BREAKING NEWS

श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾

हरियाणा

एसवाईएल को लेकर एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से हरियाणा अधिकार यात्रा शुरू करेंगे : चौटाला

पलवल : नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने पार्टी कार्यकार्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे सीएम बनना है मेरी लड़ाई सीएम पद की नहीं है जब चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और अजय सिंह चौटाला को विरोधियों द्वारा जेल में भेजने का काम किया गया था तो वे सोचते थे कि इस पार्टी का कोई वारी वारिरू नहीं बचेगा तो हमने साढे पांच सालों में इनेलो को उस जगह पर लाकर खड़ा कर दिया कि हमारे विरोधी भी यह मानने लगे की आने वाले समय में प्रदेश में इनेलो और बसपा गठबंधन कि सरकार बनेगी तो विरोधियों ने कुछ लोगों को सीएम बनने के वाब दिखा दिए।

उन्होने बिना नाम लिए सांसद दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम तो 45 एमएलए जिताने से बनता है चौधरी देवीलाल और चौटाला के घर में पैदा होने से कोई सीएम नहीं बनता। इन लोगों को तो पकी पकाई रोटी मिली थी कोई कालेज में पढ़ता था तो कोई स्कूल में पढ़ता था। कांग्रेस ने हमें सत्ता से रोकने के लिए कुछ घुसपैठिये हमारे बीच में छोड़ दिये जो पार्टी से निकल चुके हैं और नए लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष अभय सिहं चौटाला ने रिटायर डीआरओ राजेन्द्र फागना के साथ ईनलो में शामिल हुए सैकडो लोगो को शामिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रैस वार्ता करते हुए कहा कि एसवाईएल के मुद्दे को लेकर हमने पिछले दो साल से अलग-अलग चरणों में आंदोलन किये और सरकार को एक अल्टीमेटम दिया था कि इस नहर का निर्माण जल्दी शुरू कराओ नहीं तो हम एक आंदोलन फिर से शुरू करेंगे।

हमने सात अक्टूबर को ये फैसला लिया था कि एसवाईएल को लेकर नया आंदोलन जल्द शुरू करेंगे और यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक नहर का काम शुरू नहीं होता इसके लिए एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से एक हरियाणा अधिकार यात्रा का सुभारंभ करने जा रहे हैं। बहुजनसमाज पार्टी और इनेलो दोनों मिलकर जहां एसवाईएल के अधिकारों के लिए लड़ेंगे वहीं कर्मचारियों पर एस्मा लगाकर उन्हे नौकरी से निकालने की कोशिश की गई उन्हे डराया और धमकाया गया उनपर दमनकारी नितियां अपनाई गई इसका भी विरोध लोगों के बीच में जाकर किया जाएगा।

व्यापारियों पर जीएसटी और नोटबंदी की जोर मार पड़ी और उनका व्यापार ठप्प किया गया उनकी आवाज को भी इस आंदोलन से बुलंद करने का काम किया जाएगा। साथ ही नौजवानों के साथ जो धोखा रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का किया गया इसके लिए भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह यात्रा पूरे प्रदेश में जारी रहेगी जाहे बीच में लोकसभा के चुनाव आएं या विधानसभा के चुनाव आएं।

एसवाईएल का निर्माण हो वहीं दादुपुर नलवी नहर का भी काम शुरू हो पलवल जिले के लोगों को आगरा नहर का पानी मिलना चाहिए। साथ ही मेवात की नहर बने इसके लिए संघर्ष करेंगे। कुलदीप फागना ने सभी का अपने कार्यक्रम में पहुचने पर स्वागत किया। उनके साथ इनेलो के जिला अध्यक्ष अजीत बॉर्बी, विधायक केहर सिह रावत, पूर्व विधायक सुभाष चौधरा, पूर्व प्रदेश महासचिव महावीर चौहान, युवा नेता उदयवीर सहरावत,व रिष्ठ नेता रतन सिंह सौरत, कंवर रमेश कुमार, शक्ति सिंह रावत, पवन रावत, पूर्व जिला अध्यक्ष आशा लांबा, जवाहर सिंह डागर, महेंद्र सरपंच, बच्चू सिह तेवतिया, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

- भगत सिह, ओमप्रकाश