BREAKING NEWS

हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾

हरियाणा

पीएम की रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने डाला डेरा

 pm rally

रोहतक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आठ सितंबर को रोहतक में होने वाली विजय संकल्प रैली को लेकर केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल लिया है। इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के आईजी आलोक शर्मा ने वीरवार को रैली स्थल का निरीक्षण किया और इस संबंध में अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पशु मेला ग्राउंड की 24 घंटे सुरक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अन्य विशिष्ट लोगों के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम अलग होता है और उसी हिसाब से सुरक्षा की जानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी केवल पुलिस की नही है बल्कि हरेक वह व्यक्ति सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं, जिसकी किसी न किसी रूप में इस कार्यक्रम में भागीदारी है। कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि वही लोग कार्यक्रम स्थल पर काम कर सकेंगे, जिनके पास पुलिस प्रशासन द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र होगा। आलोक शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि सब इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे ड्यूटी लगाई जाए और उच्च अधिकारी भी लगातार कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करें। 

उन्होंने यह भी कहा कि बिना जांच-पड़ताल के किसी भी व्यक्ति को पंडाल में न आने दिया जाए। उन्होंने इलैक्ट्रिसिटी सेफ्टी बारे भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। इसके साथ ही उन्होंने एंबुलेंस व कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पेयजल व शौचालय बारे में निर्देश दिए। रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने कहा कि सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की कोतही नहीं होने दी जाएगी। उपायुक्त आर एस वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर पांच पार्किंग बनाई गई है और उन्हें जिलावार अलाट कर दिया गया है। 

संबंधित जिलों को इस बारे में सूचित भी कर दिया गया है कि उनके वाहन कौन सी पार्किंग में खड़े होंगे। मुख्य मंच से ढ़ाई सौ मीटर की दूरी पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए हेलीपैड बनाए गए हैं। इसके अलावा मुख्य मंच के साथ ही प्रदर्शनी स्थल बनाया गया है जहां से प्रधानमंत्री श्री मोदी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। राज्यपाल के लिए राजीव गांधी खेल स्टेडियम में हेलीपैड बनाया गया है। उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के लिए भी अलग से हेलीपैड की व्यवस्था की गई है। 

बैठक में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा, एसपीजी के एआईजी कृष्णा सिंह, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक वीरेंद्र हुड्डा, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा, सांपला के एसडीएम महेंद्रपाल, रोहतक एसडीएम राकेश कुमार व नगराधीश महेश कुमार सहित जिला के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।