BREAKING NEWS

भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾

हरियाणा

फरीदाबाद के असावटी में पुनर्मतदान आज

फरीदाबाद : लोकसभा क्षेत्र के पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव असावटी के मतदान केंद्र नंबर 88 पर रविवार को पुनर्मतदान होगा। रविवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक गांव के 1272 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से चाक चौबंद है। असावटी गांव प्रशासनिक रूप से पलवल जिले में आता हैए पर चुनाव की पुष्टि से यह फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। इसलिए चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी व अन्य स्टॉफ फरीदाबाद से नियुक्त किए गए हैं, लेकिन फरीदाबाद व पलवल जिला प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना रहेगा।

प्रशासन ने पुनर्मतदान को किस कदर गंभीरता से लिया है, उसका प्रत्यक्ष प्रमाण है कि एक बूथ के मतदान कराने के लिए दो ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। पलवल के एसडीएम व डीएसपी मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक असावटी में ही डटे रहेंगे। मतदान की तैयारियों को अमलीजामा पहनाने के लिहाज से शनिवार को पलवल के सहायक निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र कुमार व डीएसपी हितेश यादव ने मतदान केंद्र का जायजा लिया।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ गांव में फ्लैग मार्च भी निकाला। एआरओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए पृथला की बीडीपीओ पूजा शर्मा तथा पलवल के नायब तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

असावटी स्थित बूथ नंबर 88 पर आज होने वाले मतदान के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

पृथला विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत गांव असावटी स्थित बूथ नंबर 88 पर रविवार को होने वाले मतदान के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। मतदान केन्द्र के बाहर जिला पुलिस की पूरी टुकडी तैनात रहेगी। एसडीएम जितेन्द्र कुमार और डीएसपी हितेष यादव निगरानी रखेंगे। किसी भी प्रकार की गडबड़ को कंट्रोल के लिए दो दो डयूटी मेजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे। एसपी नरेन्द्र बिजारणिया ने बताया कि असावटी गांव के बूथ नंबर-88 के बाहर कानून व्यवस्था की बनाए रखने के लिए जिला पुलिस तैनात रहेगी।

नायब तहसीलदार प्रेम प्रकाश तथा पृथला की खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर मौजूद रहेंगी। मतदान प्रक्रिया के दौरान एसडीएम जितेन्द्र कुमार ऑल ओवर इंचार्ज रहेंगे तथा डीएसपी पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की जि मेदारी होगी। बूथ नंबर 88 पर 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगी।

- राकेश देव