BREAKING NEWS

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾

कश्मीर से हटे धारा 370, राम मंदिर भी बनाया जाए: औरंगजेब

हिसार: हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन चौधरी ओरंगजेब मेव ने कहा है कि केन्द्र सरकार को कश्मीर से धारा 370 हटाकर उसे सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से भारत का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनाने की भी वकालत की और कहा कि मुस्लिम समुदाय को भी यह सच्चाई स्वीकार कर लेनी चाहिए और हिंदुओं का छोटा भाई बनकर रहना चाहिए। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओरंगजेब मेव ने कहा कि अपनी इस बात से उन्होंने दो दिन पूर्व रोहतक में आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह को भी अवगत करवाया है लेकिन जैसे ही उनकी बात सार्वजनिक हुई, कुछ कट्टरपंथी मुस्लिमों ने उन्हें धमकी देनी शुरू कर दी।

हालांकि वे किसी तरह की धमकी से डरने वाले नहीं है लेकिन मुस्लिम समुदाय को कट्टरता छोड़कर सच्चाई का रास्ता अपनाना चाहिए। यदि कोई भी बात नहीं समझेगा और दंगे भड़केंगे तो खून-खराबा होगा फिर वहां मस्जिद का क्या औचित्य। इस्लाम में तो यहां तक कहा गया है कि यदि किसी जगह खून-खराबा होता हो तो उस जगह को छोड़ दो। उन्होंने कहा कि लगभग 125 करोड़ हिंदुओं की भावानाओं की 15-17 करोड़ मुस्लिमों को कद्र करनी चाहिए और हिंदुओं को बड़ा भाई मानते हुए उनकी आस्था का ध्यान रखना चाहिए, तभी हिंदू भी मुस्लिमों को छोटा भाई मानेंगे। उन्होंने कहा कि इस्लाम केवल एक अलग धर्म है, देश केवल एक भारत ही है, जिसे अंग्रेजों ने दो भागों में बांट दिया। ऐसे में यदि भारत में रहना है तो वंदे मातरम व भारत माता की जय बोलने में किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए।

- राज पराशर