BREAKING NEWS

चक्रवात तौकते को लेकर अमित शाह ने की गोवा के मुख्यमंत्री से बात◾भाजपा नेता सांप्रदायिक बम फोड़ने का कर रहे हैं प्रयास : अमरिंदर सिंह◾अधीर रंजन चौधरी की PM मोदी को लिखी चिट्ठी, लॉकडाउन वाले राज्यों में गरीबों को हर महीने ₹6000 देने की अपील ◾महाराष्ट्र में संक्रमण से 974 मरीजों ने तोडा दम, 34 हजार नए मामले की पुष्टि ◾गुजरात में चक्रवात तौकते का खतरा बरकरार, डेढ़ लाख लोगों को निचले तटीय क्षेत्रों में किया गया स्थानांतरित◾कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए पहले से लिया गया अप्वाइंटमेंट रहेगा वैध : केंद्र ◾CM केजरीवाल बोले- केंद्र एवं वैक्सीन निर्माताओं को लिखा पत्र, लेकिन दिल्ली को अभी टीका मिलने की कोई उम्मीद नहीं◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत◾देश में कोविड के 36,18,458 इलाजरत मरीज, संक्रमण दर 16.98 फीसदी: केंद्र सरकार◾केंद्र सरकार ने ग्रामीण एवं शहरों से सटे इलाकों में कोविड प्रबंधन पर जारी किए नए दिशा-निर्देश ◾हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी◾राहुल का केंद्र पर वार- बच्चों की वैक्सीन क्यों भेज दी विदेश, अब मुझे भी करो गिरफ्तार ◾चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना, कल शाम गुजरात के तट से टकराएगा तौकते, भारी बारिश की चेतावनी◾PM मोदी ने UP सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कोविड प्रबंधन पर हुई चर्चा◾दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां◾चक्रवाती तूफान ''तौकते'' गोवा के तटीय क्षेत्र से टकराया, शाह ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ◾कोरोना को मात देने के लिए अब बनेगी स्पूतनिक v की सिंगल-डोज वैक्सीन, भारत में जल्द आएगा टीके का लाइट वर्जन◾हैदराबाद पहुंचा रुसी वैक्सीन SPUTNIK V का दूसरा जत्था, कोरोना महामारी के नए वेरिएंट पर भी प्रभावी◾देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3.11 लाख केस, 4077 मरीजों ने तोड़ा दम◾कोरोना से ठीक होने के बाद कांग्रेस MP राजीव सातव का निधन, सुरजेवाला बोले- अलविदा मेरे दोस्त◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

यूनिटेक के नाम पर गरीबों से लिया पैसा लौटाएं राव इंद्रजीत: कप्तान

रेवाड़ी: पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव केंद्रीय राव इंद्रजीत पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यूनिटेक टाउनशिप में प्रोपर्टी के नाम पर गरीबों से पैसे वसूल किए गए, उन पैसों को केंद्रीय मंत्री वापस लौटाएं। उन्होंने कहा कि यूनिटेक का लाइसेंस 2013 में ही समाप्त हो चुका था, लेकिन गरीब लोगों को आज तक भी उनके प्लाट नहीं मिले हैं। कप्तान अजय सिंह अपने माडल टाउन स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह ने ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को यूनिटेक का लाइसेस दिया था। जिसके तहत 113 एकड़ में कालोनी काटी जानी थी। इसके ऐवज में केंद्रीय मंत्री ही नहीं उनके सहयोगियों व साथियों ने भी प्लोटिंग के नाम पर करोड़ों के वारे-नारे किए हैं।

उन्होंने कहा कि टूटी साइकिल पर चलने वाले आज आलीशान कारों में घूम रहे हैं, वह पैसा गरीबों का है, जो उन्हें वापस लौटाना चाहिए। कप्तान अजय एवं प्रदेश कांग्रेस महासचिव चिरंजीव राव ने बताया कि देश में भाजपा सरकार द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। अपने मन माने ढंग से सरकार चला रही भाजपा को जनता के हितों से कोई मतलब नही है। देश में अघोषित ऐमरजेंसी वर्तमान सरकार में लगी हुई है। जिसके विरोध में 25 मार्च से गुरूग्राम लोकसभा में लोकतंत्र बचाओ यात्रा चलाई जाएगी। यात्रा की शुरूआत खोल ब्लाक के गांव बलवाडी के बाबा पुरूषोतम दास मंदिर से होगी।

उन्होंने बताया कि लोकतंत्र बचाओं यात्रा को छह चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में खोल व बावल ब्लॉक होंगें, दसरे चरण में पटौदी, तीसरे चरण में फरूखनगर, चौथे में सोहना-तावडू जबकि पांचवे-छटे चरण में रेवाडी, गुडग़ांव व मेवात में यात्रा पहुंचेगी। प्रदेश कांग्रेस महासचिव चिरंजीव राव ने बताया कि लोकतंत्र बचाओ यात्रा में भाजपा सरकार की पोल खोली जाएगी। सरकार के सभी जनविरोधी नितियों को यात्रा के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाएगा। भाजपा ने किस तरह से झूठ बोलकर सत्ता हांसिल की थी। उन सभी बातों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यात्रा का समापन पटौदी में एक रैली करके किया जाएगा। रैली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शिरकत करेंगें।

चिरंजीव राव ने भाजपा को आडे हाथ लेते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी ने देश को आगे बढाया और सुईं से लेकर जहाज तक भारत में बनने लगा है। क वर्तमान सरकार द्वारा सीबीआई, ईडी, मीडिया, चुनाव आयोग सभी का गला घोंटा जा रहा है। आज के दिन लोकतंत्र खतरे में है, इसलिए हम लोकतंत्र को बचाने के लिए आगामी 25 मार्च को लोकतंत्र बचाओं यात्रा पूरी गुरूग्राम लोकसभा में चलाएगें। इस मौके पर पीसीसी सदस्य जवाहरलाल सचदेवा, अमरपाल, राहुल यादव, एडवोकेट सुरेश यादव पूर्व चेयरमैन, अमन अहमद, सनाउल्ला खान, सचिन नम्बरदार सोहना, रमेश लोकरा, चौ. हंसराज अध्यक्ष 360 जाटव समाज, अमृतकला टिकाणिया, कंवर सिंह, हरीश सैनी, नरेश शर्मा, मास्टर महेंद्र, बीर सिंह प्रजापत, सुरेद्र, तुलाराम, यशबीर नंबरदार, रामजीलाल सैनी, भरत सिंह तोंगड, प्रवीण चौधरी, प्रमोद कापडीवास, एडवोकेट नरेश हांसाका, कृष्ण चौहान, विनोद छिल्लर, जीतू पहलवान, अजय रंगा इत्यादि मौजूद रहे।