BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

किसानों की आमदनी दोगुना करना लक्ष्य

पलवल: पलवल अनाज मंडी में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर,कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनकड़,भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समय सिहं भॉटी ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,पूर्व मंत्री हर्ष कुमार,पूर्व विधायक रामरतन भी मौजूद थे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा सभी वर्गो की पार्टी है। किसानों के लिए जितनी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र व राज्य सरकार ने की है उतनी आजतक कोई भी सरकार नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि जनधन योजना के तहत जहां 28 करोड़ लोगों के खाते खुलवाए गए वहीं 12रुपए में आम आदमी का 2 लाख रुपए का बीमा कराया गया है जो पहले 12 हजार रुपए में होता था। उन्होने कहा कि भाजपा हर खेत को पानी व हर युवा को काम मिले इसके लिए प्रयासरत है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। देश का किसान मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। भाजपा किसान व गरीबों समर्पित सरकार है। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद किसान हित में योजनाऐं बनाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में किसान दु ाी व परेशान था। किसानों को समय पर यूरिया, डीएपी, कीटनाशक व फसलों के बीज नहीं मिलते थे। भाजपा सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूरिया खाद की कालाबाजारी रोकी और यूरिया को नीम कोटिड कर दिया। केंद्र सरकार ने यूरिया के दामों में 250 रूपए तक काटौती की। केंद्र सरकार द्वारा फसल बीमा शुरू की गई।

प्राकृतिक आपदा के दौरान फसलों में नुकसान होने पर किसानों को फसलों का उचित मुआवजा दिया गया। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत गत 3 वर्षों में लाखों हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया गया। हरियाणा सरकार के कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनकड़ ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री सिंचाई योजना लागू कर किसानों के हालात सुधारने का काम किया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 12 हजार रूपए प्रति एकड़ मुआवजा देने वाली हरियाणा प्रदेश देश के सभी राज्य में अग्रणी राज्य है। प्रदेश में 230 करोड रूपए फसलों में मुआवजा के तौर पर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रबी व खरीफ की फसलों के लिए यूरिया,डीएपी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। किसानों की आमदनी दोगुणा करना सरकार का लक्ष्य है। किसानों को सृमद्धि के लिए बाजार की मांग के अनुसार खेती करें। किसान बागवानी की खेती करें।

धनकड़ ने कहा कि किसानों को बागवानी की ओर अग्रसर करने के लिए प्रत्येक जिला में उत्कृष्टता केंद्र खोले जा रहे है। गुडगांवा में फूल मंडी बनाई जा रही है। प्रदेश के 340 गांवों को मॉर्डन विल्लेज बनाया जहां रहा है। जहां पर किसानों को बागवानी की खेती करेगें। योजना के तहत 510 करोड रूपए खर्च किए जाएंगे। मुर्रा भैस व साहीवाल गाय पालने पर पशुपालकों को आर्थिक मदद प्रदान की जा रही है। पशुपालन को बढावा देने के लिए प्रदेश भर में शहरों के निकट डेयरी प्लांट बनाए जाएगें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 60 हजार हेक्टेयर भूमि ऐसी है जिसमें जलभराव की समस्या रहती है। ऐसी भूमि में मछली पालन किया जाएगा। हर खेत को पानी पहुंचाने की योजना के तहत टैंक बनाकर,सोलर सिस्टम के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बलदेव अलावलपुर,श्रम बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरि प्रकाश गौतम,जिलाध्यक्ष जवाहर सिहं सौरोत,महा सचिव पवन अग्रवाल,मुकेश सिंगला,महरचंद गहलौत,किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष यशपाल मवई,जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी भी मौजूद थी।

- भगत सिहं, देशपाल, ओमप्रकाश