BREAKING NEWS

गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾

हरियाणा

राम रहीम और हनीप्रीत के बीच 'दूरी' पर कयासबाजी तेज

 honeypreet ram rahim

रोहतक : यह कयासबाजी तेज हो गई है कि क्या हनीप्रीत और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम केे बीच दूरी आ गई है। साध्वी दुष्कर्म और पत्रकार हत्याकांड मामले में सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत से मिलने अब तक उसकी करीबी रही हनीप्रीत नहीं पहुंची है। 

हनीप्रीत के अंबाला जेल से जमानत पर रिहाई के बाद समझा जा रहा था कि वह जल्द ही गुरमीत से सुनारिया जेल में मिलेगी। वीरवार को गुरमीत से उसके बेटे और दो बेटियों ने जेल में मुलाकात की। हनीप्रीत के भी पहुंचने की उम्मीद थी और इसके कारण जेल के आसपास सुरक्षा के अतिरक्त इंतजाम भी किए गए थे, लेकिन वह नहीं आई।

बेटा और दो बेटियों ने जेल में गुरमीत राम रहीम से की मुलाकात

बता दें कि हनीप्रीत 6 नवंबर को पंचकूला की अदालत से जमानत मिलने के बाद अंबाला सेंट्रल जेल से बाहर आई थी। जेल से रिहा होने के बाद वह सिरसा के डेरा सच्चा सौदा पहुंची थी। तभी से वह डेरा सच्चा सौदा में ही है। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि वह सुनारिया जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम से मिलने पहुंचेगी, लेकिन वह अब तक यहां पहुंची है। इससे गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की 'दूरी' को लेकर कयासबाजी तेज हो गई है। 

कहा जा रहा है कि हनीप्रीत और गुरमीत के परिवार के बीच मतभेद है। सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम से मिलने बृहस्पतिवार को दोपहर बाद उसके बेटे जसमीत, बेटी अमरप्रीत और चरणप्रीत पहुंचे। जेल से पहले पुलिस नाके पर उनकी गाड़ी की गहनता से जांच पड़ताल की गई और इसके बाद उनको जाने दिया गया। 

परिजनों ने करीब आधा घंटा जेल में गुरमी से मुलाकात की और इसके बाद वापस सिरसा चले गए। लोगों की उत्सुकता हनीप्रीत को लेकर थी और अनुमान लगाया जा रहा था कि कार गुरमीत के परिजनों के साथ वह भी है, लेकिन वह नहीं आई।

हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम के परिवार के बीच बताए जा रहे हैं मतभेद

जेल में बंद राम रहीम से मुलाकातियों की सूची में अब हनीप्रीत का भी नाम है, इसलिए वह जेल में मिल सकती हैं। जेल मैनुअल के मुताबिक कैदी से सप्ताह में दो बार परिजन और दोस्त मुलाकात कर सकते हैं। मुलाकात एक साथ पांच लोग भी कर सकते हैं। लेकिन बृहस्पतिवार के परिवार के तीन ही सदस्य मिलने पहुंचे। बताया जाता है कि हनीप्रीत और परिजनों के बीच गहरा मतभेद है, जिसके कारण एक साथ मुलाकात के लिए नहीं पहुंचे। 

अब आने वाले सोमवार व बृहस्पतिवार को हनीप्रीत सुनारिया जेल में परिजनों के अलग गुरमीम से मुलाकात कर सकती हैं। बता दें कि हनीप्रीत 6 नवंबर को अंबाला जेल से जमानत पर बाहर आई थी। गुरमीत की हनीप्रीत की आखिरी मुलाकात 25 अगस्त 2017 को हुई थी, जब वह पंचकूला से हेलीकॉप्टर में उसके साथ सुनारिया जेल तक पहुंची थी।