BREAKING NEWS

चीन और पाकिस्तान से बिजली उपकरणों का आयात नहीं करेगा भारत ◾PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख के पार, सवा पांच लाख के करीब लोगों की मौत◾कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान ◾चीन के साथ तनाव के बीच PM मोदी का औचक लेह दौरा, अग्रिम पोस्ट पर जवानों से की मुलाकात◾देश में एक दिन में 20 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा सवा छह लाख के पार◾15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन COVAXIN, 7 जुलाई से शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल◾जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर◾कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद◾मुंबई : बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन◾Covid 19 : अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 27 लाख के पार, सवा एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾महाराष्ट्र में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 6,330 नए मामलों के साथ राज्य में मौत का आंकड़ा 8,178◾गूगल प्ले स्टोर, एपल ऐप स्टोर से हटी भारत सरकार द्वारा बैन चीन की 59 ऐप, कंपनियों ने रोया दुखड़ा ◾दिल्ली में कोरोना के 2,373 नए मरीज आये सामने , कुल मामले बढ़कर 92,000 के पार ◾अप्रैल 2023 से शुरू होगा निजी ट्रेनों का परिचालन, जानिये सफर में क्या होंगे खास और आधुनिक बदलाव◾कांग्रेस को चुनौती देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा - टाइगर अभी जिंदा है ◾म्यांमार में बड़ा हादसा, हरे पत्थर की खदान में भूस्खलन से करीब 123 लोगों की मौत ◾चीन के साथ तनाव के बीच, लद्दाख में भारत ने स्पेशल फोर्स के जवानों को तैनात किया◾बिहार में आकाशीय बिजली ने आज फिर बरपाया कहर, चपेट में आने से 20 लोगों की हुई मौत◾चीन के साथ तनाव के बीच मोदी सरकार ने Mig-29 और सुखोई विमानों की खरीद को दी मंजूरी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जैसे कांग्रेस की दुर्गति हुई, वैसे ही होगी भाजपा की

करनाल: संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेड़कर के पौत्र डा. प्रकाश अम्बेड़कर ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुर्गति आने वाले चुनावों में ठीक उसी तरह होगी। जिस तरह से कांग्रेस की दुर्गति 2014 के चुनावों में हुई थी। उन्होंने मनमोहन सिंह को सॉफ्ट हिन्दूत्ववादी तथा नरेन्द्र मोदी को हार्ड हिन्दूत्ववादी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा आपस में मिली हुई है। करनाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए कहा कि मनमोहन सिंह के समय में सरकार ने 713 मिलियन डॉलर में रफेल विमान खरीदा था और उसकी तकनीक भी खरीदी। वहीं मोदी सरकार ने साढ़े 1200 मिलियन डॉलर में रफेल खरीदा और उसकी तकनीकी अधिकार खरीदकर अंबानी को सौंप दिए।

जबकि इसी विमान को खाडी देश में मात्र 300 मिलियन डॉलर में खरीदा था। आरक्षण का फायदा 70 सालों में काफी हद तक लोगों में पहुंचा है। जब तक जातिवादी व्यवस्था खत्म नहीं हो जाती। तब तक आरक्षण जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि हर इंटैलीजैंट बच्चे को उसकी पसंद के अनुसार एजूकेशन मिलें न कि उस पर विषय थौपे जाएं। शिक्षा में परिवर्तन आज जरूरी है। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि आजादी के 70 साल बाद भी शिक्षा पर केन्द्र सरकार मात्र 2 प्रतिशत बजट खत्म कर रही है। जबकि इसे बढ़ाकर 10 प्रतिशत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जमाना बदल रहा है।

एक नई पीढ़ी आ रही है। जो खुद को नौकरी, विकास और शांति चाहती है। इन तीनो को जो भी पूरा कर सकेगा वहीं देश पर राज करेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सामाजिक समानता की शुरूआत हो चुकी है, बस सीमा क्रोस करना बाकि है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि हर राजनीतिक पार्टी देश को मानसिक और शैक्षणिक तौर पर गुलाम बनाना चाहती है। जिससे उसकी राजनीतिक रोटी शिकती रहे। आरक्षण विकास का मुद्दा नहीं है, आरक्षण के नाम पर राजनेता नफरत फैला रहे है।

जो अन्याय के शिकार विद्यार्थी है, उन्हें उनका हक मिलना चाहिए। बाबा अम्बेडकर ने जो सपना देश के लिए देखा था वह राजनीतिक महत्वकांक्षा की भेट चढ़ चुका है। इस मौके पर अदब के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश सैनी, युवा नेता कृष्ण कुटेल, कर्म सिंह भुक्कल, डा. नरेन्द्र सिंह, रामकृष्ण बरसालू, आजाद सिंह, प्रहलान चहल, धर्मबीर, डा. बलबीर सिंह दहिया, सुरेन्द्र आजाद, सोमपाल समेत अन्य लोग मौजूद थे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ। - हरीश चावला