BREAKING NEWS

विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

20 रुपए दिहाड़ी पर काम करेगा राम रहीम

चंडीगढ़: हरियाणा के जेल विभाग के महानिदेशक श्री के.पी. सिंह ने मीडिया में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के स्वास्थ्य व विशेष सुविधा दिए जाने की खबरों को भ्रामक व कपोल कल्पित बताया है। श्री सिंह आज यहां मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि गुरमीत सिंह को एक सामान्य कैदी की तरह रखा गया है और उसका स्वास्थ्य ठीक है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि किसी भी कैदी के खून के रिश्ते के दो लोगों से फोन पर बात करवाने का जेल का नियम है।

इन फोन नंबरों की पुलिस जांच पड़ताल के बाद ही कैदी की बात करवाई जाती है। गुरमीत सिंह ने दो फोन नंबर दिए हैं जिनमें से एक नंबर हनीप्रीत का है जबकि दूसरा उसका खुद का है। हनीप्रीत का नंबर पहुंच से बाहर आ रहा है और गुरमीत का फोन शायद डेरे में वह छोडकऱ आए थे। इन नंबरों की अभी तक पुलिस जांच पड़ताल नहीं हुई है इसलिए गुरमीत सिंह फोन की सुविधा का फायदा नहीं उठा पाया है। जेल में उनके कार्य आबंटन के सवाल पर जेल विभाग के महानिदेशक श्री के.पी सिंह ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन ने गुरमीत सिंह के लिए खेती-बाड़ी का काम निर्धारित किया है।

उनकी बैरक के साथ खाली जगह है जिसमें उनको सब्जियां लगाने का काम दिया गया है। उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में वे सब्जी लगाएंगे। बैरक के सामने कुछ पेड़ भी लगे हुए हैं जिनकी कटाई-छंटाई का काम भी उनको दिया गया है। उनको 20 रूपए दैनिक दिहाड़ी दी जाएगी।

गुरमीत के बैरक में कुछ कैदियों को ही जाने की इजाजत उन्होंने यह भी बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से गुरमीत सिंह की बैरक में कुछ ही कैदियों को जाने की इजाजत है। पुलिस, इंटेलीजैंस व अन्य सुरक्षा एजेंसिंयों की रिपोर्ट के आधार पर उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। जेल प्रबंधन उसी आधार पर उनकी बैरक तक हर किसी कैदी को जाने नहीं दे रहा। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि जेल से बाहर आकर जो कैदी मीडिया में इंटरव्यू दे रहे हैं उनकी गुरमीत सिंह की बैरक तक पहुंच नहीं थी। श्री सिंह ने बताया कि कैदियों से मुलाकात करने आने वालों की वीडियोग्राफी करवाई जाती है।

अनुशासित तरीके से रह रहा है गुरमीत

\"\"उन्होंने यह भी बताया कि गुरमीत सिंह से जेल में मिलने आई उनकी मां की गोद में सिर रखकर गुरमीत के रोने की खबरें भ्रामक हैं। क्योंकि मुलाकाती तथा कैदी के बीच में शीशा तथा जाली होती है, इसलिए यह असंभव है। पिछले 25 दिनों से मीडिया में गुरमीत सिहं के खाने व स्वास्थ्य संबंधी आ रही खबरों को पूरी तरह से मनगढ़ंत बताया और कहा कि वह सामान्य कैदी की तरह और अनुशासित ढंग से रह रहा है।

(आहूजा)