BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : कपिल मिश्रा के विवादित बयान पर सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही◾CM केजरीवाल ने शाह के बयान पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री है◾पाकिस्तान वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा को EC का नोटिस, बोले-सच बोलना इस देश में अपराध नहीं◾BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खान-पान का तरीका देख मजदूरों को बताया बांग्लादेशी◾ उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ अनोखा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच कर पूर्वजों की कब्र पर रोने लगे कांग्रेसी नेता◾विधानसभा चुनाव : आज दिल्ली में 3 सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह ◾चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई, 830 मामलों की पुष्टि ◾कोहरे की वजह दिल्ली आने वालीं 12 ट्रेनें 1 घंटे 30 मिनट से लेकर 4 घंटे 15 मिनट तक लेट ◾बालिका दिवस पर बोले नायडू- ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ हमारा संवैधानिक संकल्प है◾भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾

पीएम की रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने डाला डेरा

रोहतक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आठ सितंबर को रोहतक में होने वाली विजय संकल्प रैली को लेकर केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल लिया है। इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के आईजी आलोक शर्मा ने वीरवार को रैली स्थल का निरीक्षण किया और इस संबंध में अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पशु मेला ग्राउंड की 24 घंटे सुरक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अन्य विशिष्ट लोगों के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम अलग होता है और उसी हिसाब से सुरक्षा की जानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी केवल पुलिस की नही है बल्कि हरेक वह व्यक्ति सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं, जिसकी किसी न किसी रूप में इस कार्यक्रम में भागीदारी है। कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि वही लोग कार्यक्रम स्थल पर काम कर सकेंगे, जिनके पास पुलिस प्रशासन द्वारा जारी किया गया पहचान पत्र होगा। आलोक शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि सब इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे ड्यूटी लगाई जाए और उच्च अधिकारी भी लगातार कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करें। 

उन्होंने यह भी कहा कि बिना जांच-पड़ताल के किसी भी व्यक्ति को पंडाल में न आने दिया जाए। उन्होंने इलैक्ट्रिसिटी सेफ्टी बारे भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। इसके साथ ही उन्होंने एंबुलेंस व कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पेयजल व शौचालय बारे में निर्देश दिए। रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने कहा कि सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की कोतही नहीं होने दी जाएगी। उपायुक्त आर एस वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर पांच पार्किंग बनाई गई है और उन्हें जिलावार अलाट कर दिया गया है। 

संबंधित जिलों को इस बारे में सूचित भी कर दिया गया है कि उनके वाहन कौन सी पार्किंग में खड़े होंगे। मुख्य मंच से ढ़ाई सौ मीटर की दूरी पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए हेलीपैड बनाए गए हैं। इसके अलावा मुख्य मंच के साथ ही प्रदर्शनी स्थल बनाया गया है जहां से प्रधानमंत्री श्री मोदी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। राज्यपाल के लिए राजीव गांधी खेल स्टेडियम में हेलीपैड बनाया गया है। उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के लिए भी अलग से हेलीपैड की व्यवस्था की गई है। 

बैठक में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा, एसपीजी के एआईजी कृष्णा सिंह, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक वीरेंद्र हुड्डा, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा, सांपला के एसडीएम महेंद्रपाल, रोहतक एसडीएम राकेश कुमार व नगराधीश महेश कुमार सहित जिला के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।