BREAKING NEWS

LIVE : श्रीहरिकोटा से लॉन्‍च हुआ चंद्रयान- 2 , ISRO ने फिर रच दिया इतिहास◾कर्नाटक संकट : विधानसभा में बोले शिवकुमार- BJP क्यों स्वीकार नहीं कर रही कि वह कुर्सी चाहती है◾कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर तत्काल सुनवाई से इंकार ◾विवादित बयान पर राज्यपाल मलिक ने दी सफाई, बोले-मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था◾शंकर सिंह वाघेला ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है◾ISRO फिर रचने जा रहा इतिहास, चंद्रयान-2 का काउंटडाउन शुरू, आज दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्चिंग◾केरल में NDA सहयोगी का दावा, कई कांग्रेस सांसद, विधायक BJP के संपर्क में ◾अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अगले साल हर हाल में हो जाएगा शुरू : वेदांती◾मैं नाली, शौचालय साफ करने के लिए नहीं बनी हूं सांसद : प्रज्ञा सिंह ठाकुर ◾'कालेधन' को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करें कार्यकर्ता : ममता ◾जम्मू-कश्मीर राज्यपाल का विवादित बयान- पुलिसवालों की नहीं, भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी◾तृणमूल नेताओं को धमकाने वाले सीबीआई अधिकारियों का नाम बताए ममता : भाजपा ◾हिमा की 400 मीटर में वापसी, जुलाई में जीता पांचवां स्वर्ण पदक , PM मोदी ने दी बधाई !◾Top 20 News 21 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 9 सितंबर को करेंगे भारत की यात्रा, PM मोदी से मिलेंगे◾सिद्धू ने चंडीगढ़ में आवंटित सरकारी बंगला खाली किया ◾सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा नेता जिम्मेदार : CM योगी ◾मोदी सरकार ने देश को बदला, अच्छे दिन लाई : जेपी नड्डा ◾पंचतत्व में विलीन हुई शीला दीक्षित, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार◾मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत ◾

हरियाणा

जनता को सुखी बनाने के लिए मजबूत किया प्रशासनिक तंत्र : मनोहर लाल

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने न केवल व्यवस्था परिवर्तन किया है बल्कि आमजन के जीवन को सुखी बनाने के लिए एक मजबूत प्रशासनिक तंत्र को विकसित किया है। सरकार का प्रयास है कि लोगों को हर सुविधा घर बैठे उपलब्ध हो। मुख्यमंत्री रविवार को नई अनाज मंडी के सामने सैक्टर 21 के मैदान में आयोजित कलानौर विधानसभा क्षेत्र की जनविश्वास रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में भाजपा ने जब सत्ता संभाली तो उस समय पूरे प्रदेश में एक भंयकर स्थिति बनी हुई थी। लोगों की पीड़ा साफ झलकती थी। भ्रष्टाचार चरम पर था। अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त था। भाजपा की सरकार ने इस स्थिति को समझा और व्यवस्था परिवर्तन का काम किया।

उन्होंने कहा कि ई-दिशा केंद्रों की स्थापना की गई। अंत्योदय सरल केंद्र खोले गये। ग्राम सचिवालय में कम्प्यूटर ऑप्रेटर की तैनाती की गई इस प्रकार से लोगों को सरल तरीके से सेेवाएं देने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि पहले जमीन की रजिस्ट्ररियों में भ्रष्टाचार होता था, लेकिन भाजपा की सरकार ने व्यवस्था को बदलते हुए रजिस्ट्ररियां ऑनलाइन कर दी और साथ में ही इंतकाल करने की व्यवस्था की गई। इस प्रकार से भाजपा की सरकार ने बिचौलियों को समाप्त करने का भी काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान कर्मचारियों के तबादलों में भी भारी भ्रष्टाचार होता था। भाजपा सरकार ने ट्रांसफर की ऑनलाईन नीति बनाई जोकि पूरे देश में रोल मॉडल बन चुकी है। कांग्रेस सरकार में मैं और मेरा घर तथा भाई-भतीजावाद का पूरा बोल बाला था।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार बाल्मीकि, नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा के वरिष्ठï नेता शमशेर खरकड़ा, पूर्व मंत्री जय नारायण खुंडिया, रमेश भाटिया, मुकेश गौड़, चेयरमैन बलराज कुंडू, राजबीर आर्य, कर्नल राजेंद्र सुहाग, राज कमल सहगल, अशोक खुराना, उपायुक्त डॉ. यश गर्ग, पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, नगर निगम के आयुक्त आर एस वर्मा व एसडीएम राकेश कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

(मनमोहन कथूरिया)