेंज को आग लगा दी है।

Income Tax office in Punjab's Mansa set alight by Dera protesters post rape conviction of #RamRahimSingh, vehicles in the premises torched pic.twitter.com/VSjOxSPnta

— ANI (@ANI) August 25, 2017

पंचकूला में कोर्ट परिसर के बाहर बेकाबू डेरा सच्चा सौदा समर्थकों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की है। पुलिस ने उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गौले छोड़े। इसके बावजूद राम रहीम काबू में नहीं आ रहे हैं।

Vehicles, including those of media, set on fire by agitating #DeraSachaSauda followers in Panchkula. #RamRahimVerdict pic.twitter.com/KaRoJv8vtH

— ANI (@ANI) August 25, 2017

पंचकूला में राम रहीम समर्थकों ने सौ से ज्यादा गाड़ियां फूंकी। पंचकूला में पिछले एक घंटे से हिंसा हो रही है। पंचकूला में ही पुलिस फायरिंग में दो लोगों के जख्मी होने की खबर आयी है । हिंसा के बाद दिल्ली और उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी किया गया।

\"\" जानिए राम रहीम के अब तक के मामले के बारे में : 25 अगस्त 2017 : CBI कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया। CBI एडवोकेट HPS वर्मा ने बताया कि डेरा चीफ को कम से कम 7 साल की सजा सुनाई जाएगी और इसे उम्रकैद तक बढ़ाया भी जा सकता है। 17 अगस्त 2017 : मामले की बहस खत्म हुई। 25 जुलाई 2017 : कोर्ट ने रोज सुनवाई करने के निर्देश दिए ताकि केस जल्द निपट सके। जून 2017 : डेरा प्रमुख ने विदेश जाने के लिए अपील दायर की तो कोर्ट ने रोक लगा दी। जुलाई 2016 : केस के दौरान 52 गवाह पेश हुए। इनमें 15 प्रॉसिक्यूशन और 37 डिफेंस के थे। 2011 से 2016 : लंबा ट्रायल चला। डेरा मुखी की ओर से अपीलें दायर हुईं। अगस्त 2008 : ट्रायल शुरू हुआ और डेरा मुखी के खिलाफ चार्ज तय किए गए। जुलाई 2007 : CBI ने अंबाला CBI कोर्ट में चार्जशीट फाइल की। यहां से केस पंचकूला शिफ्ट हो गया और बताया गया कि डेरे में 1999 और 2001 में कुछ और साध्वियों का भी यौन शोषण हुआ, लेकिन वे मिल नहीं सकीं। दिसंबर 2003 : CBI को जांच के निर्देश दिए गए। 2005-2006 के बीच में सतीश डागर ने इन्वेस्टिगेशन की और उस साध्वी को ढूंढा जिसका यौन शोषण हुआ था। दिसंबर 2002 : CBI ब्रांच ने राम रहीम पर धारा 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज किया। मई 2002 : लेटर के फैक्ट्स की जांच का जिम्मा सिरसा के सेशन जज को साैंपा गया। अप्रैल 2002 : पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और तब के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को एक साध्वी ने शिकायत भेजी।