BREAKING NEWS

JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले CM केजरीवाल का रोड शो, परिवार भी हुआ शामिल◾भाजपा के 11वें अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा ने दाखिल किया नामांकन◾परीक्षा पे चर्चा 2020 : छात्रों से बोले PM मोदी-टेक्नोलॉजी को अपना दोस्त बनाएं, उसके गुलाम न बनें◾मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾

एसवाईएल को लेकर एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से हरियाणा अधिकार यात्रा शुरू करेंगे : चौटाला

पलवल : नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने पार्टी कार्यकार्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे सीएम बनना है मेरी लड़ाई सीएम पद की नहीं है जब चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और अजय सिंह चौटाला को विरोधियों द्वारा जेल में भेजने का काम किया गया था तो वे सोचते थे कि इस पार्टी का कोई वारी वारिरू नहीं बचेगा तो हमने साढे पांच सालों में इनेलो को उस जगह पर लाकर खड़ा कर दिया कि हमारे विरोधी भी यह मानने लगे की आने वाले समय में प्रदेश में इनेलो और बसपा गठबंधन कि सरकार बनेगी तो विरोधियों ने कुछ लोगों को सीएम बनने के वाब दिखा दिए।

उन्होने बिना नाम लिए सांसद दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम तो 45 एमएलए जिताने से बनता है चौधरी देवीलाल और चौटाला के घर में पैदा होने से कोई सीएम नहीं बनता। इन लोगों को तो पकी पकाई रोटी मिली थी कोई कालेज में पढ़ता था तो कोई स्कूल में पढ़ता था। कांग्रेस ने हमें सत्ता से रोकने के लिए कुछ घुसपैठिये हमारे बीच में छोड़ दिये जो पार्टी से निकल चुके हैं और नए लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष अभय सिहं चौटाला ने रिटायर डीआरओ राजेन्द्र फागना के साथ ईनलो में शामिल हुए सैकडो लोगो को शामिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रैस वार्ता करते हुए कहा कि एसवाईएल के मुद्दे को लेकर हमने पिछले दो साल से अलग-अलग चरणों में आंदोलन किये और सरकार को एक अल्टीमेटम दिया था कि इस नहर का निर्माण जल्दी शुरू कराओ नहीं तो हम एक आंदोलन फिर से शुरू करेंगे।

हमने सात अक्टूबर को ये फैसला लिया था कि एसवाईएल को लेकर नया आंदोलन जल्द शुरू करेंगे और यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक नहर का काम शुरू नहीं होता इसके लिए एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से एक हरियाणा अधिकार यात्रा का सुभारंभ करने जा रहे हैं। बहुजनसमाज पार्टी और इनेलो दोनों मिलकर जहां एसवाईएल के अधिकारों के लिए लड़ेंगे वहीं कर्मचारियों पर एस्मा लगाकर उन्हे नौकरी से निकालने की कोशिश की गई उन्हे डराया और धमकाया गया उनपर दमनकारी नितियां अपनाई गई इसका भी विरोध लोगों के बीच में जाकर किया जाएगा।

व्यापारियों पर जीएसटी और नोटबंदी की जोर मार पड़ी और उनका व्यापार ठप्प किया गया उनकी आवाज को भी इस आंदोलन से बुलंद करने का काम किया जाएगा। साथ ही नौजवानों के साथ जो धोखा रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का किया गया इसके लिए भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह यात्रा पूरे प्रदेश में जारी रहेगी जाहे बीच में लोकसभा के चुनाव आएं या विधानसभा के चुनाव आएं।

एसवाईएल का निर्माण हो वहीं दादुपुर नलवी नहर का भी काम शुरू हो पलवल जिले के लोगों को आगरा नहर का पानी मिलना चाहिए। साथ ही मेवात की नहर बने इसके लिए संघर्ष करेंगे। कुलदीप फागना ने सभी का अपने कार्यक्रम में पहुचने पर स्वागत किया। उनके साथ इनेलो के जिला अध्यक्ष अजीत बॉर्बी, विधायक केहर सिह रावत, पूर्व विधायक सुभाष चौधरा, पूर्व प्रदेश महासचिव महावीर चौहान, युवा नेता उदयवीर सहरावत,व रिष्ठ नेता रतन सिंह सौरत, कंवर रमेश कुमार, शक्ति सिंह रावत, पवन रावत, पूर्व जिला अध्यक्ष आशा लांबा, जवाहर सिंह डागर, महेंद्र सरपंच, बच्चू सिह तेवतिया, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

- भगत सिह, ओमप्रकाश