BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

हरियाणा

रेवाड़ी गैंगरेप ने प्रदेश को किया शर्मशार हर रोज बढ़ रही हैं ऐसी घटनाएं : अभय

भिवानी : भिवानी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश सरकार व सरकार के मुखिया के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के संरक्षण से हर रोज अपराध व दुष्कर्म के मामले बढ रहे हैंए जो प्रदेश के लिए शर्मनाक बात है। साथ ही उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं पर कार्यवाई की बजाय उन्हे बचाने का प्रयास कर रही है, लेकिन इनेलो की सरकार बनने पर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला रविवार देर शाम देवीलाल सदन में गोहाणा रैली का निमंत्रण देने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होने जिला के इनेलो व बसपा कार्यक्रताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार गठबंधन की सरकार बनेगी और सरकार बनते ही देवीलाल द्वारा शुरु की गई बुढापा सम्मान पेंशन जो 100 रुपये से शुरु हुई थी उसे 100 रुपये हर रोज किया जाएगा।

यानि गोहाणा रैली में घोषणा की जाएगी की बुढापा सम्मान पेंशन 3 हजार रुपये महिना दी जाएगी। इस दौरान मीडिया से रुबरु हुए नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि जिस प्रकार इनेलो के साथ लोग जुङ रहे हैं और बसपा से गठबंधन हुआ है तो गोहाणा सम्मान रैली में 350 एकड़ का पंडाल भी छोटा पङने वाला है। उन्होने रेवाड़ी में हुए गैंगरेप मामले को प्रदेश के लिए शर्मशार मामला बताया और कहा कि इस सब के लिए सीएम व प्रशासन की जिम्मेवार हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश में बढती अपराधिक व दुष्कर्म की घटनाओं तथा 8 सितंबर के सफल हरियाणा बंद के बाद सीएम को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं।

हुड्डा ने अभय चौटाला के बयान को बताया निंदनीय

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा नेता अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं और ऐसे में पुलिस भी किसी भी अपराधी पर कार्यवाई करने से डरती है कि कहीं अपराधी के तार सरकार से ना जुङे हों। रेवाङी गैंगरेप मामले में सरकार की तरफ से पीङीता को दो लाख रुपये के चैक दिए जाने को भी अभय सिंह ने शर्मनाक बताया। उन्होने कहा कि पीङीत व दलित की आवाज दबाने के ऐसे मामलों में कांग्रेस ने दो-दो लाख रुपये के चैक देकर पीडि़त की आवाज दबाने की शुरुआत की थी और अब भाजपा इस शुरुआत को आगे बढा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई होनी चाहिए और दरिंदों को जेल में डालना चाहिए। अभय सिंह चौटाला ने 200 यूनिट तक के बिजली बिलों की दर आधी करने को सीएम की झुठी घोषणा करार दिया और कहा कि इससे किसी को कोई लाभ होने वाला नहीं है।

(दीपक खंडेलवाल)