BREAKING NEWS

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾

हरियाणा

जैसे कांग्रेस की दुर्गति हुई, वैसे ही होगी भाजपा की

 bjp-cong-1

करनाल: संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेड़कर के पौत्र डा. प्रकाश अम्बेड़कर ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुर्गति आने वाले चुनावों में ठीक उसी तरह होगी। जिस तरह से कांग्रेस की दुर्गति 2014 के चुनावों में हुई थी। उन्होंने मनमोहन सिंह को सॉफ्ट हिन्दूत्ववादी तथा नरेन्द्र मोदी को हार्ड हिन्दूत्ववादी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा आपस में मिली हुई है। करनाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए कहा कि मनमोहन सिंह के समय में सरकार ने 713 मिलियन डॉलर में रफेल विमान खरीदा था और उसकी तकनीक भी खरीदी। वहीं मोदी सरकार ने साढ़े 1200 मिलियन डॉलर में रफेल खरीदा और उसकी तकनीकी अधिकार खरीदकर अंबानी को सौंप दिए।

जबकि इसी विमान को खाडी देश में मात्र 300 मिलियन डॉलर में खरीदा था। आरक्षण का फायदा 70 सालों में काफी हद तक लोगों में पहुंचा है। जब तक जातिवादी व्यवस्था खत्म नहीं हो जाती। तब तक आरक्षण जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि हर इंटैलीजैंट बच्चे को उसकी पसंद के अनुसार एजूकेशन मिलें न कि उस पर विषय थौपे जाएं। शिक्षा में परिवर्तन आज जरूरी है। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि आजादी के 70 साल बाद भी शिक्षा पर केन्द्र सरकार मात्र 2 प्रतिशत बजट खत्म कर रही है। जबकि इसे बढ़ाकर 10 प्रतिशत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जमाना बदल रहा है।

एक नई पीढ़ी आ रही है। जो खुद को नौकरी, विकास और शांति चाहती है। इन तीनो को जो भी पूरा कर सकेगा वहीं देश पर राज करेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सामाजिक समानता की शुरूआत हो चुकी है, बस सीमा क्रोस करना बाकि है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि हर राजनीतिक पार्टी देश को मानसिक और शैक्षणिक तौर पर गुलाम बनाना चाहती है। जिससे उसकी राजनीतिक रोटी शिकती रहे। आरक्षण विकास का मुद्दा नहीं है, आरक्षण के नाम पर राजनेता नफरत फैला रहे है।

जो अन्याय के शिकार विद्यार्थी है, उन्हें उनका हक मिलना चाहिए। बाबा अम्बेडकर ने जो सपना देश के लिए देखा था वह राजनीतिक महत्वकांक्षा की भेट चढ़ चुका है। इस मौके पर अदब के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश सैनी, युवा नेता कृष्ण कुटेल, कर्म सिंह भुक्कल, डा. नरेन्द्र सिंह, रामकृष्ण बरसालू, आजाद सिंह, प्रहलान चहल, धर्मबीर, डा. बलबीर सिंह दहिया, सुरेन्द्र आजाद, सोमपाल समेत अन्य लोग मौजूद थे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ। - हरीश चावला