BREAKING NEWS

राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नही होगी - यशवंत सिन्हा ◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नही होगी - यशवंत सिन्हा ◾दिल्ली में दरिंदों ने की हदपार! लक्ष्मीनगर इलाके में 7 साल की बच्ची के साथ किया कुर्कम, पॉस्कों एक्ट के तहत दर्ज मामला◾ PM Modi security breach : पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, चॉपर के उड़ान भरते ही आसमान में उड़ाए गए काले गुब्बारे ◾Punjab News: मान ने पंजाब कैबिनेट का किया विस्तार, इन पांच विधायकों ने ली मंत्री पथ की शपथ ◾मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾

समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता : विज

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय निकाय और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कॉलोनी अम्बाला छावनी के अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि मैं थारे लिए बना हूं और थारी समस्याओं का समाधान करना मेरी पहली प्राथमिकताओं में से हैं। गृह मंत्री अनिल विज पर लोगों का विश्वास और आस्था लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि हरियाणा प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लोग उनके पास पहुंच रहें हैं। 

गृह मंत्री के सामने अपनी समस्याएं रखने आए भारी संख्या में लोगों की लाईनें उनके निवास स्थान से लेकर बाहर जीटी रोड के पास तक लगी हुई थी जिनमें पुरूषों के अलावा महिलाओं की भी अलग से लाईन लगी थी। गृह मंत्री अनिल विज ने समस्या लेकर आए लोगों की भीड़ को देखते हुए बाहर आकर एक-एक व्यक्ति से उनकी समस्या को सुनकर सम्बधिंत अधिकारी को शिकायत-समस्या मार्क ही नहीं बल्कि यह भी निर्देश दिए कि समस्या का समाधान समयबद्ध  किया जाए। समस्याओं के समाधान एवं कार्रवाई करने में कोई भी कौताही एवं लापरवाही अधिकारी न बरते। 

गृह मंत्री अनिल विज के सामने हिसार से आई रानी देवी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी जमीन की कुछ लोगों ने धोखाधड़ी से रजिस्ट्ररी करवा ली है और पुलिस  की ओर से कोई भी कर्रवाई नहीं की जा रही। यमुनानगर से आई महिला रविन्द्र कौर ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि उसने एक मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी  लेकिन पुलिस की ओर से उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। साहा मलिकपुर की निवासी रजनी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका पति उससे मारपीट करता है और उस पर पुलिस से कार्रवाई करवाई जाए। 

रोहतक जिले से आई संतोष ने अपने गांव के स्कूल भवन की जर्जर हालत के बारे में गृहमंत्री को अवगत करवाया और मार्किट कमेटी से उक्त गांव की सड़क की खस्ता हालत से सम्बधी समस्या बारे भी बताया। रामगढ़ के ताराचन्द्र ने पंचायत और गौचराण की भूमि से नाजायज कब्जा हटवाने सम्बधी शिकायत दी। पानीपत के मतलौढा  निवासी ने वर्ष 2008 में पुलिस में मामला दर्ज करवाया था जिस पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। 

दिल्ली के हरीश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी पानीपत में जमीन है जिस पर लोगों ने नाजायज कब्जा किया हुआ हैं इसको हटवाया जाए। गोहाना की ओमपति ने अपनी शिकायत मे कहा कि उसके पुत्र की हत्या कर दी गई थी लेकिन पुलिस इस हत्या के सदंर्भ में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पानीपत के विनोद कुमार ने कहा कि उसके एटीएम से किसी ने पैसे निकाल लिए हैं न तो बैंक कार्रवाई कर रही है और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की। 

मुलाना के थ्री व्हीलर चालक तेजपाल और खेमचन्द ने अपनी शिकायत में कहा कि कुछ लोगों की ओर से मोटरसाईकिल के पीछे रेहड़ी आदि का जुगाड़ करके सामान ढोने का काम किया जा रहा हैं इसके उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। मनजीत कौर रूड़की  से इन्द्रा आवास योजना के तहत पक्का मकान बनवाने और बीपीएल कार्ड बनवाने हेतू अपनी मांग रखी। जिला पलवल के अरूण कुमार ने पुलिस अधिकारी पर आरोप लगाया कि उसने झूठ बोलकर और दबाव बनाकर उससे 80 हजार रूपए ऐंठ लिए और उक्त पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

करनाल के अम्मूपूर गांव की गुरवेज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी का विवाह जिला सिरसा में हुआ था परन्तु उसके ससुराल वालों ने उसे मारपीटकर उसे घर से बाहर निकाल दिया उनकी  शिकायत करने पर भी पुलिस की ओर से उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस अवसर पर मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, ललित चौधरी, आशीष अग्रवाल, विकास जैन भी मौजूद रहे।