BREAKING NEWS

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

किसानों की आमदनी दोगुना करना लक्ष्य

पलवल: पलवल अनाज मंडी में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर,कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनकड़,भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समय सिहं भॉटी ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,पूर्व मंत्री हर्ष कुमार,पूर्व विधायक रामरतन भी मौजूद थे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा सभी वर्गो की पार्टी है। किसानों के लिए जितनी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र व राज्य सरकार ने की है उतनी आजतक कोई भी सरकार नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि जनधन योजना के तहत जहां 28 करोड़ लोगों के खाते खुलवाए गए वहीं 12रुपए में आम आदमी का 2 लाख रुपए का बीमा कराया गया है जो पहले 12 हजार रुपए में होता था। उन्होने कहा कि भाजपा हर खेत को पानी व हर युवा को काम मिले इसके लिए प्रयासरत है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। देश का किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। भाजपा किसान व गरीबों समर्पित सरकार है। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद किसान हित में योजनाऐं बनाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में किसान दु ाी व परेशान था। किसानों को समय पर यूरिया, डीएपी, कीटनाशक व फसलों के बीज नहीं मिलते थे। भाजपा सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूरिया खाद की कालाबाजारी रोकी और यूरिया को नीम कोटिड कर दिया। केंद्र सरकार ने यूरिया के दामों में 250 रूपए तक काटौती की। केंद्र सरकार द्वारा फसल बीमा शुरू की गई।

प्राकृतिक आपदा के दौरान फसलों में नुकसान होने पर किसानों को फसलों का उचित मुआवजा दिया गया। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत गत 3 वर्षों में लाखों हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया गया। हरियाणा सरकार के कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनकड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री सिंचाई योजना लागू कर किसानों के हालात सुधारने का काम किया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 12 हजार रूपए प्रति एकड़ मुआवजा देने वाली हरियाणा प्रदेश देश के सभी राज्य में अग्रणी राज्य है। प्रदेश में 230 करोड रूपए फसलों में मुआवजा के तौर पर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रबी व खरीफ की फसलों के लिए यूरिया,डीएपी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। किसानों की आमदनी दोगुणा करना सरकार का लक्ष्य है। किसानों को सृमद्धि के लिए बाजार की मांग के अनुसार खेती करें। किसान बागवानी की खेती करें।

धनकड़ ने कहा कि किसानों को बागवानी की ओर अग्रसर करने के लिए प्रत्येक जिला में उत्कृष्टता केंद्र खोले जा रहे है। गुडगांवा में फूल मंडी बनाई जा रही है। प्रदेश के 340 गांवों को मॉर्डन विल्लेज बनाया जहां रहा है। जहां पर किसानों को बागवानी की खेती करेगें। योजना के तहत 510 करोड रूपए खर्च किए जाएंगे। मुर्रा भैस व साहीवाल गाय पालने पर पशुपालकों को आर्थिक मदद प्रदान की जा रही है। पशुपालन को बढावा देने के लिए प्रदेश भर में शहरों के निकट डेयरी प्लांट बनाए जाएगें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 60 हजार हेक्टेयर भूमि ऐसी है जिसमें जलभराव की समस्या रहती है। ऐसी भूमि में मछली पालन किया जाएगा। हर खेत को पानी पहुंचाने की योजना के तहत टैंक बनाकर,सोलर सिस्टम के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बलदेव अलावलपुर,श्रम बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरि प्रकाश गौतम,जिलाध्यक्ष जवाहर सिहं सौरोत,महा सचिव पवन अग्रवाल,मुकेश सिंगला,महरचंद गहलौत,किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष यशपाल मवई,जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी भी मौजूद थी।

- भगत सिहं, देशपाल, ओमप्रकाश